4 in 1 सिस्टम: एक अद्वितीय और लचीला संग्रहण समाधान

झे गाओ और योजिन सोंग द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय संग्रहण इकाई

मॉड्यूलर डिजाइन के प्रचलन में उभार के साथ, झे गाओ और योजिन सोंग ने एक अद्वितीय और लचीला संग्रहण समाधान, 4 in 1 सिस्टम, तैयार किया है। यह सिस्टम व्यावसायिक और निवासी स्थलों के लिए विश्वसनीय संग्रहण समाधान प्रदान करता है।

मॉड्यूलर डिजाइन के प्रचलन के उभार के साथ, झे गाओ और योजिन सोंग ने एक अद्वितीय और लचीला संग्रहण समाधान, 4 in 1 सिस्टम, तैयार किया है। यह सिस्टम व्यावसायिक और निवासी स्थलों के लिए विश्वसनीय संग्रहण समाधान प्रदान करता है। यह सिस्टम न्यूनतम सामग्री का उपयोग करके एक "4+1" घन फ्रेम बनाता है। "4+1" मूल संग्रहण इकाई को स्वतंत्र रूप से क्षैतिज या लंबवत "बॉक्स से बाहर" विस्तारित किया जा सकता है।

इसके अलावा, इस संग्रहण सिस्टम में एक बड़ी संख्या में सहायक उपकरण उपलब्ध हैं। यह सिस्टम धातु पाइप का उपयोग करके एक मजबूत मुख्य फ्रेम बनाता है, जिसे एक या अधिक सॉलिड वुड प्लेट विभाजकों के साथ मिलाया जा सकता है, या शीट मेटल सहायक उपकरणों का चयन करके एक बंद कैबिनेट बनाया जा सकता है जिसमें गोपनीयता वाले वस्तुओं को रखा जा सकता है। धातु पेंट प्रक्रिया का उपयोग करके रंगीन रंग परिवर्तन को हासिल किया जा सकता है।

4 in 1 सिस्टम को एक लचीला संग्रहण सिस्टम के रूप में उपयोग किया जा सकता है, आप बांस के प्रकार के धातु समर्थन छड़ और प्लास्टिक बक्से के माध्यम से लैमिनेट के बीच की दूरी को समायोजित कर सकते हैं, जो विभिन्न संग्रहण आवश्यकताओं के लिए अत्यधिक लचीला और नियंत्रण योग्य है। साथ ही, व्यक्तिगत अनुकूलन को प्राप्त करने के लिए विभिन्न प्रकार के सहायक उपकरणों की पेशकश की जाती है।

यह परियोजना 2022 में झेंगझोउ में शुरू हुई थी और 2022 में सितंबर में झेंगझोउ में पूरी हुई। एक हाल ही की क्लॉसेट क्लटर-ऑर्गनाइजेशन सर्वेक्षण से पता चला है कि 2,000 अमेरिकियों में से अधिकांश ने माना कि उनके पास एक क्लटर मुद्दा है, उनके घर में लगभग 23 विविध और अनावश्यक वस्तुएं हैं; 57% ने कहा कि वे भावनात्मक कारणों के लिए वस्तुओं को रखते हैं, जबकि एक तिहाई चीजों को फेंकने में टाल-मटोल करते हैं। इसके साथ ही, हमारे घरों में संग्रहण सिस्टमों को हमारे जीवन के साथ विकसित होने की आवश्यकता है। 4 in 1 सिस्टम आपकी मदद कर सकता है अपने घर की जगह का उपयोग करने में और अपने घर को स्वच्छ और सुव्यवस्थित रखने में।

क्रियान्वयन और अनुसंधान प्रक्रिया में सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि केवल तीन तत्वों पर निर्भर करें: समर्थन छड़, शेल्फ, धातु फिटिंग, लेकिन अनंत संख्या में संग्रहण कॉन्फ़िगरेशन को जोड़ सकें। हमें उम्मीद है कि हम ग्राहकों को ऐसे संग्रहण समाधान प्रदान कर सकेंगे जो उनके घरों में अस्त-व्यस्तता को आसानी से संग्रहित कर सकें और एक स्वच्छ और संगठित घर वातावरण ला सकें।

इस डिजाइन को 2023 में A' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से नवाजा गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: ZIEL HOME FURNISHING TECHNOLOGY CO.,LTD
छवि के श्रेय: ZIEL HOME FURNISHING TECHNOLOGY CO.,LTD
परियोजना टीम के सदस्य: Zhe Gao Youjin Song
परियोजना का नाम: 4 in 1 System
परियोजना का ग्राहक: ZIEL HOME FURNISHING TECHNOLOGY CO.,LTD


4 in 1 System IMG #2
4 in 1 System IMG #3
4 in 1 System IMG #4
4 in 1 System IMG #5
4 in 1 System IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें