चाय की यात्रा: एक अनूठी दृश्य कला

याओ वू की कृति में चाय संस्कृति का चित्रण

चीनी इतिहास के दो प्रमुख चाय मार्गों से प्रेरित याओ वू की दो चित्रकारियाँ

चाय, जो न केवल एक पेय है बल्कि एक संस्कृति का प्रतीक भी है, इसकी यात्रा और इतिहास को याओ वू ने अपनी नवीनतम कला कृतियों में जीवंत किया है। "ट्रिप ऑफ टी" नामक इस परियोजना में वू ने चीनी इतिहास के दो प्रमुख चाय मार्गों, "दस हजार मील की चाय रोड" और "समुद्री रेशम मार्ग" को दो आकर्षक चित्रों के माध्यम से दर्शाया है। इन चित्रों में घोड़ों का उपयोग संदेशवाहक के रूप में किया गया है जो पूरे मार्ग में चाय की यात्रा को संचारित करते हैं।

याओ वू की यह कला चीन की प्रसिद्ध चाय कंपनी "बामा टी" के लिए बनाई गई चित्रकारी है। इसमें कंपनी के लोगो में प्रमुख घोड़े के तत्व को मुख्य विषय के रूप में अपनाया गया है और "चाय के मार्ग पर पुनर्विचार" की थीम के साथ इसे चित्रित किया गया है। विशेष रूप से, विभिन्न घोड़ों और सैडलों की छवियों में भिन्नता होती है, जो विभिन्न पर्यटन स्थलों की विशेषताओं को समाहित करती हैं और विभिन्न देशों और क्षेत्रों की गहराई से चित्रण करती हैं। पूरी तस्वीर टाइल के रूप में खुलती है जिससे ग्राफिक प्रमोशन और उपयोग में आसानी होती है।

ये चित्रकारियाँ फोटोशॉप पर हाथ से बनाई गई टैबलेट का उपयोग करके बनाई गई हैं। इस लंबी रील में अधिकांश आकार अनुप्रयोगों को समायोजित किया जा सकता है। ये तीन भाग अकेले या अन्य डेरिवेटिव के साथ संयोजन में उपयोग किए जा सकते हैं, जैसे कि पोस्टकार्ड, पोस्टर और अन्य रचनात्मक कार्य।

इस परियोजना की शुरुआत अगस्त 2022 में बीजिंग में हुई और दिसंबर 2022 में बीजिंग में पूरी हुई। इस डिजाइन ने 2024 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विजुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में सिल्वर प्राप्त किया है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wu yao
छवि के श्रेय: Wu yao
परियोजना टीम के सदस्य: Original designer: Yao Wu Illustration designer: Yuchen Zhang Illustration designer: Boxing Xie Graphic designer:Ziyang Zheng Graphic designer:Zhen Tan Graphic designer:Huafeng Shi 3D designer:Hao Liao
परियोजना का नाम: Trip of Tea
परियोजना का ग्राहक: Beijing Wuyao Cultural and Creative Co. Ltd.


Trip of Tea IMG #2
Trip of Tea IMG #3
Trip of Tea IMG #4
Trip of Tea IMG #5
Trip of Tea IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें