इन्डोर-आउटडोर सोफा: जियानफेई हुआंग की नवीन कृति

पारंपरिक कारीगरी का संगम आधुनिक डिजाइन में

इटली की पारंपरिक कला से प्रेरित एक सोफा जो पर्यावरण के अनुकूल है।

जियानफेई हुआंग द्वारा डिजाइन किया गया यह आउटडोर सोफा चेयर इटली के बोटेगा वेनेटा की कारीगरी तकनीक से प्रेरित है, जिसमें पारंपरिक शिल्प कौशल को कलात्मकता के साथ मिलाया गया है। इस डिजाइन में पर्यावरण-अनुकूल और स्थायी सामग्रियों का उपयोग करके एक बहुमुखी इन्डोर-आउटडोर सोफा का निर्माण किया गया है।

इस सोफा की अनूठी विशेषताएं इसे अन्य डिजाइनों से अलग करती हैं। इसमें इको-फ्रेंडली, फफूंदी-रोधी चावल की लकड़ी का मटेरियल, शून्य फॉर्मल्डिहाइड, पारंपरिक कारीगरी का संगम आधुनिक कलात्मकता के साथ, पर्यावरण संरक्षण, नवीन रेसिस्टा सामग्री का उपयोग जो आर्द्र परिस्थितियों में भी टिकाऊ है, और जीवन शैली की गुणवत्ता में वृद्धि करने वाला विशिष्ट डिजाइन शामिल है।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज से सम्मानित किया गया है। ब्रॉन्ज 'ए' डिजाइन अवार्ड उन उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से प्रतिभाशाली डिजाइनों को दिया जाता है जो अनुभव और सृजनात्मकता को प्रमाणित करते हैं। यह सम्मान उन डिजाइनों को दिया जाता है जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में उत्तम प्रथाओं को अपनाते हैं, जिनके पास मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल होते हैं और जो जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।

इस तरह के नवाचार और स्थायित्व के संयोजन से न केवल डिजाइन की दुनिया में नए मानक स्थापित होते हैं, बल्कि यह हमारे पर्यावरण के प्रति जागरूकता और सम्मान का भी प्रतीक है। जियानफेई हुआंग का यह आउटडोर सोफा चेयर सिर्फ एक फर्नीचर का टुकड़ा नहीं है, बल्कि एक कलात्मक विरासत है जो आधुनिक जीवनशैली के साथ पारंपरिक शिल्प कौशल को जोड़ती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Jianfei Huang
छवि के श्रेय: Jianfei Huang
परियोजना टीम के सदस्य: Jianfei Huang
परियोजना का नाम: Outdoor Sofa Chair
परियोजना का ग्राहक: Jianfei Huang


Outdoor Sofa Chair IMG #2
Outdoor Sofa Chair IMG #3
Outdoor Sofa Chair IMG #4
Outdoor Sofa Chair IMG #5
Outdoor Sofa Chair IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें