माइक्रो अपार्टमेंट का पुनर्नवीन: एक अद्वितीय और मिनिमलिस्ट जीवनशैली

एक आर्किटेक्ट के लिए तैयार किया गया एक अनूठा और सुंदर मिनिमलिस्ट जीवन

एक अद्वितीय और आकर्षक माइक्रो अपार्टमेंट, जिसे एक आर्किटेक्ट के लिए तैयार किया गया है, जो अपने जीवन को सरल और सुंदर बनाने का चाहता है।

डिजाइन का काम हमेशा जीवन से गहरे ताल्लुकात रखता है और इसे हर समय अध्ययन और काम करने की आवश्यकता होती है। लंबे समय तक काम करने की सुविधा के लिए, कार्यालय की जगह निवास स्थल बन गई है। तो क्या हम कार्य स्थल को अपने जीवन में एकीकृत करेंगे, क्या यह लोगों की अधिक काम करने की आवश्यकता को कम करेगा और जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाएगा?

एक अच्छे खिड़की दृश्य और गर्म प्राकृतिक प्रकाश वाले माइक्रो अपार्टमेंट में, आर्किटेक्ट मालिक की अद्वितीय टेम्परमेंट को शामिल किया गया है ताकि उसके लिए एक छोटा और सुंदर मिनिमलिस्ट जीवन बनाया जा सके।

बर्च बोर्ड एक आम तौर पर उपयोग किया जाने वाला निर्माण सामग्री है जिसमें उच्च गुणवत्ता वाले गुण होते हैं और यह एक सामग्री है जिसे मालिक और डिजाइनर बहुत पसंद करते हैं। अद्वितीय बनावट और मुलायम रंग वाले बर्च बोर्ड को एक बड़े क्षेत्र के सफेद के साथ मिलाकर, स्थान एक ही खिड़की होने पर भी उज्ज्वल और विशाल बना रहता है, और स्थानीय मैट काले सजावट ने एक शांत स्वभाव जोड़ दिया है।

सीढ़ीयों के धातु हैंडरेल्स को स्थल पर बनाया गया है, क्षैतिज हैंडरेल का आकार 20*30mm है, और लंबवत हैंडरेल 30*30mm है। जंक्शन माइटर वेल्डिंग प्रक्रिया, इंटरफेस को न्यूनतम छिपाने के लिए।

आर्किटेक्ट मालिक मिनिमलिस्ट पसंद करते हैं, स्वच्छ रेखाओं और सुव्यवस्थित और आदेशित क्रम को पसंद करते हैं, और उम्मीद करते हैं कि घर में पर्याप्त अध्ययन और कार्य स्थल हो सके और बहुत सारी संग्रहण स्थल हो।

काम धीरे-धीरे शहरी लोगों के जीवन का केंद्र बन गया है, तो क्या काम और जीवन को पूरी तरह से एकीकृत किया जा सकता है? हम उम्मीद करते हैं कि शहर में अकेले रहने वाले लोगों के लिए एक उपयुक्त घर स्थान पा सकें, ताकि लोग जीने और काम करने के लिए एक साथ रह सकें, ओवरटाइम की आवश्यकता को कम करें, घर में ठहरने की अवधि बढ़ाएं, और जीवन की गुणवत्ता को बेहतर बनाएं।

स्थान में एक रेखा के रूप में दिखाई देने वाले धातु को निर्माण में एक बड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ा। यह अस्तित्व में आने वाली निर्माण क्षमता के साथ धातु को पर्याप्त रूप से पतला बनाना और विरूपित होने के बिना पर्याप्त बल सहन करना आसान नहीं है, और धातुओं के बीच जंक्शन का सामना करना भी एक कठिन बिंदु है। हालांकि, हमारी पतली और सीधी धातु के प्रति जुनून और जंक्शन पर छिपे हुए किनारों की आवश्यकता ने स्थलीय निर्माण को अत्यधिक कठिन बना दिया है।

डिजाइन मुख्य रूप से सरल तकनीकों पर ध्यान केंद्रित करता है, जिसमें स्थान और मनोवैज्ञानिक भावनाओं को महत्व दिया जाता है। स्थान परिवर्तन और गति रेखाओं की डिजाइन पर ध्यान दें, साथ ही जीवन स्थल के एकीकृत अर्थ और जीवन दर्शन पर ध्यान दें। बंड माइक्रो अपार्टमेंट रिनोवेशन का स्थान विशिष्ट क्रम और कार्यों से बना होता है। सरल और सीधी रेखाएं स्थान को क्रम और शक्ति देती हैं, जबकि मुलायम प्रकाश और लकड़ी की धारी पूरे स्थान को कोमल करती हैं, जिससे यह गर्म और उज्ज्वल होता है, जो कमरे और जीने योग्य होता है।

इस डिजाइन को 2022 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन अवार्ड से सम्मानित किया गया था। आयरन ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Linc Zhang
छवि के श्रेय: Photographer AR-J, 2020
परियोजना टीम के सदस्य: Linc Zhang
परियोजना का नाम: M Loft
परियोजना का ग्राहक: Linc Zhang


M Loft IMG #2
M Loft IMG #3
M Loft IMG #4
M Loft IMG #5
M Loft IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें