पत्ती: एक अद्वितीय और सुविधाजनक आर्मचेयर डिजाइन

ईदोआर्डो अकोर्डी द्वारा रचित एक अनूठी और सुविधाजनक आर्मचेयर डिजाइन

ईदोआर्डो अकोर्डी ने प्रकृति के सिनुअस आकारों से प्रेरित होकर एक सरल लेकिन अद्वितीय और सुविधाजनक आर्मचेयर डिजाइन बनाया है।

यह आर्मचेयर डिजाइन प्रकृति के पत्ते के सिनुअस आकारों से प्रेरित है। इसकी सरल लेकिन अद्वितीय और सुविधाजनक शैली इसे विभिन्न परिवेशों में विविधता देती है। निर्माण सामग्री की गुणवत्ता के कारण यह डिजाइन अत्यंत अद्वितीय है।

कुशन के रंग के लिए हरा चुना गया है, जो बहुत ही वर्तमान में है और जो इस वर्ष और भी अगले कुछ वर्षों में विशेष रूप से फैशन में होगा। प्रोजेक्ट के निर्माण के लिए मुख्य सामग्री झुकी हुई प्लाईवुड है। लकड़ी के कारण, जो एक लचीली सामग्री है और पीठ के छिद्रों के कारण, यह आर्मचेयर किसी भी प्रकार के व्यक्ति के अनुसार आरामदायक रूप से अनुकूलित होगा। पीठ के भाग में, पुस्तकों या पत्रिकाओं को रखने के लिए एक उपयोगी स्थान बनाया गया है, जो सामान्यतः एक आर्मचेयर पर पढ़ी जाती हैं।

मुख्य शरीर के लिए भाप-झुकी हुई प्लाईवुड, पीठ के स्क्रू के लिए मिली लकड़ी, उच्च गुणवत्ता वाले और हटाए जा सकने वाले सूती कुशन, सीट से वेलक्रो पट्टियों द्वारा जोड़े गए।

यह आर्मचेयर एक सरल शैली के साथ है लेकिन एक महान दृश्य प्रभाव के साथ। यह विभिन्न परिवेशों में बहुत अच्छी तरह से फिट होती है, सबसे आलीशान और क्लासिक से लेकर एक छूने के साथ डिजाइन लेकिन भी एक सरल, युवा या यहां तक कि खेलने के माहौल के लिए। पीठ के भाग के पास पीठ के निकट मैगज़ीन या पुस्तकों को आराम करने के लिए एक सुविधाजनक स्थान है और हमेशा उन्हें रखते हैं। छिद्रों और लचीली लकड़ी की वजह से, आर्मचेयर हमारे वजन के अनुसार आरामदायक रूप से अनुकूलित होती है।

यह प्रोजेक्ट 2021 के दिसंबर में पदोवा में शुरू हुआ और 2022 के फरवरी में पदोवा में समाप्त हुआ।

मैंने बाजार और शैली की गहराई से शोध करना शुरू किया जब मैंने विभिन्न फर्नीचर निर्माताओं, डिजाइनरों और मौजूदा उत्पादों को देखा। मैंने अपनी वेब खोज के लिए गूगल, पिंटरेस्ट, बेहांस और इसी तरह की चीज़ों का उपयोग किया, यहां तक कि एल डेकोर या मार्कलेयर मेजन जैसी पत्रिकाएं भी। डिजाइन में पहले और मौलिक नियम यह हैं कि एक उत्पाद बनाना है जो सबसे महत्वपूर्ण हो, नवीनतम और भी सुंदर हो। लक्ष्य एक उत्पाद बनाने का था जो आइकॉनिक हो सके, सरल हो लेकिन उच्च दृश्य प्रभाव और उपयोगी हो।

निश्चित रूप से डिजाइन में हमेशा सबसे कठिन हिस्सा यह होता है कि एक उत्पाद बनाना जो उपयोगी हो, बहुत सुंदर हो और उत्पादन स्तर पर सबसे कम खर्चीला हो साइकलेबल या ईको फ्रेंडली सामग्रियों के साथ।

यह आर्मचेयर प्रकृति की सिनुअस और हल्की लाइनों से प्रेरित है, मुख्य रूप से एक पत्ते की। डिजाइन सरल है लेकिन प्रभावी है और झुकी हुई प्लाईवुड की उत्पादन प्रौद्योगिकी और विशिष्ट आकार के कारण, आर्मचेयर जो बैठता है और व्यक्ति के वजन के अनुसार हल्का फ्लेक्स होगा। ऊपरी भाग में पत्रिकाओं या पुस्तकों के लिए एक सुविधाजनक शेल्फ है या किसी भी अन्य वस्त्रों को एक छोटे आराम के दौरान पहुंच में रखने के लिए।

यह डिजाइन 2022 में A' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। ये डिजाइन, अपनी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसित, एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Edoardo Accordi
छवि के श्रेय: Edoardo Accordi
परियोजना टीम के सदस्य: Edoardo Accordi
परियोजना का नाम: Leaf
परियोजना का ग्राहक: Edoardo Accordi


Leaf IMG #2
Leaf IMG #3
Leaf IMG #4
Leaf IMG #5
Leaf IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें