अद्वितीय और आकर्षक क्लिनिक डिजाइन "Ambilight"

मार्क हान द्वारा रचित एक अद्वितीय और आकर्षक क्लिनिक डिजाइन

इस लेख में, हम मार्क हान द्वारा डिजाइन किए गए एक अद्वितीय और आकर्षक क्लिनिक डिजाइन "Ambilight" के बारे में चर्चा करेंगे।

इस केस में, डिजाइनर ने एक हल्के, सुरुचिपूर्ण और सूक्ष्म उपचार पर्यावरण की रचना करने का प्रयास किया है। लक्ष्य ग्राहक समूह मुख्य रूप से महिलाओं को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने अधिक मृदु प्रकाश और छाया प्रभाव जोड़े हैं, ताकि रोगी थकान को कम कर सकें और आराम कर सकें।

इस काम के माध्यम से, प्रकाश की वक्रीय प्रतिबिंब के माध्यम से, जब प्रकाश और अंधेरे का कोमल रूप से कटाव होता है, तो छिपे हुए लेकिन सर्वव्यापी संवेदनशील सौंदर्यशास्त्र को दर्शाता है।

निजी मेकअप क्षेत्र रोगियों के लिए मेकअप करने और कपड़े बदलने के लिए सुविधाजनक है। लंबा दर्पण प्रकाश पट्टी के साथ काटा गया है ताकि उचित आकार को विभाजित किया जा सके, और मापन की भावना दोगुनी हो जाती है।

क्षेत्रों के बीच के संयोग वक्रों और प्रकाश द्वारा एक दूसरे से जुड़े होते हैं। प्रतीक्षा क्षेत्र मुख्य अवधारणा का अनुसरण करता है, वक्रों का उपयोग पूरे स्थान को चलाने के लिए करता है, जिसे तरंगमय दीवारों और सफेद वॉलपेपर द्वारा पूरक किया जाता है, उज्ज्वल हरी सोफ़ा और चमकदार स्वर्ण तत्वों के साथ कॉफी मेज जैसे पौधों और फर्नीचर के साथ, और दर्पण का उपयोग छत को सजाने के लिए किया जाता है।

क्लिनिक के भीतर, विटामिन ड्रिप के इंजेक्शन के लिए एक क्लिनिक क्षेत्र है। तीन सेट सोफ़े एक स्क्रीन द्वारा एक दूसरे से अलग होते हैं, लेकिन ऊपरी हिस्सा जानबूझकर खाली छोड़ दिया जाता है ताकि स्थान बहुत टुकड़ेबाज़ न हो जाए। ग्राहकों की गोपनीयता को बनाए रखते हुए, दृष्टिकोण को बनाए रखा जाता है।

निदान और उपचार परियोजना की विशेषता हर रोगी को एक निरपेक्ष गोपनीयता की जरूरत होती है ताकि वह डॉक्टर के साथ चर्चा कर सके और उपचार प्राप्त कर सके; निदान और उपचार स्थल स्वतंत्र होते हैं, और गर्म वॉलपेपर को चिकित्सा उपकरण के साथ मिलाया जाता है, ताकि प्रत्येक परामर्श कक्ष एक पेशेवर और गर्म माहौल बनाए रखे, जिससे रोगियों को एक आरामदायक और निजी वातावरण में उपचार प्राप्त करने की अनुमति मिलती है।

इस चिकित्सा सौंदर्य क्लिनिक को आरामदायक और सॉफिस्टिकेटेड वातावरण बनाने के लिए, डिजाइनरों ने अधिक मृदु प्रकाश और छाया प्रभाव जोड़े हैं जो मुख्य रूप से महिला ग्राहकों को संतुष्ट करते हैं। निदान के लिए गोपनीयता के केबिन की स्थापना डॉक्टर और रोगियों के लिए महत्वपूर्ण है ताकि वे आरामदायक मूड के साथ पेशेवर उपचार का अभ्यास कर सकें।

विभिन्न सामग्री के संयोजन एक विविध और समृद्ध दृश्य अनुभव संचारित करता है। प्रकाश की वक्रीय प्रतिबिंब के माध्यम से, जब प्रकाश और अंधेरे का कोमल रूप से कटाव होता है, तो छिपे हुए लेकिन सर्वव्यापी संवेदनशील सौंदर्यशास्त्र को दर्शाता है।

इस डिजाइन को 2023 में A' इंटीरियर स्थल, खुदरा और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचारण की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Mark Han
छवि के श्रेय: Image#1: Photographer Hsiao Hsiung Liang Yen, Ambilight, 2022. Image#2: Photographer Hsiao Hsiung Liang Yen, Ambilight, 2022. Image#3: Photographer Hsiao Hsiung Liang Yen, Ambilight, 2022. Image#4: Photographer Hsiao Hsiung Liang Yen, Ambilight, 2022. Image#5: Photographer Hsiao Hsiung Liang Yen, Ambilight, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Mark Han
परियोजना का नाम: Ambilight
परियोजना का ग्राहक: Mark Han


Ambilight IMG #2
Ambilight IMG #3
Ambilight IMG #4
Ambilight IMG #5
Ambilight IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें