अपनी आँखें खोलिए: एक अद्वितीय फोटोग्राफी परियोजना

माइकल लीबर्ट द्वारा दृष्टिकोण की अनोखी कला

एक फोटोग्राफर के रूप में, देखना और खोजना आवश्यक है। एक अच्छे विचार और दृष्टिकोण की सामग्री फोटोग्राफर के काम का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

माइकल लीबर्ट ने एक दृष्टिकोण की खोज की, जिसे उन्होंने अंततः प्लास्टिक रैप में पाया। आकार और पदार्थ विज्ञान वायु और उसकी प्रतिरोध क्षमता द्वारा निर्मित हुआ था। उत्पन्न मूर्तियाँ, चाहे वे मानवीय हों या पशु, दर्शकों की कल्पना पर निर्भर करती हैं। आकाश में बादलों की तरह। कल्पना की कोई सीमा नहीं होती।

ये फ़ोटो एक उच्च-संकल्प मध्य प्रारूप कैमरे के साथ प्राकृतिक प्रकाश में लिए गए थे, बिना किसी फ्लैशलाइट के। इस कला परियोजना के लिए यह काम स्वतंत्र रूप से किया गया था।

लीबर्ट के लिए, एक अच्छी तस्वीर के लिए पहले एक अच्छा विचार होना चाहिए। चाहे विज्ञापन अभियान, उत्पाद, परिदृश्य या पोर्ट्रेट फ़ोटो - पहली बार शटर बटन दबाने से पहले, तकनीकी प्रक्रिया एक रचनात्मक अवधारणा पर आधारित होती है। एक अवधारणा जो दर्शकों की रचनात्मकता को भी प्रेरित करनी चाहिए।

इस फोटोग्राफी श्रृंखला की शैलीगत उपकरण प्लास्टिक रैप है, जिसका सामान्य रूप से एक चित्रकार द्वारा उपयोग किया जाता है। जैसा कि देखा गया, इस मामले में यह वायु और इसकी प्रतिरोध क्षमता के साथ मानव या पशु आकृतियाँ बनाता है। कौन सा चरित्र देखा जाता है, वह दर्शकों के मन पर निर्भर करता है, इसलिए परियोजना का शीर्षक "अपनी आँखें खोलिए" है। माइकल लीबर्ट एक फोटोग्राफर हैं जो चाहते हैं कि उनकी तस्वीरों के दर्शक स्वयं आकार और आकृतियाँ बनाएं। फोटोग्राफर के लिए सबसे सहायक संसाधन दर्शकों की कल्पना होती है क्योंकि इसकी कोई सीमा नहीं होती।

यह डिजाइन 2022 में A' फोटोग्राफी और फोटो मनिपुलेशन डिजाइन अवार्ड में लोहे का पुरस्कार प्राप्त करने वाली थी। लोहे का A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Michael Liebert
छवि के श्रेय: Michael Liebert
परियोजना टीम के सदस्य: Michael Liebert
परियोजना का नाम: Open your eyes
परियोजना का ग्राहक: Michael Liebert


Open your eyes IMG #2
Open your eyes IMG #3
Open your eyes IMG #4
Open your eyes IMG #5
Open your eyes IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें