झुबो डिजाइन की "किरिन द्वीप" - एक अद्वितीय प्रदर्शनी केंद्र

स्थानीय संस्कृति के साथ आधुनिकता का संगम

झुबो डिजाइन द्वारा डिजाइन की गई "किरिन द्वीप" एक अद्वितीय प्रदर्शनी केंद्र है, जिसमें जिनिंग की सांस्कृतिक धरोहर को आधुनिक तकनीकों के माध्यम से पुनर्व्याख्या किया गया है।

यह परियोजना जिनिंग हाई-टेक क्षेत्र के मास उद्यमिता और नवाचार औद्योगिक पार्क के पहले चरण के रूप में कार्य कर रही है। इसे शुरुआती चरण में औद्योगिक पार्क की योजना प्रदर्शनी और निवेश प्रोत्साहन के लिए उपयोग किया जाएगा, और बाद के चरण में यह आस-पास के सार्वजनिक स्थल के साथ एकीकृत शहरी प्रदर्शनी हॉल में परिवर्तित किया जाएगा। डिजाइनरों ने छह डिजाइन अवधारणाओं का प्रस्ताव किया है - "गोल और वर्ग, अक्षीय सममिति, एक तैरता हुआ बॉक्स, किरिन-समान बाहरी भाग, अंतरिक्ष का एकीकरण और सीमाओं के पार".

इमारत एक फ्रेम-शीर दीवार संरचना है, जिसमें उत्तर-दक्षिण की ओवरहैंग 10.3m और मध्य में दो यातायात कोरों के बीच एक स्पैन 18.6m है। लंबे स्पैन वाली संरचना ने एक स्तंभ-रहित भीतरी स्थान को साकार किया है और एक व्यापक और मार्गदर्शित समग्र स्थान बनाया है। उत्तर और दक्षिण की ओर दूर तक फैली हुई ओवरहैंग ने सार्वजनिक के लिए एक अर्ध-बाहरी गतिविधि स्थल बनाया है।

यह परियोजना शांदोंग प्रांत के जिनिंग में स्थित है, जो आवासीय और वाणिज्यिक कार्यालय क्षेत्रों से घिरी हुई एक श्रेष्ठ भौगोलिक स्थिति का अधिकार करती है, जिसमें परिवहन और सहायक सुविधाएं पूरी हैं। इसके लिए सड़क कोनों और आस-पास के संसाधनों का पूरी तरह से उपयोग करने के लिए, इमारत को शहरी डिजाइन के मैक्रो दृष्टिकोण से एक घनाभ के रूप में डिजाइन किया गया है, और उठाने, मोड़ने, उभारने, हटाने और ओवरहैंग के माध्यम से सभी इंटरफेस पर अच्छी दिशा और दृश्यता प्राप्त करती है।

इमारत की डिजाइन में स्थानीय संस्कृति को शामिल किया गया है। किरिन स्केल्स के अलावा अन्य सजावटी तत्वों को बाहर रखा गया है ताकि फसाद की सादगी और सामग्री की बनावट पर बल दिया जा सके। पर्दे की दीवार की डिजाइन को तिरछे समर्थन और विभाजन की कई तकनीकी समस्याओं का समाधान करने की आवश्यकता होती है।

यह डिजाइन ए' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड 2023 में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। इसे शीर्ष स्तर की, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो अत्यधिक विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाती हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Zhubo Design
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Triangular Prism Image #2: Photographer Tri-Images Image #3: Photographer Tri-Images Image #4: Photographer Tri-Images Image #5: Photographer Tri-Images
परियोजना टीम के सदस्य: Project Director: Yang Weizhong, Project Managers: Wang Qi, Liu Wubin, Wang Yonggang, Project Team: Pang Zhenfei, Wei Bo, Li Tao, Li Yingwei, Lai Shengqi, Xia Chong, Ouyang Jie, Chen Xiaojun, Wang Yijie, Li Shanwei, Huang Jian, Qiao Xin
परियोजना का नाम: Kirin Island
परियोजना का ग्राहक: Zhubo Design


Kirin Island IMG #2
Kirin Island IMG #3
Kirin Island IMG #4
Kirin Island IMG #5
Kirin Island IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें