गैलेक्सी ट्रेल X: एक अद्वितीय और अन्वेषणात्मक डिजाइन

हु जिजुन द्वारा मध्य-शरद रितु के खाद्य पैकेजिंग के लिए अनूठा डिजाइन

गैलेक्सी ट्रेल X, हु जिजुन द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय मध्य-शरद रितु के खाद्य पैकेजिंग डिजाइन है। यह डिजाइन त्रिकोणीय आकार के अंतरिक्ष यात्रा के लिए तैयार सिल्वर आयरन बॉक्स के रूप में प्रस्तुत किया गया है, जो मानवता की अंतरिक्ष जीवन से संपर्क करने की इच्छा को प्रतिबिंबित करता है।

हु जिजुन के अनुसार, त्रिकोण ब्रह्मांड का सबसे रहस्यमयी और आध्यात्मिक आकार है। इस आकार की संचार गुणवत्ताओं का उपयोग करके मानव अंतरिक्ष जीवन से संपर्क करने का प्रयास कर सकते हैं। यह तकनीकी रूप से उन्नत, अंतरिक्ष ग्रेड के सिल्वर आयरन बॉक्स त्रिकोणीय आकार में है, जो मानवता की अंतरिक्ष जीवन से संपर्क करने की इच्छा को शामिल करता है।

इस डिजाइन की अद्वितीयता इसके बाहरी कवर के ऊपरी हिस्से को 1 सेंटीमीटर ऊंचा करने में है, जो अतिरिक्त उत्पादन और परिवहन लागत का कारण बन सकता है। इस संशोधन से उत्पन्न चुनौतियों के बावजूद, यह "सतह को तोड़ने और तारों की ओर बढ़ने" की इच्छा ही है जो मानवता की अंतरिक्ष की असीम खोज को प्रेरित करती है।

पारंपरिक लाइनिंग सामग्री अक्सर EPE फोम जैसे प्लास्टिक सामग्री का उपयोग करती है। स्थायित्व को ध्यान में रखते हुए, हमारा डिजाइन एक कार्डबोर्ड संरचना अपनाता है जिसे इंटरलॉकिंग टैब्स से फिक्स किया जाता है और जिसे चिपकाने की आवश्यकता नहीं होती है।

यह डिजाइन टिकटोक और टियांमाओ पर डेटा विश्लेषण का उपयोग करके उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल तैयार करता है, जिसमें उपयोगकर्ता अनुभव की आवश्यकताओं को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

पारंपरिक ब्रांडों को पुनर्जीवित करने, पारंपरिक उत्पादों को नवीनीकरण करने और उन्हें अधिक युवा और फैशनेबल बनाने में चुनौतियाँ थीं।

यह डिजाइन ए' पैकेजिंग डिजाइन पुरस्कार 2023 में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। स्वर्ण ए' डिजाइन पुरस्कार: अद्भुत, बहुत अच्छे, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धिमत्ता को दर्शाती हैं। वे पूजनीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिपादन करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Hu Jijun
छवि के श्रेय: Hu Jijun
परियोजना टीम के सदस्य: Hu Jijun
परियोजना का नाम: Galaxy Trail X
परियोजना का ग्राहक: Hu Jijun


Galaxy Trail X IMG #2
Galaxy Trail X IMG #3
Galaxy Trail X IMG #4
Galaxy Trail X IMG #5
Galaxy Trail X IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें