यान दे जियांग द्वारा डिजाइन किया गया केसी ग्रुप: एक अद्वितीय कार्यस्थल

बिल्डिंग सामग्री का उपयोग करके फ़्रेम्स को तोड़ने का नया तरीका

यान दे जियांग ने बिल्डिंग सामग्री का उपयोग करके फ़्रेम्स को तोड़ने के लिए एक नवीनतम तकनीक विकसित की है। इसके साथ, उन्होंने इंटीरियर डिजाइन और हाई टेक स्टाइल के साथ दृश्य प्रभाव और छवि बनाई है।

यान दे जियांग ने केसी ग्रुप के लिए एक अद्वितीय कार्यस्थल डिजाइन किया है। इस परियोजना का मुख्य प्रेरणा स्रोत बिल्डिंग सामग्री का उपयोग करके फ़्रेम्स को तोड़ने का था। उन्होंने इंटीरियर डिजाइन और हाई टेक स्टाइल के साथ दृश्य प्रभाव और छवि बनाई है। बाहरी हिस्सा नकली निर्माण सामग्री के साथ सादगी और सरलता प्रदान करता है। लोहे के टुकड़े ज्यामितीय रेखाएं बनाते हैं, जो प्रकाश पट्टियों के साथ, रेखा बाहरी से अंदर एल आकार की दिशा में बढ़ती है, ब्रांड पहचान का खुलासा करती है, और इसके अलावा आकाशगंगा की छवि बनाती है।

इस डिजाइन की अद्वितीयता इसकी बाहरी और अंदरी संरचना में है। बाहरी हिस्से में, रंगीन ग्रेनाइट पेंट्स और लोहे के टुकड़े का उपयोग किया गया था, प्रकाश पट्टियां बाहरी हिस्से से अंदर तक बढ़ती हैं, जो अंदरी यातायात प्रवाह का प्रतीक है, क्षेत्रों को विभाजित करती है, और फ़्रेम्स भी बनाती है। अंदरी हिस्से में, नकली निर्माण सामग्री, सॉलिड वुड, और लोहे के टुकड़े का उपयोग किया गया था। मॉडर्न औद्योगिक शैली के साथ स्ट्रीमलाइन डिजाइन ने एक ताजगी दी है और पारंपरिक कार्यालय की अवधारणा को तोड़ दिया है।

इस परियोजना को बनाने के लिए, टीम ने पहले सात प्रक्रियाओं का आयोजन किया, जैसे कि आयातित पेंट्स से टाइल्स को ढकना, इसके अलावा, उन्होंने पुराने फ़ासाद की सुरक्षा के लिए जलरोधक कार्य को मजबूत किया, और प्लंबिंग पाइपों को पुनः व्यवस्थित किया।

इस परियोजना का क्षेत्रफल 1322.32 वर्ग मीटर है। यान दे जियांग ने इस परियोजना को जून 2021 में काओसियंग, ताइवान में पूरा किया। इस परियोजना के लिए, उन्होंने काले, ग्रे, और सफेद के बीच के क्षेत्र में, रिक्त स्थान की डिजाइन और न्यूनतम सजावट ने अंदरूनी में शांति को निश्चित किया, मानव केंद्रित डिजाइन की अवधारणा का व्याख्यान किया, रंगों, बनावटों, और प्रकाश और छाया के मूल्यों को दर्शाया।

साथ ही, उन्होंने नकली निर्माण सामग्री, लकड़ी की विनियर, लोहे के टुकड़े, और ग्रे मिरर और ग्लास तत्वों के माध्यम से शैलियों को परिभाषित किया, सामंजस्य बनाए रखा और डिजाइन को समृद्धता दी। इस परियोजना को बनाने में सामरिक तत्वों के साथ, टीम ने अंदरूनी हिस्से में सामंजस्य और शांत शैली को जोड़ा, बिल्डिंग सामग्री की विभिन्न विशेषताओं को दिखाया। इसके अलावा, उन्होंने सफेद पृष्ठभूमि पर छाया गिराने से रोचक दृश्य प्रभाव बनाए।

इस डिजाइन को ए डिजाइन अवार्ड 2023 में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज ए डिजाइन अवार्ड : उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yan De Jiang
छवि के श्रेय: Image #1-2: Photographer Yan-De Jiang, Kc Group, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Yan De Jiang
परियोजना का नाम: Kc Group
परियोजना का ग्राहक: Yan De Jiang


Kc Group IMG #2
Kc Group IMG #3
Kc Group IMG #4
Kc Group IMG #5
Kc Group IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें