रेंजर: ज़ंग वेईवेई द्वारा डिजाइन की गई युवा पर्यटकों के लिए एक विजुअल पहचान

अद्वितीय डिजाइन और उत्कृष्टता का परिचय

ज़ंग वेईवेई द्वारा डिजाइन की गई यह विजुअल पहचान, होटल रेंजर के युवा पर्यटकों को एक अद्वितीय और आकर्षक अनुभव प्रदान करती है।

फैंटसी कथाओं में, रेंजर्स को आमतौर पर एल्व्स के रूप में दर्शाया जाता है। ज़ंग वेईवेई ने इस विचार को अपनाया और रेंजर मास्क को एक क्रिएटिव तत्व के रूप में इस्तेमाल किया है। इसका उद्देश्य यह है कि पर्यटकों को इन प्रतीकों से बने उत्पादों के साथ बातचीत करने का अवसर मिले, ताकि प्रत्येक यात्री रेंजर का अनुभव कर सके।

विभिन्न होटलों के विभिन्न समूहों की स्थिति होती है, रेंजर होटल मुख्य रूप से युवा पर्यटकों के लिए है, जो सरल डिजाइन के माध्यम से एक हल्के आलीशान फैशन सामाजिक होटल को बनाते हैं। उत्पाद मुख्य रूप से लेजर हॉट स्टैंपिंग प्रक्रिया का उपयोग करता है। यह वीआई डिजाइन मुख्य रूप से कार्यालय सामग्री और होटल सामग्री में उपयोग होती है, और यह नियमित आकारों के अनुसार बनाई जाती है।

रेंजर होटल का लोगो लेजर फॉयल स्टैंपिंग प्रौद्योगिकी का उपयोग करके मुद्रित किया जाता है, और लोगो विभिन्न कोणों से अनिश्चित चमक दर्शाता है, जिससे यह अधिक रहस्यमय हो जाता है। यह परियोजना 2022 में कुनमिंग में शुरू हुई थी और जुलाई 2022 में कुनमिंग में समाप्त हुई।

रेंजर होटल एक अंतरराष्ट्रीय होटल है, और इस परियोजना की कठिनाई यह है कि चीनी "शूरवीर" और पश्चिमी "शूरवीर" के बीच बहुत सारे अंतर होते हैं, या यहां तक कि पूरी तरह से अलग होते हैं। चीनी डिजाइनर के रूप में, इस परियोजना में पश्चिमी "शूरवीरता" की सार को कैसे पहचाना और समझा जाए, यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।

बड़ी संख्या में साहित्य और पुस्तकों को पढ़ने के माध्यम से, साथ ही बड़ी संख्या में फिल्मों से "शूरवीर" के संकेतों की खोज करने के माध्यम से, और इसे प्रतीकात्मक, दृश्य, और सहज रूपों में व्यक्त करने के माध्यम से, और अंत में चरित्र उपकरण विघटन की विधि का उपयोग करके इस दृश्य प्रणाली को प्राप्त किया।

डिजाइन का सबसे चुनौतीपूर्ण हिस्सा यह था कि कैसे प्रतीकों का उपयोग करके पूर्व और पश्चिम के पर्यटकों को रेंजर की एक सामान्य समझ दी जाए। इस डिजाइन को 2023 में A' ग्राफिक्स, चित्रांकन और विजुअल संचार डिजाइन पुरस्कार में आयरन पुरस्कार से नवाजा गया था। आयरन A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: WEIWEI ZHANG
छवि के श्रेय: WEIWEI ZHANG
परियोजना टीम के सदस्य: WEIWEI ZHANG
परियोजना का नाम: Ranger
परियोजना का ग्राहक: WEIWEI ZHANG


Ranger IMG #2
Ranger IMG #3
Ranger IMG #4
Ranger IMG #5
Ranger IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें