कला, स्थापत्य और नवाचार: Cuiwan Zhongcheng का अनूठा डिजाइन

Arch Age Design द्वारा विकसित भविष्य के समुदाय के लिए एक अद्वितीय डिजाइन

यह लेख Arch Age Design द्वारा विकसित Cuiwan Zhongcheng परियोजना के बारे में है, जो भविष्य के समुदाय के लिए एक अद्वितीय डिजाइन प्रस्तुत करता है।

यह परियोजना दो प्लॉट्स के संगम स्थल पर स्थित है, जो शहर की ओर खुलती है और भविष्य की संरचना, भविष्य की यातायात, भविष्य के पड़ोस और भविष्य के समुदाय के कई अन्य जीवन दृश्यों को दिखाती है। यह एक मंच की तरह है, जो अपने महान प्रदर्शन को देती है और साथ ही भविष्य के समुदाय के बारे में सुंदर कल्पना को भी संभालती है। इसका प्रारंभिक चरण में एक प्रदर्शन क्षेत्र के रूप में कार्य करना होगा और बाद के चरण में यह एक "समुदाय केंद्र" के रूप में कार्य करेगा।

शहर के दृष्टिकोण से, परियोजना "अनंत चक्र - मोबियस" अवधारणा का परिचय देती है, और अस्पष्ट तरीके से चार-आयामी अनंत रूप को तीन-आयामी अंतरिक्ष में विलय करती है, जिससे एक निरंतर, बहु-आयामी, खुला, स्वतंत्र, और कला पार्क जैसा स्थल बनता है जहां नागरिक एक दूसरे से स्वतंत्रता पूर्वक संवाद कर सकते हैं।

परियोजना में उपयोग की गई सभी सामग्री कम-कार्बन, पर्यावरण-हितैषी और पुनः प्रयोज्य हैं। इमारत को स्टील संरचना प्रमुखता दी गई है। हाइपरबोलॉइड एल्युमिनियम प्लेट्स, जो बाहरी दीवारों पर लागू की गई हैं, फैक्टरी द्वारा अनुकूलित की गई हैं और फिर साइट पर संघटित की गई हैं, जिससे पर्यावरणीय प्रदूषण से बचा जा सकता है।

यह परियोजना अक्टूबर 2020 में शुरू हुई थी और सितंबर 2021 में चीन के जेंगज़ोउ में समाप्त हुई। इस परियोजना के लिए, Arch Age Design ने बहु-आयामी रूप में अनिश्चित कल्पना को उत्तेजित करने वाले परिवर्तनों पर ध्यान केंद्रित किया।

इस परियोजना का सबसे बड़ा चुनौतीपूर्ण कार्य भविष्य के समुदाय की गहरी आवश्यकताओं को खोदना था। हमने निवासियों पर ध्यान केंद्रित किया, साथ ही "भविष्य - युवा - अस्थिरता की भावना - संरचना की दृश्य अभिव्यक्ति - भविष्य के जीवन दृश्य का समावेश" की पूर्ण डिजाइन तर्कशास्त्र का निर्माण किया।

इस परियोजना को 2023 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में प्लेटिनम पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। प्लेटिनम A' डिजाइन अवार्ड विश्व-वर्गीय, असाधारण, और अत्यंत नवाचारी डिजाइनों को मान्यता देता है, जो अतुलनीय पेशेवरता, प्रतिभा दिखाते हैं, और समाज कल्याण में योगदान करते हैं। ये पुरस्कार एक युग की परिभाषा करने वाले एस्थेटिक्स को मान्यता देते हैं, वे कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी की सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं, परम उत्कृष्टता का प्रदर्शन करते हैं और दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Arch-Age-Design (AAD)
छवि के श्रेय: Schranimage
परियोजना टीम के सदस्य: Xiao Qun Yang Chao Ran Chaofeng Jia Dong Liu Ran Xu Xianwen
परियोजना का नाम: Cuiwan Zhongcheng
परियोजना का ग्राहक: Arch-Age-Design (AAD)


Cuiwan Zhongcheng IMG #2
Cuiwan Zhongcheng IMG #3
Cuiwan Zhongcheng IMG #4
Cuiwan Zhongcheng IMG #5
Cuiwan Zhongcheng IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें