प्रोफेक्ट्रोनिक्स द्वारा पेश किया गया अद्वितीय और उन्नत रैक सिस्टम: आर सीरीज

क्रिश्चियन गाइस्टबर्गर द्वारा डिजाइन की गई यह उत्कृष्ट और उन्नत रैक सिस्टम

प्रोफेक्ट्रोनिक्स ने 2016 से मापन ऑटोमेशन में विशेषज्ञता प्राप्त की है। उनके उत्पाद परिवार का लक्ष्य और उपयोग क्षेत्र एक स्वचालित सिस्टम के उपकरणों को स्थायी और डिजाइन और प्रौद्योगिकी की मांग के साथ स्थान देना है।

प्रोफेक्ट्रोनिक्स रैक डिजाइन परिवार की विशेषता उत्पाद परिवार के भीतर ऊपर और नीचे की संगतता है। केंद्रित 19 इंच रैक सिस्टम के अलावा, रैक R90 और रैक R180 में प्रत्येक पक्ष पर एक या दो आसानी से पहुंचने योग्य स्थापना स्थल भी होते हैं। ये इलेक्ट्रिकल स्विचगियर असेंबली, आईटी सिस्टम या समान के लिए जगह प्रदान करते हैं। 19 इंच कोर और स्थापना स्थलों के डिजाइन विभाजन के कारण, अत्यधिक संवेदनशील मापन उपकरण को सामान्य इलेक्ट्रिकल उपकरणों के साथ जोड़ा जा सकता है और यह सब एक ही मोबाइल सिस्टम में।

सामग्री का चयन हमारी कंपनी की दर्शनशास्त्र के अनुसार किया गया है। पूरी रैक सिस्टम को हल्के वजन वाले एल्युमिनियम में निर्मित किया गया था। कम वजन और इसके परिणामस्वरूप कम यातायात लागत और Co2 बचत उच्च निर्माण लागत को योग्य बनाती हैं। बट कोर्नर्स और सतहों को पुनः प्राप्त की गई पीईटी-एचडी सामग्रियों से बनाया गया है। एल्युमिनियम निर्माण और पुनः प्राप्त प्लास्टिक ने रैक परिवार को एक निश्चित "हेवी-ड्यूटी" दिखावा दिया, जो, हालांकि, नजदीकी निरीक्षण या विस्तृत समाधानों पर एक सूक्ष्म मैकेनिकल और अच्छी तरह से सोची-समझी निर्माण तत्व के रूप में उभरता है।

आर सीरीज परिवार प्रयोगशालाओं में उपयोग की जाने वाली परीक्षण सिस्टमों का आधार है, विकास विभागों में, लेकिन उत्पादन लाइनों के लिए एंड-ऑफ-लाइन परीक्षण सिस्टमों के रूप में भी। इस उपकरण लाइन के डिजाइन पर कार्यक्षमता, सरल संचालन पर ध्यान केंद्रित है और यह एक मॉडुलर निर्माण किट के रूप में कल्पित किया गया है। स्पष्ट संक्षिप्त डिजाइन और टिकाऊता डिजाइन मानदंड हैं, जिनका लक्ष्य "फॉर्म फॉलोज इमोशनल फंक्शन" पर आधारित है। कुछ सरल कदमों के साथ, प्रत्येक मॉड्यूल को फ्रेम निर्माण में रखा या बदला जा सकता है। यही लागू होता है क्लैडिंग भागों के संस्थापन और विघटन पर, जो सेवा और रखरखाव कार्य को सुगम बनाते हैं।

यह प्रोजेक्ट मार्च 2021 में ऑस्ट्रिया के लिंज में शुरू किया गया था। एकल उत्पाद के साथ शुरू होकर परिवार को हमारे ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुसार कदम दर कदम डिजाइन और विकसित किया गया था।

डिजाइन का सबसे कठिन हिस्सा कार्यक्षमता सुनिश्चित करना था। उदाहरण के लिए, रैक में विभिन्न क्षेत्रों को हर्मेटिकली सील करना, इलेक्ट्रोमैग्नेटिक विकिरण को शील्ड करना, जलरोधी, हल्के और साथ ही साथ सभी दिन के उपयोग के लिए बौद्धिक होना चाहिए। पुनर्चक्रण योग्यता की खराबी के खिलाफ विशेष या संयुक्त सामग्रियों का उपयोग करना सवाल नहीं था।

इस डिजाइन को 2023 में A' औद्योगिक उपकरण, वाणिज्यिक और हेवी-ड्यूटी उपकरण डिजाइन पुरस्कार में सिल्वर अवार्ड से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष-ऑफ-द-लाइन, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्भुत डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। ये डिजाइन, अपनी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा के पात्र हैं, एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय करवाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Christian Geistberger
छवि के श्रेय: Christian Geistberger
परियोजना टीम के सदस्य: Christian Geistberger, Profectronics GmBH Rainer Atzlinger, RDD Design
परियोजना का नाम: The R Series
परियोजना का ग्राहक: Christian Geistberger


The R Series IMG #2
The R Series IMG #3
The R Series IMG #4
The R Series IMG #5
The R Series IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें