चेंगदू हाइपरलेन पार्क: भविष्य की मिश्र उपयोग विकास

एडास द्वारा डिजाइन की गई यह योजना नवाचार और सामाजिकता को जोड़ती है

चेंगदू हाइपरलेन पार्क, एडास द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय और अग्रणी योजना है, जो नवाचार, सामाजिकता, और रिटेल आर्किटेक्चर को एक साथ जोड़ती है।

इंटरनेट क्रांति और कोरोनावायरस ने काम, फुर्सत, संवाद, और यात्रा में विशाल परिवर्तन का कारण बना है। प्रौद्योगिकी के उदय के साथ समाज के दृष्टिकोण और विचारधाराओं में गहरा परिवर्तन आया है और स्थान और वास्तुकला डिजाइन को इन परिवर्तनों को समायोजित करने के लिए विकसित होना चाहिए। एडास ने एस्पेक्ट और बीपीआई के साथ मिलकर 2.4 किमी लंबे हाइपरलैंड पार्क का डिजाइन किया है, जिसमें सामाजिक, खुदरा और रचनात्मक स्थान भरपूर मात्रा में हैं - यह मिश्रित उपयोग विकास का भविष्य है।

यह परियोजना उत्तर की ओर एक संगीत संगठन कैंपस के निकट स्थित है। आवासीय और शैक्षणिक विकास ने आस-पास के पड़ोस को घेरा हुआ है। शब्दिक तालों और ध्वनियों से प्रेरित होकर, डिजाइन टीम ने छह विभिन्न समूहों के वास्तुकला रूपों और फ़ासाद लाइनों के माध्यम से इस संगीतीय प्रतीक को पोषित किया है। डिजाइन की तरल योजना इमारत को अपने आस-पास के टेक्सचर के साथ एकता प्रदान करती है जो परियोजना के समुदाय के साथ सार्गर्भिक मिश्रण को उजागर करती है।

परियोजना की गतिशीलता फ़ासाद डिजाइन को पार करती है। फ़ासाद की घुमावदार लाइनें परियोजना के पड़ोस की ओर मुँह करती हैं और वर्टिकल मेटल तत्वों द्वारा जोड़ी जाती हैं।

विकास का मुख्य हिस्सा विभिन्न व्यापारों और कार्यों जैसे कि खुदरा, आवासीय और रचनात्मक स्थान को समर्पित किया गया है। रचनात्मक स्थान को स्केट पार्कों, इंटरैक्टिव कला स्थापनाओं या प्रदर्शन स्थान में परिवर्तित किया जा सकता है जो सभी आयु वर्गों के लोगों को आकर्षित करता है और सार्वजनिक हरित गलियारा को समृद्ध करता है।

यह परियोजना जुलाई 2020 में चीन के चेंगदू सिचुआन में शुरू हुई थी।

हाइपरलेन पार्क में 12 प्लॉट हैं, जो आकाशीय उद्यान गलियारे में फैले हुए हैं, शहर और परियोजना के प्रवेश द्वारों की ओर देखते हैं। 2.4 किमी के निरंतर शहरी परिवेशी गलियारे के रूप में डिज़ाइन किया गया, आकाशीय चालक पथ एक आरामदायक स्थान है जो एक जीवन-काम गतिविधि को पोषित करता है। परियोजना एक संगीत संगठन के निकट स्थित है। शब्दिक तालों और ध्वनियों से प्रेरित होकर, डिजाइन इस संगीतीय प्रतीक को छह विभिन्न समूहों के वास्तुकला रूपों के माध्यम से पोषित करता है। डिजाइन की तरल योजना इमारत को अपने आस-पास के टेक्सचर के साथ एकता प्रदान करती है जो परियोजना के समुदाय के साथ सार्गर्भिक मिश्रण को उजागर करती है।

यह डिजाइन प्रतिष्ठित ए' डिजाइन अवार्ड का विजेता है। प्लैटिनम ए' डिजाइन अवार्ड: विश्व स्तरीय, असाधारण, और अत्यंत नवाचारी डिजाइनों को मान्यता देता है जो अतुलनीय पेशेवरता, प्रतिभा दिखाते हैं, और समाज की भलाई के लिए योगदान करते हैं। ये अवार्ड कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी की सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं, अत्युत्कृष्टता का प्रदर्शन करते हैं और दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Aedas
छवि के श्रेय: Image #1: Aedas Image #2: Aedas Image #3: Aedas Image #4: Aedas Image #5: Aedas
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Dr. Andy Wen Designer: Dongwei Wang
परियोजना का नाम: Chengdu Hyperlane Park
परियोजना का ग्राहक: Aedas


Chengdu Hyperlane Park IMG #2
Chengdu Hyperlane Park IMG #3
Chengdu Hyperlane Park IMG #4
Chengdu Hyperlane Park IMG #5
Chengdu Hyperlane Park IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें