ब्राजीलीय मॉडर्निज्म की प्रतीक: "Sertao" साइड टेबल

डिजाइनर Gabriela Campos की अद्वितीय रचना

ब्राजील की प्रसिद्ध कला कार्य 'Abaporu' को अद्वितीय ढंग से व्याख्या करती हुई, डिजाइनर Gabriela Campos ने "Sertao" साइड टेबल को तैयार किया है।

यह गोलाकार साइड टेबल, Tarsila do Amaral के कार्य Abaporu (1928) की श्रद्धांजलि है, जो ब्राजील में मॉडर्निज्म का महान प्रतीक है। Tarsila ने अपना अधिकांश समय फ्रांस में अध्ययन करते हुए बिताया, जहां उन्होंने Fernand Leger की अटलियर में अध्ययन किया, और ब्राजील लौटकर अपने अनुपम हस्ताक्षर बनाए। Abaporu, अपने जीवंत रंगों और गोलाकार आकारों के साथ, दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण ब्राजीली कार्यों में से एक होने का अनुमान लगाया जाता है।

इस टेबल की डिजाइन में एक चुनौतीपूर्ण डिजाइन के साथ एक मजबूत प्रतीकात्मकता है। इसके जैविक रूपों के पीछे की कथा, Tarsila के कार्य में समाविष्ट कई तत्वों की ओर इशारा करती है। रंगों के संयोजन के बारे में, चयन का उद्देश्य कार्य के कोमल और साथ ही जीवंत टोन लाना था। आकार के बारे में, उद्देश्य तरल और जैविक रेखाओं के साथ गति को पुनर्निर्मित करना था, एक चुनौती संतुलन, अनुपात की आंख और एक खेलने वाली आत्मा के साथ। रूप और कार्य के बीच एक आकर्षक संतुलन।

यह साइडटेबल पूरी तरह से Minas Gerais के Cruzilia शहर में हस्तनिर्मित है, और यह स्थानीय शिल्पकारों द्वारा निर्मित होता है। इस टुकड़े में एमडीएफ संरचना होती है जिस पर लैकर पेंट और अमेरिकन ओक फिनिश होती है।

इसकी विशेषताएं इसे अन्यों से अलग बनाती हैं, इसकी ताकत और अद्वितीय विशेषताएं इस डिजाइन में हैं। यह एक अद्वितीय साइड टेबल है जो सार्वजनिक की नजर को आकर्षित करती है, यह एक जैविक और स्वच्छ, फिर भी एक बयान टुकड़ा है।

यह परियोजना 2022 के मार्च में शुरू हुई और मई 2022 में रियो डी जनेरियो में समाप्त हुई।

इस डिजाइन के लिए अधीनस्थ अनुसंधान के बारे में डिजाइनर के नोट्स: Tarsila की दुनिया के चारों ओर मॉडर्निस्ट माहौल से प्रभावित होकर, लक्ष्य ऐसी डिजाइन बनाने का था जिसमें यह आत्मा हो। उत्पादन एक प्रक्रिया थी जो स्केचों, तकनीकी चित्रों, और वास्तविक स्केल मॉडलिंग से विकसित हुई। कार्यान्वयन पूर्ण प्रमाण प्रोटोटाइप में किया गया था।

इस डिजाइन के लिए सृजनात्मक, तकनीकी या अनुसंधान चुनौतियाँ जिन्हें इस डिजाइन के लिए पार किया गया था: चुनौती आकारों की अध्ययन और विशेष रूप से टेबल की स्थिरता में थी, ताकि मैं एक व्यावहारिक टुकड़ा प्राप्त कर सकूं, आर्थिक रूप से और कार्यान्वयन के हिसाब से और, साथ ही, जो हल्कापन और जैविक आकार लाता जिसकी मैं तलाश कर रही थी।

इस डिजाइन के बारे में डिजाइनर के नोट्स: साइड टेबल, Tarsila do Amaral के कार्य Abaporu (1928) की श्रद्धांजलि है, जो ब्राजील में मॉडर्निज्म का महान प्रतीक है। यह एक टुकड़ा है जिसमें एक चुनौतीपूर्ण डिजाइन के साथ एक मजबूत प्रतीकात्मकता है। इसके जैविक रूपों के पीछे की कथा, Tarsila के कार्य में समाविष्ट कई तत्वों की ओर इशारा करती है। उद्देश्य तरल और जैविक रेखाओं के साथ गति को पुनर्निर्मित करना था, एक चुनौती संतुलन, अनुपात की आंख और एक खेलने वाली आत्मा के साथ। रूप और कार्य के बीच एक आकर्षक संतुलन।

इस डिजाइन को 2023 में A' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से नवाजा गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और सृजनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संगठनात्मकता को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Gabriela Campos
छवि के श्रेय: Photographer: MCA Estúdio
परियोजना टीम के सदस्य: Gabriela Campos
परियोजना का नाम: Sertao
परियोजना का ग्राहक: Gabriela Campos


Sertao IMG #2
Sertao IMG #3
Sertao IMG #4
Sertao IMG #5
Sertao IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें