रोलरबैक: एक अद्वितीय और कॉम्फर्टेबल डाइनिंग चेयर

टिमोथी हार्डमन द्वारा डिज़ाइन किया गया एक अनोखा डाइनिंग चेयर

टिमोथी हार्डमन ने रोलरबैक डाइनिंग चेयर को लोगों को भोजन के दौरान अधिक सुविधा प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया।

सामान्य डाइनिंग चेयर असमझदार होती है और बैठते समय हिलने की अनुमति नहीं देती। रोलरबैक चेयर में एक रॉड पर माउंट किया गया एक निःशुल्क घूमने वाला कुशन होता है जो कई बैठने के स्थितियों की अनुमति देता है, ताकि लोग बैठते समय अधिक सुविधाजनक रह सकें, फिर भी सहारा प्रदान करता है।

हर व्यक्ति का शरीर अलग होता है, और इसलिए कोई भी एकल डाइनिंग चेयर सभी के लिए उपयुक्त नहीं होती। रोलरबैक डाइनिंग चेयर सभी के लिए एक कुर्सी होने का प्रयास करती है, जो बैठने वाले व्यक्ति को पीठ में आराम करने और उनके शरीर को फिट करने के लिए जरूरत के अनुसार पिछले कुशन को घुमाने की अनुमति देती है। यह कुर्सी 3 मूल ज्यामितीय आकारों, त्रिभुज, वृत्त, और आयत, को मिलाकर एक सुंदर फिर भी सरल डिज़ाइन बनाती है। निःशुल्क घूमने वाला कुशन सहारा प्रदान करता है जबकि आपको पूरी रेंज की गति की अनुमति देता है, एक सुविधाजनक और गतिशील कुर्सी बनाता है।

यह कुर्सी सॉलिड स्टील बार से वेल्ड की गई है और कस्टम फोम कुशन पर चमड़े की उपचारण शामिल है। पिछला कुशन एक रॉड पर माउंट किया गया है जो इसे निःशुल्क रोटेट करने की अनुमति देता है, सहारा प्रदान करते हुए।

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत मार्च में हुई और यह जून 2022 में सैन फ्रांसिस्को में समाप्त हुआ। इस कुर्सी का सबसे कठिन हिस्सा पिछले कुशन को माउंट करना था। पतले स्टील बार फ्रेम को बहुत सटीक तरीके से ड्रिल करने की जरूरत होती है, ताकि कुशन का सहारा रॉड स्लॉट में हो सके।

हर व्यक्ति का शरीर अलग होता है, और कोई भी एकल डाइनिंग चेयर सभी के लिए उपयुक्त नहीं होती। रोलरबैक डाइनिंग चेयर सभी के लिए एक कुर्सी होने का प्रयास करती है, जो बैठने वाले व्यक्ति को पीठ में आराम करने और उनके शरीर को फिट करने के लिए जरूरत के अनुसार पिछले कुशन को घुमाने की अनुमति देती है। यह कुर्सी 3 मूल ज्यामितीय आकारों, त्रिभुज, वृत्त, और आयत, को मिलाकर एक सुंदर फिर भी सरल और मजबूत डिज़ाइन बनाती है। निःशुल्क घूमने वाला कुशन सहारा प्रदान करता है जबकि आपको पूरी रेंज की गति की अनुमति देता है, एक सुविधाजनक और गतिशील कुर्सी बनाता है जिससे उपयोगकर्ता जुड़ सकते हैं और इसके साथ बातचीत कर सकते हैं।

यह डिज़ाइन 2023 में A' फर्नीचर डिज़ाइन अवार्ड में आयरन को प्राप्त करने वाली थी। आयरन A' डिज़ाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Timothy Hardman
छवि के श्रेय: Timothy Hardman
परियोजना टीम के सदस्य: Timothy Hardman
परियोजना का नाम: Rollerback
परियोजना का ग्राहक: Timothy Hardman


Rollerback IMG #2
Rollerback IMG #3
Rollerback IMG #4
Rollerback IMG #5
Rollerback IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें