हाइड्रोजन पर निर्भर: एक अद्वितीय ब्रांड लोगो डिजाइन

ग्वांगज़ो चूंग यिंग डिजाइन कंपनी लिमिटेड द्वारा विकसित

हाइड्रोजन पर निर्भर एक उच्च प्रौद्योगिकी उद्यम है जो जीवनशैली के क्षेत्र में ध्यान केंद्रित करता है। इसका लक्ष्य हाइड्रोजन जल स्वास्थ्य उत्पादों के अनुसंधान और विकास पर केंद्रित है।

ब्रांड लोगो को चीनी अक्षरों के रूप में डिजाइन किया गया है, जो उत्पाद की सर्किट लाइनों और पारंपरिक चीनी जल हेक्साग्राम ग्राफिक्स से प्रेरित है। रचनात्मक कार्यान्वयन में, एक दूसरे के बीच 'लाइनों' की सामान्यता को निकाला गया है और दृश्य रूप से एकीकृत किया गया है, ताकि ब्रांड गुणों और व्यक्तित्व के साथ एक दृश्य प्रणाली बनाई जा सके।

ब्रांड के चीनी नाम के ग्लिफ संरचना में बड़ा दृश्य अंतर होने के कारण, पाठ की पहचान गुणवत्ता और सौंदर्य को सुनिश्चित करने के लिए, चीनी अक्षरों की मोटाई और स्ट्रोक की झुकाव को डिजाइन और कार्यान्वयन में एकीकृत किया गया, ताकि चीनी फ़ॉन्ट्स के स्ट्रोकों में एक कसी हुई और उपयुक्त संरचना और एक समान सफेद रंग हो।

यहां तक कि, झुलती हुई लाइनें ब्रांड के आक्रामक रवैये को दर्शाती हैं, जबकि गोल कोने सौम्यता और सहनशीलता को दर्शाते हैं। स्मूथ और क्रमबद्ध लाइनें समग्र दृश्य को अधिक व्यक्तिगत और फैशनेबल बनाती हैं, जिससे ब्रांड को नई मिजाज और अर्थ दिया जाता है।

नए ब्रांड रंगों का चयन भी सतर्कता से किया गया है, जिसमें अत्यधिक ग्रे और उज्ज्वल पीले रंग को मुख्य रंगों के रूप में चुना गया है, जिससे ब्रांड में एक छुआउ डाली गई है, जो उत्पाद उपभोक्ताओं को देने वाली सुरक्षा को दर्शाती है, और स्पष्ट रूप से कंपनी के दृष्टिकोण और संस्कृति को दिखाती है।

नई ब्रांड छवि 'लाइनों' के साथ समतल दृष्टि और स्थान प्रदर्शन में चलती है, और इसकी लाइन तनाव का एक निश्चित स्तर विस्तार न केवल सभी क्षेत्रों को संतुलित और समन्वित करता है, बल्कि नई ब्रांड अवधारणा और दृश्य विस्तार की अधिक पूर्ण व्याख्या करने की अनुमति देता है।

यह परियोजना 2021 में ग्वांगज़ो में शुरू हुई और 2021 में ग्वांगज़ो में समाप्त हुई, और यह जून 2021 में ग्वांगज़ो में प्रदर्शित की गई थी।

इस डिजाइन को 2022 में A' ग्राफिक्स, इलस्ट्रेशन और विज़ुअल कम्युनिकेशन डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Guangzhou Cheung Ying Design Co., Ltd.
छवि के श्रेय: Guangzhou Cheung Ying Design Co., Ltd.
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Zhiji Dong Designer: Lu Gu
परियोजना का नाम: Rely on Hydrogen
परियोजना का ग्राहक: Guangzhou Cheung Ying Design Co., Ltd.


Rely on Hydrogen IMG #2
Rely on Hydrogen IMG #3
Rely on Hydrogen IMG #4
Rely on Hydrogen IMG #5
Rely on Hydrogen IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें