उच्च गुणवत्ता वाले गायों से प्रेरित "चिल्ड मिल्क" की अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन

काज़ुओ फुकुशिमा और हरुका ताकेउची द्वारा तैयार की गई यह डिजाइन चीनी बाजार के लिए उपयुक्त है

उच्च गुणवत्ता वाले गायों से प्रेरित इस डिजाइन में गोल्डन कलर प्रिंटिंग और हस्तलिखित चित्रण द्वारा प्रकृति की स्वादिष्टता को व्यक्त किया गया है।

डिजाइनर काज़ुओ फुकुशिमा और हरुका ताकेउची ने "चिल्ड मिल्क" की पैकेजिंग डिजाइन को तैयार करते समय उच्च गुणवत्ता वाले गायों से प्रेरणा ली। उनका मानना है कि स्वादिष्ट ताजगी भरा दूध केवल उन्हीं गायों द्वारा प्रदान किया जा सकता है जो अच्छे पालन पर्यावरण में पाले जाते हैं, इसलिए उन्होंने इस डिजाइन में उन्हीं गायों पर ध्यान केंद्रित किया। उच्च गुणवत्ता को सुनहरे रंग की मुद्रण द्वारा व्यक्त किया गया है, और हस्तलिखित चित्रण प्रकृति की स्वादिष्टता को व्यक्त करते हैं। इसके अलावा, गाय के मुंह में घास का चित्रण अच्छे पालन पर्यावरण को व्यक्त करता है। सुनहरे रंग का गाय का चिह्न कार्टन के केंद्र में रखा गया है, जिससे यह बिक्री तल पर खड़ा हो जाता है। यह चिह्न इस उत्पाद का प्रतीक है।

मेजी निवेश ने विश्व स्तर के खेतों और कच्चे दूध को कड़ी से चुना। डेयरी गायें स्वतंत्र रूप से खुले आवास में पाली जाती हैं। गर्मी से बचने के लिए, इलेक्ट्रिक पंखों जैसे हिटस्ट्रोक रोकथाम उपाय किए गए हैं। गायें संतुलित पोषण युक्त मिश्रित चारे तक स्वतंत्रता से पहुंच सकती हैं। इसलिए, वे विश्वसनीय, सुरक्षित और उच्च गुणवत्ता वाला ताजगी भरा दूध प्रदान कर सकती हैं। यह एक परियोजना है जिसमें इन ध्यान से पाले गए डेयरी गायों को डिजाइन में व्यक्त किया गया है। और यह चीनी बाजार की स्थिति के अनुरूप है।

दूध को कैप प्रकार में डालने की विधि को और भी ताजगी भरा, स्वच्छ और आसान बनाने के लिए सुधार किया गया है। गुणवत्ता के कड़े प्रबंधन के तहत, प्रत्येक चरण में उपकरण की सफाई और मशीन का स्थायीकरण सुधारा गया है, जिससे दूसरी गंदगी को पूरी तरह से रोका गया है। निर्माण प्रक्रिया के दौरान ईएसएल (विस्तारित शेल्फ लाइफ) के कारण शेल्फ पर समाप्ति की तारीख बढ़ा दी गई है।

उत्पाद की विशेषताएं: 950ml: चौड़ाई 70mm x गहराई 70mm x ऊचाई 232mm, 450ml: चौड़ाई 70mm x गहराई 70mm x ऊचाई 140mm, 200ml: चौड़ाई 70mm x गहराई 70mm x ऊचाई 87mm, कार्टन सामग्री: पुनः प्रयोज्य कागज, कैप सामग्री: पुनः प्रयोज्य प्लास्टिक।

यह परियोजना 2022 के जनवरी में शंघाई में शुरू हुई थी और 2022 के अगस्त में समाप्त हुई, और बिक्री 2023 के अक्टूबर में चीन में शुरू हुई।

इस डिजाइन को 2023 में ए' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की ओर योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: KAZUO FUKUSHIMA
छवि के श्रेय: Photographer: Zhu Jie
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Kazuo Fukushima Graphic Designer: Haruka Takeuchi Illustrator: Mai Senoo Account Director: Xu Xuehua
परियोजना का नाम: Chilled Milk
परियोजना का ग्राहक: KAZUO FUKUSHIMA


Chilled Milk IMG #2
Chilled Milk IMG #3
Chilled Milk IMG #4
Chilled Milk IMG #5
Chilled Milk IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें