हेरा फाकज़ होम: बायोफिलिक वास्तुकला की अद्वितीय उदाहरण

इंटीग्रेट की अद्वितीय और सुस्थिर आवासीय भवन की डिजाइन

बायोफिलिक वास्तुकला की प्रेरणा से उत्पन्न हुई इस योजना का उद्देश्य शहरी परिवेश में प्रकृति को लाना और निवासियों के दैनिक जीवन में इसे एकीकृत करना है।

हेरा एक सतत और अविष्कारी आवासीय भवन है जो पर्यावरण में एकीकरण और निवासियों की भलाई की तलाश करता है। इस उपक्रम की एक अन्य विशेषता इसकी सूचनात्मक डिजाइन में है, जिसे मंजिलों के भिन्न-भिन्न प्रकार के पौधों को मिलाने के लिए बनाया गया है। इसके परिणामस्वरूप एक अद्वितीय विशेषताओं वाली फ़ासड और संरचना के चारों ओर एक बढ़ी हुई गतिशीलता की अनुभूति होती है।

यह परियोजना निवासियों के लिए एक अद्वितीय जीवन अनुभव की अनुमति देने के उद्देश्य से विकसित की गई थी, जिसमें एक आधुनिक आवासीय भवन की सुविधा और सोफ़िस्टिकेशन को प्राकृतिक पर्यावरण की प्रकृति और शांति के साथ मिलाया गया है।

डिजाइन चरण जुलाई 2021 में शुरू हुआ, और दिसंबर 2022 में पूरा हुआ, निर्माण जुलाई 2023 में शुरू होता है और यह अपेक्षित है कि दिसंबर 2027 में पूरा होगा, पोर्टो बेलो, सांता कतरीना, ब्राजील।

परियोजना टीम ने बायोफिलिक वास्तुकला और इसके मानव स्वास्थ्य और कल्याण पर लाभों पर व्यापक अनुसंधान किया। इसके अलावा, अपार्टमेंट के मंजिल प्लान के डिजाइन चरण के दौरान एक बड़ी मेहनत की गई, ताकि विभिन्न संयोजनों के साथ एक टॉवर की डिजाइन करना संभव हो सके, लेकिन फिर भी निर्माण करने योग्य हो।

हेरा की सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि विभिन्न प्रकार के पौधों के संयोजनों को एक ऊर्ध्वाधर संरचना पर समायोजित करने का एक तरीका खोजना, भवन की कार्यक्षमता को बनाए रखना और भविष्य के निवासियों के लिए बड़ी संख्या में विकल्पों की अनुमति देना।

बायोफिलिक वास्तुकला के भवन की डिजाइन को निवासियों को सुविधा, कल्याण और प्रकृति के साथ एकीकरण लाने के लिए डिजाइन किया गया था। विकास टॉवर और तहखाने में एक बहुतायत के हरे भागों की पेशकश करता है।

इस डिजाइन को 2023 में A' वास्तुकला, भवन और संरचना डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Integrare Engenharia e Arquitetura
छवि के श्रेय: Oficina 3D
परियोजना टीम के सदस्य: Carlos Alberto Pio Junior and Integrare Engenharia e Arquitetura Ltda
परियोजना का नाम: Hera Phacz Home
परियोजना का ग्राहक: Integrare Engenharia e Arquitetura


Hera Phacz Home IMG #2
Hera Phacz Home IMG #3
Hera Phacz Home IMG #4
Hera Phacz Home IMG #5
Hera Phacz Home IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें