डोना विटामिना: एक अद्वितीय ब्रांडिंग डिजाइन

रुईस वार्गस द्वारा अद्वितीय ब्रांडिंग डिजाइन

डोना विटामिना ने अपनी ब्रांडिंग भाषा को बदलने की आवश्यकता महसूस की, जबकि उसकी मूल तत्वों को बनाए रखने की कोशिश की। विभिन्न जातियों और महिला ढंगों को ध्यान में रखते हुए, महिलाओं के साथ एक श्रृंखला की कथाएं बनाई गईं। ये महिलाएं ब्रांड की मजेदार और अमर आत्मा की प्रतिष्ठा हैं।

ब्रांड की भाषा अब एक विस्तृत महिला प्रतिष्ठान और सार्वजनिक सहानुभूति की ओर बढ़ रही है। पहचान सामग्री में एक अधिक तीव्र और विविध ग्राफिक ताल है, एक विस्तृत रंग पैलेट और पर्यावरणीय डिजाइन का उपयोग। महिला प्रतिष्ठानों को अधिक आवाज देने से, ब्रांड अपनी मूल अवधारणा को मजबूत करता है: एक महिला जो खुद की मालिक होती है। पाठ और ग्राफिक प्रतिष्ठान त्वरित रूप से सार्वजनिक से बात करते हैं, जो उन्हें सोशल मीडिया पर साझा करते हैं और ब्रांड की संस्कृति के साथ जुड़ते हैं।

अधिकांश ग्राफिक सामग्री ओफसेट में CMYK-स्केल रंगों में उत्पादित की गई थीं। ओफसेट पैकेजिंग डिलीवरी के लिए उपयुक्त है। दीवार को मार्सेलो रुईस वार्गस मार्टिनेली द्वारा हस्तनिर्मित किया गया था।

दीवार, प्रारूप 3.000 x 1.300 मिमी। मेनू, पत्र प्रारूप 210 x 297 मिमी, ओफसेट पेपर 300 ग्राम/मी2 पर मुद्रित, 4X4 रंग (CMYK)। पोस्टल्स, पत्र प्रारूप 100 x 150 मिमी ओफसेट पेपर 240 ग्राम/मी2 पर मुद्रित, 4X0 रंग (CMYK)। बैग्स, प्रारूप 300 x 400 x 150 मिमी सिल्कस्क्रीन प्रक्रिया पर मुद्रित। पैकेजेस, प्रारूप 210 x 150 X 100 मिमी, प्रारूप 150 x 150 X120 मिमी। स्टिकर्स, प्रारूप 90 x 90 मिमी, प्रारूप 30 x 90 मिमी।

डोना विटामिना ब्रांड की भाषा को पुनर्जीवित करने की चुनौती थी। ब्रांड एक अमर महिला है और अपनी मर्जी की मालिक है। ब्रांड की आवाज को अन्य महिला प्रतिष्ठानों में प्रसारित होने देने का मार्ग ब्रांड को बहुस्वरीय और सामूहिक बनाने का था। रोजमर्रा की जिंदगी और प्रकृति के तत्वों के साथ इंटरएक्ट करने वाली महिलाओं की एक श्रृंखला की चित्रण बनाई गई थी, जो महिला बहुस्वरता को प्रतिष्ठित करती है। आवाजें मजेदार वाक्यांशों के साथ होती हैं, जो ब्रांड की आत्मा का अनुवाद करती हैं।

डोना विटामिना लोगोटाइप एक अमर महिला का प्रतिष्ठान है: एक मजेदार अंग्रेजी विक्टोरियन युग की महिला जो जूस पीने के समय पूरी तरह से आराम करती है। वह अपनी इच्छाओं और निर्णयों की मालिक होती है, क्योंकि "डोना" पोर्तुगी में मालिक होता है। ब्रांड में महिला सशक्तिकरण की यह विशेषता को बढ़ाने के लिए, "डोना" के अन्य ग्राफिक प्रतिष्ठानों की रचना की गई थी: सभी जातियों की लड़कियां और महिलाएं संचार सामग्री पर, चित्रण, गुब्बारों के साथ मजेदार वाक्यांश और रंगों के संयोजन में, एक सेट दिखा रही हैं बहुमुखी महिला पहलुओं की।

इस डिजाइन को 2022 में A' ग्राफिक्स, चित्रण और दृश्य संचार डिजाइन पुरस्कार में सिल्वर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवॉर्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता को दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Ruis Vargas
छवि के श्रेय: Photo by: Madelaine Seagram and Laika
परियोजना टीम के सदस्य: Ruis Vargas, creative director and illustrator; Lorenzo Morelatto, graphic designer.
परियोजना का नाम: Dona Vitamina
परियोजना का ग्राहक: Ruis Vargas


Dona Vitamina IMG #2
Dona Vitamina IMG #3
Dona Vitamina IMG #4
Dona Vitamina IMG #5
Dona Vitamina IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें