ग्रेस्केल: शानदारता का संक्रमण

रॉंग रूई तियान की अद्वितीय और समकालीन आवासीय अपार्टमेंट डिजाइन

इस आधुनिक और सरल डिजाइन भाषा से प्रेरित आवासीय अपार्टमेंट में ग्रेस्केल थीम का प्रयोग किया गया है, जिसने इसे एक अद्वितीय और शानदार वातावरण प्रदान किया है।

डिजाइनर रॉंग रूई तियान ने इस आवासीय अपार्टमेंट को एक आधुनिक और सरल डिजाइन भाषा के साथ डिजाइन किया है। यह अपार्टमेंट एक बड़े खुले खिड़की के चारों ओर घिरा हुआ है, जिसने दृश्य को शहरी दृश्य और सामुदायिक आंगन की ओर विस्तारित किया है। दृश्य को अविरोधित रखने और दृश्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, डिजाइन टीम ने संगठनात्मक स्थानों को छिपाने के लिए निपुण डिजाइन चुना। ग्रेस्केल थीम को मुख्य रंग तत्व के रूप में चुना गया है, जिसने रेखाओं और समरूपताओं को सरलीकृत किया है और माहौल को अधिक शानदार बनाया है।

इस परियोजना का अंतरिक्ष लगभग 66m2 का एक असम्पन्न अंतरिक्ष शामिल करता है, जिसमें 4.2 मीटर की छत की ऊंचाई और प्राकृतिक प्रकाश की प्रचुरता है। डिजाइन कार्य की शुरुआत से पहले, डिजाइन टीम ने निर्धारित किया कि होमओनर जोड़ा आमतौर पर मेहमाननवाज होते हैं और उन्हें अतिथियों को स्वागत और मनोरंजन करने के लिए एक अधिक खुला सामान्य क्षेत्र चाहिए, लेकिन बाकी भाग डिजाइन टीम को सौंप दिया गया था।

निर्माण सामग्री: संगमरमर, नकली पेंट, धातु भाग, धातु पैनल, मेलामाइन पैनल, नकली पत्थर की टाइल।

आयाम: लगभग 66 वर्गमीटर खाका: 2 बेडरूम, 1 लिविंग रूम, और 1 डाइनिंग रूम रूप: 4.2m उच्च छत

इस परियोजना में 4.2m की उचाई का लाभ उठाया गया है। यह एक बहु-निवासी भवन के लिए आंशिक डुप्लेक्स अपार्टमेंट योजना है। सार्वजनिक क्षेत्र में बड़े खिड़कियों ने आदर्श प्राकृतिक प्रकाश मानदंड को उजागर किया है। उपयोगकर्ताओं की सरलता और रोजमर्रा की जिंदगी में अक्सर सम्मेलनों की आवश्यकता के साथ, फोयर, लिविंग रूम, डाइनिंग रूम और किचन सहित चार इकाइयों ने विशेष रूप से बैठने की खुली योजना को अपनाया है, जिसमें एक साझा गहराई का क्षेत्र है, जहां फर्श के परिवर्तन, पार्टीशन छत शैलियाँ, फर्नीचर की व्यवस्था, ग्रे और हरे रंग की दीवार के तकनीकों का उपयोग किया गया है।

इस डिजाइन को 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया के लिए योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Rong Ruei Tian
छवि के श्रेय: Image #1-5: Photographer MD, Grayscale The Transition of Elegance, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Rong Ruei Tian
परियोजना का नाम: Grayscale The Transition of Elegance
परियोजना का ग्राहक: Rong Ruei Tian


Grayscale The Transition of Elegance IMG #2
Grayscale The Transition of Elegance IMG #3
Grayscale The Transition of Elegance IMG #4
Grayscale The Transition of Elegance IMG #5
Grayscale The Transition of Elegance IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें