शरद ऋतु की चमक: ताओयुआन कला और प्रौद्योगिकी महोत्सव का नया आयाम

स्पीड इंटरनेशनल ग्रुप की अनूठी डिजाइन प्रेरणा

स्थानीय साहित्य और लिंग समानता को बढ़ावा देते हुए एक नई सोच

ताओयुआन कला और प्रौद्योगिकी महोत्सव 2021 के लिए यह विजुअल डिजाइन परियोजना, पूर्व वर्षों की प्रौद्योगिकी कला प्रदर्शनियों से एक नई दिशा में ले जाती है। इस वर्ष की थीम 'शरद ऋतु की रोशनी, तालाब का पानी और नृत्य' है, जिसमें प्रौद्योगिकी और प्रदर्शन कलाओं का अद्भुत संगम प्रस्तुत किया गया है। डिजाइन टीम ने आधुनिक ताइवानी सौंदर्यशास्त्र से प्रेरित रंग योजना का उपयोग करते हुए, प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी में कविता की थीम को पिक्सेल फोंट्स के माध्यम से प्रस्तुत किया है।

डिजाइन की अनूठी विशेषताएं इसे अन्य डिजाइनों से अलग बनाती हैं। लाल रंग का प्रमुख उपयोग और पिक्सेलेटेड फोंट का चयन, आधुनिक तकनीक की शिष्टता और लालित्य को व्यक्त करता है। सूर्य के आकार का प्रतीक शरद ऋतु की चमकदार धूप की शानदार चमक को दर्शाता है, जबकि डिजाइन में पानी की बूंदों का चित्रण शांति और स्थिरता का अहसास दिलाता है, जो एक शांत तालाब की याद दिलाता है।

इस डिजाइन का मुख्य ग्राफिक आयाम चौड़ाई 296mm और खुला होने पर 210mm है। डिजाइन टीम के सदस्यों ने इस अनूठी परियोजना को साकार करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इस घटना में शरद ऋतु की रोशनी के जादुई और मोहक तत्वों, शांत तालाब के पानी और नृत्य कला के सुंदर अभिव्यक्ति को उजागर किया गया है।

इस परियोजना को ताइपे में 2022 में पूरा किया गया था। हराल्ड स्ज़ीमन की 'कुल कला' की पाठ्यपुस्तक विधि पर आधारित शोध के माध्यम से, इस प्रदर्शनी ने 'कुल कला' के सार को अपनाया है और प्रौद्योगिकी क्रॉसओवर प्रदर्शन कला और प्रौद्योगिकी कला स्थापनाओं का एक प्रभावशाली संग्रह प्रदर्शित किया है।

इस डिजाइन की एक विशेष विशेषता यह है कि इसे अलग-अलग इकाइयों में विघटित किया जा सकता है, जिससे यह विभिन्न अभिविन्यासों या वस्तुओं को समायोजित करने में अत्यधिक लचीला बन जाता है। इसके अलावा, डिजाइन में गति को एकीकृत करने में नवाचार किया गया है, जिससे इसकी कार्यक्षमता बढ़ी है और इसके अनेक संभावित अनुप्रयोग खुल गए हैं।

स्पीड इंटरनेशनल ग्रुप कंपनी लिमिटेड, 2023 के विजुअल कंटेंट के बौद्धिक संपदा और कॉपीराइट क्रेडिट्स के साथ, यह डिजाइन आयरन ए' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड 2024 में पुरस्कृत किया गया है। आयरन ए' डिजाइन अवार्ड: यह पुरस्कार उन अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवीन सृजनों को दिया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का योगदान देते हैं, जिससे एक बेहतर दुनिया का निर्माण होता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Speed International Group Co., Ltd.
छवि के श्रेय: Speed International Group Co., Ltd., 2023
परियोजना टीम के सदस्य: Speed International Group Co., Ltd.
परियोजना का नाम: Autumn Glitter
परियोजना का ग्राहक: Speed International Group Co., Ltd.


Autumn Glitter IMG #2
Autumn Glitter IMG #3
Autumn Glitter IMG #4
Autumn Glitter IMG #5
Autumn Glitter IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें