इमोशन फ्लो: आवासीय अपार्टमेंट का नवीन डिजाइन

चियेन टिंग चेन की रचनात्मकता का परिचय

आवासीय डिजाइन में भावनात्मक प्रवाह की अनूठी अभिव्यक्ति

इस परियोजना की मूल प्रवेश द्वार की जगह काफी लंबी और घुमावदार थी, जिसके कारण डिजाइनर चियेन टिंग चेन ने प्रदर्शन, भंडारण, और अध्ययन जैसे कार्यों को गलियारे के वक्र प्रवाह के साथ रखा और छिपाया, ताकि वे सार्वजनिक क्षेत्र की ओर विस्तार कर सकें। इससे मालिक के लिए एक नया और स्वतंत्र कार्यात्मक स्थान बनाया गया, जिसमें समृद्ध भावनात्मक और सौंदर्य अनुभूति का संगम है।

इस डिजाइन की विशेषता एक मेंढकारी और सौम्य नदी की तरह है, जो प्रवेश द्वार से शुरू होकर, अध्ययन और भंडारण के कार्यों को यात्रा के दृश्य में बदल देती है, और मालिक के जीवन की विविध स्थितियों को सुंदर गति रेखा के प्रवाह में सौंप देती है। शुद्ध सफेद, लकड़ी की बनावट, पत्थर की अनाज, और वक्र तत्व पूरे घर में फैले हुए हैं, जो सादगी और आधुनिक स्वभाव में प्राकृतिक और शुद्ध आरामदायक बनावट को बनाए रखते हैं।

असामान्य खंडित स्थान का सामना करते हुए, डिजाइनर ने स्थान संयोजन को ब्लॉक्स की तरह बनाकर, स्थान और प्रकाश की बचत की, उपयोग की अमीर लचीलापन को बरकरार रखा, और चलने की लाइन के मोड़ के माध्यम से एक नए कार्य और सौंदर्य अंत दृश्य को बनाया। इसके अलावा, डिजाइनर ने कुल गर्मी विनिमय पाइपलाइन, बुद्धिमान नियंत्रण प्रणाली, रेफ्रिजरेटर और इलेक्ट्रिक उपकरणों को अदृश्य रूप से लगाया, ताकि स्थान का केंद्र मालिक के जीवन और भावना की ओर लौट सके।

सबसे स्वाभाविक गति रेखा रूप और शुद्ध दृश्य प्रस्तुति के साथ, यह खंडित लेआउट, कार्य और सर्किट जैसे हार्डवेयर तत्वों को एकीकृत करता है, और मालिक के दैनिक जीवन में कार्य को अदृश्य और सरल सौंदर्य तकनीक के माध्यम से किसी भी संघर्ष के बिना मिश्रित करता है, जिससे माता-पिता और बच्चे के पारिवारिक जीवन का अंतर्क्रिया और भावना केंद्र बिंदु बन जाती है।

इस परियोजना की शुरुआत जून 2021 में हुई और नवंबर 2021 में ताइवान में समाप्त हुई। लेआउट के समायोजन और चलने की लाइनों के संबंध के माध्यम से, मूल रूप से निष्क्रिय स्थान और दिनप्रकाश का उचित उपयोग किया जा सकता है। आंतरिक दीवारों को खनिज पेंट से चित्रित किया गया है ताकि पर्यावरण के अनुकूल, स्थायी और स्वास्थ्यप्रद घर का अनुभव प्रदान किया जा सके। इसके अलावा, बुद्धिमान नियंत्रण प्रणाली के माध्यम से, मालिक जीवन स्थिति के अनुसार प्रकाश, टेलीविजन और अन्य आवश्यकताओं को अधिक प्रभावी ढंग से समायोजित कर सकते हैं, और ऊर्जा का अधिक कुशलता से उपयोग कर सकते हैं।

प्रवेश द्वार क्षेत्र की योजना मूल नींव द्वारा काफी सीमित है, जिसे सामान्य विभाजन डिजाइन के साथ उचित स्थान उपयोग करना कठिन है, या पूरी तरह से भंडारण के लिए उपयोग किया जा सकता है। इसलिए, इस मामले में सार्वभौमिक ट्रैक डिजाइन को पेश किया गया है, प्रवेश द्वार की दृष्टि की खुलने की आकार और संग्रहण कार्य को स्लाइडिंग दरवाजे के झुकाव के कोण के माध्यम से बदला जा सकता है, और यह गोपनीयता और दिनप्रकाश के लचीले अंत दृश्य को स्विच करने के लिए भी उपयोग किया जा सकता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chien Ting Chen
छवि के श्रेय: DSEN
परियोजना टीम के सदस्य: CHEN CHIEN TING
परियोजना का नाम: Emotion Flow
परियोजना का ग्राहक: DSEN


Emotion Flow IMG #2
Emotion Flow IMG #3
Emotion Flow IMG #4
Emotion Flow IMG #5
Emotion Flow IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें