हुज़ो विज्ञान घाटी होम होटल: एक अद्वितीय रोशनी डिजाइन की अभिनव रचना

एलेक्स जू की अद्वितीय रोशनी डिजाइन से चीन की प्राचीन चाय संस्कृति को जीवंत करना

हुज़ो विज्ञान घाटी होम होटल, चीन की पहली होंग जु ब्रांड होटल, चीन के प्राचीन चाय क्षेत्र और चाय संस्कृति का प्रतिबिंब है। इसके अलावा, यह बौद्ध संस्कृति को भी एकीकृत करता है।

होटल झील के सामने स्थित है और पहाड़ के पीछे, हजार वर्ष पुराने प्राचीन मंदिर और लूयू प्राचीन मार्ग के निकट, और जेन, चाय शास्त्र, और शियान यिन संस्कृति को होटल के डिजाइन में एकीकृत करता है। लहराती लकड़ी की नक्काशी, चाय के आकार का ग्लास, और बांस की दीवार के पैनल, होटल का हर हिस्सा स्थानीय संस्कृति का संक्षिप्त रूप है।

रिसॉर्ट ज़ेजियांग प्रांत, हुज़ो शहर, वुक्सिंग जिले में स्थित है, पश्चिम तियोक्सी नदी पर, पहाड़ के पीछे जल सतह, एक सुंदर पर्यावरण; ताईहु झील के उत्तर में, मोगनशान के दक्षिण में, एक अद्वितीय प्राकृतिक दृश्य है। शंघाई, हांगज़ो, नानजिंग, और अंजी के स्वर्णीय चौराहे पर स्थित, अच्छी यातायात स्थिति। यह एक शोर से दूर रिसॉर्ट है। सनशाइन, पारिस्थितिकी, और मानवता यहां भावनाओं से भरी हुई हैं। इसमें जड़े रहना, एक प्रकार की प्लॉट की घरवापसी है।

यह तांग राजवंश के माउंटेन फॉरेस्ट अकादमी की संस्कृति को धरती है। साथ ही, लॉबी, दर्पण पूल, अनंत पूल और झील का दृश्य संस शुई हॉल के केंद्रीय अक्ष डिजाइन का गठन करते हैं, दर्पण पूल के माध्यम से सममित अलंकरण को चरम तक खेलने देते हैं। लॉबी को केंद्रीय अक्ष के रूप में, 178 अतिथि कक्ष और विला इसके चारों ओर वितरित हैं। "ट्वाइलाइट ड्रम" का एक्सिसिशान होंगजी होटल के चारों ओर मंदिर संस्कृति के साथ तांग राजवंश में प्रचलित ड्रम संगीत को एकीकृत करता है, जो तांग राजवंश की शराब संगीत संस्कृति को दर्शाता है।

होटल शोर से दूर है। यह स्वास्थ्य संरक्षण के लिए एक शांत स्थान है। पूरी डिजाइन गर्म और शानदार है, प्रकृति के करीब, जो शालीन और स्वतंत्र और आसान जीवन को दर्शाती है, ताकि आप थोड़ी शांति और शांति पा सकें, रोशनी का उपयोग करके आंतरिक डिजाइन के चरित्र को बल दें, आकाशिक स्तर की भावना को व्यक्त करें और दृश्य ध्यान केंद्रित करें।

पूरी डिजाइन गर्म और शानदार है, प्रकृति के करीब, जो शालीन और स्वतंत्र और आसान जीवन को दर्शाती है। रोशनी डिजाइन एक ऐसी छठी जगह बनाने के लिए है जो लोगों को आराम और खुशी महसूस कराती है। प्रकाश स्रोत के चयन, नियंत्रण प्रणाली, रंग तापमान के चयन और प्रकाशन के वितरण के माध्यम से, अधिक स्थान लोगों को आराम करने की मनस्थिति से मिल सकता है। रोशनी का उपयोग करके आंतरिक डिजाइन की विशेषताओं को बल दें, आकाशिक स्तर की भावना को व्यक्त करें और दृश्य ध्यान केंद्रित करें।

यह डिजाइन 2023 में ए' आर्किटेक्चरल लाइटिंग डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। स्वर्ण ए' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धिमत्ता को दर्शाती हैं। वे आदरणीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंब करते हैं और अपनी वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: AlexXu&Partners
छवि के श्रेय: AlexXu&Partners, Suzhou Jintanglang Construction Decoration Co., Ltd.
परियोजना टीम के सदस्य: Alex Xu Liu Xiang Honyu Deng Xiaojuan Dai Tiaoxia Zhang Liuyun Xu
परियोजना का नाम: Huzhou Science Valley Homm Hotel
परियोजना का ग्राहक: AlexXu&Partners


Huzhou Science Valley Homm Hotel IMG #2
Huzhou Science Valley Homm Hotel IMG #3
Huzhou Science Valley Homm Hotel IMG #4
Huzhou Science Valley Homm Hotel IMG #5
Huzhou Science Valley Homm Hotel IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें