चीनी परंपरागत पैटर्न के साथ उपहार पेपर डिजाइन

गाओ हे द्वारा उपहार पेपर की अद्वितीय और संवेदनशील डिजाइन

उपहार पेपर पैटर्न के दृश्य डिजाइन और सांस्कृतिक और रचनात्मक उत्पादों के विस्तार डिजाइन के माध्यम से, उपहार पेपर के दृश्य नवीनता कला अभिव्यक्ति रूप का अन्वेषण करें, विभिन्न चीनी परंपरागत पैटर्न के अनुसार अमूर्त ग्राफिक्स निकालें, और बार-बार और निरंतर व्यवस्था द्वारा अपने अद्वितीय क्रम का निर्माण करें, ग्राफिक भाषा का उपयोग करके पैकेजिंग पेपर में परंपरागत पैटर्न के उपयोग को व्यक्त करें, और युवा उपभोक्ताओं के प्यार को आकर्षित करें।

यह काम चीनी परंपरागत पैटर्न का चयन करता है और ग्राफिक भाषा का उपयोग करके ड्रैगन के सिर का निर्माण करता है। ज्वाला, मछली, चमगादड़, आदि के समरूप डिजाइन के अनुसार। परंपरागत पैटर्न में, नलके की संरचना को ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज वर्गों के साथ बार-बार और व्यवस्थित किया जाता है, और अमूर्त पैटर्न को फिर से जोड़कर एक निरंतर लपेटने वाले पेपर पैटर्न का निर्माण किया जाता है, जो परंपरागत चीनी सौंदर्यशास्त्र को आधुनिक डिजाइन सौंदर्यशास्त्र के साथ जोड़ता है।

उपहार पेपर चार-रंगी मुद्रण प्रौद्योगिकी और उच्च घनत्व वाले विशेष कागज का उपयोग करता है, जो विभिन्न प्रकार के पेपर के उत्पाद पैकेजिंग और छायांकन डिजाइन में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।

मुद्रण चित्रांकन:800mm (H) x 800mm (W) (शीट आकार), डेटा आकार::1800mm (H) x 1800mm (W), 300dpi, cmyk.

उपहार लपेटने के पेपर का उपयोग उत्पाद पैकेजिंग, प्रिंट प्रचार सामग्री, और कार्टन डिजाइन के लिए क्रमशः किया जाता है। लोग पैकेजिंग के साथ करीबी संपर्क में होते हैं ताकि वे परंपरागत चीनी संस्कृति की कला आकर्षण और आधुनिक डिजाइन की कला सौंदर्यशास्त्र को महसूस कर सकें।

परियोजना अक्टूबर 2022 में शुरू होती है और दिसंबर 2022 में चीन के शेनयांग में समाप्त होती है।

बाजार पर मौजूद उपहार पेपर पैकेजिंग समृद्ध और विविध है, लेकिन परंपरागत संस्कृति डिजाइन पेपर बहुत कम है, और उपयोगकर्ता का परंपरागत संस्कृति के अनुभव को संतुष्ट नहीं किया जाता है। इसलिए, परंपरागत पैटर्न निकालने की डिजाइन और आधुनिक डिजाइन और लेआउट के संयोजन के माध्यम से, नई दृश्य डिजाइन का कार्य किया जाएगा, और परंपरागत चीनी संस्कृति को ग्राफिक भाषा के माध्यम से उपभोक्ताओं के साथ गूंजना करेगा, उपभोक्ताओं के सांस्कृतिक संस्कृति के भावनात्मक अनुभव को संतुष्ट करेगा, और ब्रांड की अद्वितीयता और लोकप्रियता को बढ़ाएगा।

परियोजना डिजाइन की कठिनाई परंपरागत संस्कृति के निकालने और उपयोग में होती है, ताकि उपहार पेपर उत्पादों को उनका अद्वितीय प्रदर्शन शैली मिल सके और आधुनिक युवाओं की सौंदर्य आवश्यकताओं को पूरा कर सके। इसके अलावा, पेपर उपहार ब्रांडों का अद्वितीय शैली, कला प्रभावों का निर्माण, युवा लोगों की सौंदर्य स्वीकार्यता का प्रभाव, और बिक्री के बाद सामाजिक प्रतिक्रिया है।

पेपर उपहार डिजाइन का उद्देश्य उपभोक्ताओं को परंपरागत संस्कृति और आधुनिक उत्पाद डिजाइन के संयोजन के साथ भावनात्मक अनुभव प्रदान करना है, ताकि लोगों की परंपरागत संस्कृति के प्रति दृष्टिकोण और ध्यान को बढ़ाया जा सके। परंपरागत चीनी पैटर्न के निकालने और संयोजन डिजाइन को उत्पाद पैकेजिंग, प्रचार सामग्री, आदि में लागू किया जाता है। इसमें संस्कृति, रचनात्मकता और आधुनिकता की विशेषताएं होती हैं, और इसका उद्देश्य परंपरागत चीनी संस्कृति और आधुनिक सौंदर्यशास्त्र के संयोजन को धरोहर करना है, और लोगों की उच्चकोटि आध्यात्मिक संस्कृति के लिए उत्कण्ठा और पीछा करना है।

छवि #1 : चित्रांकनकार गाओ हे, 2022। छवि #2 : चित्रांकनकार गाओ हे, 2022। छवि #3 : चित्रांकनकार गाओ हे, 2022। छवि #4 : फोटोग्राफर गाओ हे, 2022। छवि #5 : फोटोग्राफर गाओ हे, 2022।

यह डिजाइन 2023 में A' ग्राफिक्स, चित्रांकन और दृश्य संचार डिजाइन पुरस्कार में लोहे का पुरस्कार प्राप्त करने वाली है। लोहे का A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी सृजनों को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Huo Kai
छवि के श्रेय: Image #1 : Illustrator Gao He, 2022. Image #2 : Illustrator Gao He, 2022. Image #3 : Illustrator Gao He, 2022. Image #4 : Photographer Gao He, 2022. Image #5 : Photographer Gao He, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Huo Kai
परियोजना का नाम: Pattern
परियोजना का ग्राहक: Huo Kai


Pattern IMG #2
Pattern IMG #3
Pattern IMG #4
Pattern IMG #5
Pattern IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें