वॉश बेस 718: एक अद्वितीय कैफे और लॉन्ड्रीमैट की डिजाइन

डिजाइनर शुनसुके ओहे की रचनात्मकता

वॉश बेस 718, एक कैफे और लॉन्ड्रीमैट की संयुक्त संरचना, जो शहर के माहौल को बदलने का एक कदम है। यह डिजाइन शुनसुके ओहे द्वारा तैयार की गई है, जिसने समुद्र के किनारे के एक बीच हाउस की ताजगी को इसमें शामिल किया है।

वॉश बेस 718 की स्थिति समुद्र के करीब है, जो एक बदलते हुए शहर के दृश्य के लिए एक उत्कृष्ट स्थान है। इसकी डिजाइन में सफेद, प्राकृतिक भूरे, और उज्ज्वल नीलहरी रंगों का उपयोग किया गया है, जो इसे समुद्र के किनारे के एक बीच हाउस की तरह महसूस कराते हैं।

यह कैफे और लॉन्ड्रीमैट की एक जटिल संरचना है, जिसमें कोई सीमाएं नहीं होती हैं। यहां पर आने वाले मेहमान अपने समय को अपनी मर्जी से बिता सकते हैं। यह समुदाय का एक लैंडमार्क है और सामाजिक आदान-प्रदान का एक स्थान है, जहां रोजाना कई मेहमान, युवा और वृद्ध, पुरुष और महिलाएं, आते हैं।

इसकी विशेषताएं इसे अन्य डिजाइन से अलग बनाती हैं। यहां पर आने वाले मेहमान अपने धुलाई समाप्त होने का इंतजार करते समय कैफे में अपना समय बिता सकते हैं, या फिर कैफे में अपने समय का आनंद लेते हुए धुलाई का काम समाप्त कर सकते हैं। यहां बच्चों के लिए भी एक जगह उपलब्ध है, ताकि छोटे बच्चों के साथ आने वाले मेहमान आसानी से लॉन्ड्रीमैट का दौरा कर सकें।

इस परियोजना की अवधि जनवरी 2022 से मार्च 2022 तक थी और इसका स्थल ह्योगो, जापान था। इस डिजाइन के लिए शुनसुके ओहे को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और एक्जिबिशन डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज अवार्ड से सम्मानित किया गया।

इस डिजाइन की तस्वीरों का कॉपीराइट Tetsuro Goto द्वारा ISOLA Inc. के पास है और इसकी इंटीरियर डिजाइन LUSTYdesign Inc. द्वारा की गई है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: SHUNSUKE OHE
छवि के श्रेय: Photograph : Tetsuro Goto by ISOLA Inc.
परियोजना टीम के सदस्य: SHUNSUKE OHE
परियोजना का नाम: Wash Base 718
परियोजना का ग्राहक: SHUNSUKE OHE


Wash Base 718 IMG #2
Wash Base 718 IMG #3
Wash Base 718 IMG #4
Wash Base 718 IMG #5
Wash Base 718 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें