ईस्टर्न सीवॉल: एक अद्वितीय डिजाइन अनुभव

डिजाइनर यी ज़ांग द्वारा श्रेणीबद्ध और पर्यावरणीय ग्राफिक्स के साथ एक संकेत प्रणाली

शेनज़ेन के पूर्व में स्थित दापेंग प्रायद्वीप की पहाड़ियों और समुद्रों की वजह से प्रसिद्धी है। स्थानीय मछुआरे गांव और लंबी तटरेखा बड़ी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करती है। डिजाइन ने मौजूदा सीवॉल को आदर्श पर्यटन कार्य का दान किया।

रैखिक तटरेखा स्थल पूरे क्षेत्र में गांवों, सड़कों, गंतव्य स्थलों और गतिविधि स्थलों को जोड़ता है। यह एक नई प्रकार की अनुभव-आधारित पर्यटन स्थल बन जाता है। यह परियोजना 6 क्षेत्रों को एकीकृत संकेत प्रणालियों द्वारा दृश्य रूप से जोड़ने के लिए थी, ताकि आगंतुकों को स्थानीय विशेषताओं और जीवनशैली का अनुभव मिल सके।

हमने "रास्ते में पढ़ना" को मुख्य डिजाइन अवधारणा के रूप में लिया। यह आगंतुकों को ताजगी, रुचिकर और पूर्ण अनुभव प्रदान करता है जानकारी पढ़ने के लिए, जैसे कि साइनबोर्ड, साइट मैप, और रास्तों और प्रवेश द्वारों के लिए पारिस्थितिकी परिचय। मॉड्यूलर संरचनाओं का उपयोग विभिन्न स्थलों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए किया गया था।

दापेंग प्रायद्वीप की 32 किमी की तटरेखा पर छह असंबद्ध भागों में, संकुचित संरचनाओं में बोर्ड्स से डॉट किए गए हैं। स्थापना आसान और तेज़ होती है क्योंकि चरण निर्माण और लंबे चक्र के कारण। तटीय स्थितियाँ चुनौतियाँ लाती हैं जैसे कि चक्रवात, उच्च लवण और उच्च आर्द्रता। बोर्ड्स विंड लोड्स को कम कर सकते हैं और स्थायी खंभों के साथ मिल सकते हैं, नियमित धातु फास्टनर्स की ढील और संक्षारण से बचने, आसानी से रखरखाव के लिए।

यह डिजाइन ए' ग्राफिक्स, चित्रण और दृश्य संचार डिजाइन अवार्ड में 2023 में सिल्वर को जीतने वाली थी। सिल्वर ए' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष रेखा, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्भुत डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्यजनक विचारों का परिचय देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Updesign
छवि के श्रेय: Updesign
परियोजना टीम के सदस्य: Zhang Yi(creative director) Wen Yuehua(project manager) Yan Meiying(designer) Wu Siying(designer)
परियोजना का नाम: Eastern Seawall
परियोजना का ग्राहक: Updesign


Eastern Seawall IMG #2
Eastern Seawall IMG #3
Eastern Seawall IMG #4
Eastern Seawall IMG #5
Eastern Seawall IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें