धरती के साथ नृत्य: एक कला स्थापत्य

डैसुके नागातोमो और मिनी जैन द्वारा डिजाइन किया गया

धरती के साथ नृत्य, एक कला स्थापत्य, जिसे डैसुके नागातोमो और मिनी जैन ने डिजाइन किया है, पिंडुंग, ताइवान में स्थित है। यह पिंगतुंग लुओ शान फेंग कला महोत्सव का हिस्सा है।

इस कला स्थापत्य की प्रेरणा है पवन के निशानों का दृश्यीकरण। जैविक रूप प्रकृति में आकारों को कैसे सहजता से पवन के साथ मिलाता है, जैसे कि पेड़ और पहाड़, जबकि एलईडी स्ट्रिप लाइट की भूगोल यह दर्शाने के लिए है कि कला स्थापत्य के बीच वर्तमान कैसे होता है।

धरती के साथ नृत्य एक कला स्थापत्य है जो सर्दियों में मजबूत हवा के लिए प्रसिद्ध स्थान के साथ मेल खाता है। संरचना में लचीला स्टील और बांस शामिल हैं, जो जब कला स्थापत्य के आसपास हवा होती है तो उछलते हैं।

यह डिजाइन मेटल डाउल के साथ बांस के टुकड़े के साथ बनाई गई है। इसकी तकनीकी विशेषताएं 2.4 मीटर चौड़ाई, 2.4 मीटर गहराई, 2.1 मीटर ऊचाई हैं।

लुओ शान फेंग सिर्फ हवा नहीं है, बल्कि स्थानीय लोगों के लिए जीवन की गतिशीलता भी है। हवा के साथ जीने का सीखने के बाद, वे भी स्थानीय स्थितियों के अनुसार जीवनशैली विकसित करते हैं। मजबूत हवा के नीचे, एक शांत वातावरण बनाने के लिए, आकार को वक्रीय आकार माना जाता है। कला के माध्यम से, हवा जीवन में थकान को उड़ा सकती है और लोगों को हवा के साथ नृत्य करने देती है। कार्य में बांस और स्टील बारों का प्रमुख रूप से उपयोग होता है, और उनके चारों ओर एलईडी लाइट स्ट्रिप्स रखी जाती हैं। घूर्णाकार आकार लोगों को अंतरिक्ष में आकर्षित करता है और पर्यटक संवाद का स्थान बन जाता है।

यह डिजाइन 2023 में A' लाइटिंग प्रोजेक्ट्स और लाइट आर्ट डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। स्वर्ण A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धिमत्ता को दर्शाती हैं। वे वंदनीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिपादन करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Daisuke Nagatomo and Minnie Jan
छवि के श्रेय: Daisuke Nagatomo and Minnie Jan
परियोजना टीम के सदस्य: Daisuke Nagatomo Minnie Jan
परियोजना का नाम: Dance With The Wind
परियोजना का ग्राहक: Daisuke Nagatomo and Minnie Jan


Dance With The Wind IMG #2
Dance With The Wind IMG #3
Dance With The Wind IMG #4
Dance With The Wind IMG #5
Dance With The Wind IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें