हेयर फॉर होप कैंसर केयर पहल: एक अनूठी सामाजिक डिजाइन

ऑनेडोर कंपनी द्वारा विकसित एक अद्वितीय ब्रांड अभियान

हेयर फॉर होप कैंसर केयर पहल एक बाल दान कार्यक्रम है, जिसे "होप फाउंडेशन फॉर कैंसर केयर" ने कैंसर सर्वाइवर्स के लिए आरंभ किया है। युवा पीढ़ी को सार्वजनिक भलाई के लिए प्रेरित करने में यह अत्यंत प्रभावशाली है और इसके उद्देश्य को संदेशित करने के लिए इसे एक विशिष्ट पहचान की आवश्यकता है।

हेयर फॉर होप का प्रतीक एक संकेत होगा, जो कैंसर सर्वाइवर्स को अपने अनुभव साझा करने और युवा पीढ़ी को कार्य करने के लिए प्रेरित करेगा, और समाज के हित में प्रभाव की लहरें उत्पन्न करेगा।

इस पहचान का निर्माण इस कार्यक्रम की दो मूल आवश्यकताओं पर आधारित है, अपने बाल दान करके जरूरतमंदों की मदद करना और कैंसर सर्वाइवर्स को आत्मविश्वास से जीने की खुशी। डिजाइन की सरलता लेकिन स्पष्टता को इस कार्यक्रम की आत्मा को संदेशित करती है।

इस पहचान का भविष्य में प्रबंधन और कार्यान्वयन भी ध्यान में रखा गया है। इसलिए, यह डिजाइन की सरलता और एक अच्छी तरह से संगठित प्रणाली के साथ ही है कि फाउंडेशन, जिसमें घरेलू डिजाइन क्षमता नहीं है, इस पहचान को स्वतंत्र रूप से और निरंतर रूप से अनुकूलित और लागू करने में सक्षम होगा।

इस डिजाइन का रंग चयन भागीदारों को यह याद दिलाता है कि उनके बाल को प्राकृतिक रखना चाहिए, न तो उन्हें रंगा गया हो और न ही किसी अन्य तरीके से उपचारित किया गया हो।

इसके अलावा, दो रंगों की पैलेट चिन्ह को विभिन्न पर्यावरणों में आसानी से पहचानने में मदद करती है और टीम द्वारा भी प्रबंधित की जाती है। यह उत्पादन में जटिलता को कम करता है, K100 और एकल पैंटोन स्वैच रंग सुधार को सरल और सामग्री के अनुसार सुसंगत बनाते हैं।

हेयर फॉर होप एक बाल दान चैरिटी इवेंट है, जिसे होप फाउंडेशन फॉर कैंसर केयर ने कैंसर सर्वाइवर्स के लिए आरंभ किया है। यह इवेंट युवा पीढ़ी को सार्वजनिक भलाई के बारे में शिक्षित करने में सबसे प्रभावशाली है। टीम ने भागीदारों के साथ संवाद और अनुभव को मजबूत करने के लिए सेवा और पहचान का डिजाइन किया है। भविष्य में, यह पहल और पहचान एक कॉल-टू-एक्शन का प्रतीक बनेगी, जिसमें कैंसर सर्वाइवर्स अपने अनुभव साझा करेंगे और युवा पीढ़ी कार्य करेगी, और समाज के हित में प्रभाव की लहरें उत्पन्न करेगी। आप किसी की आशा हो सकते हैं।

इस डिजाइन को 2023 में A' सोशल डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को समर्पित होता है जो अनुभव और संचालन को प्रमाणित करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Onedor Solutions
छवि के श्रेय: Image #1: Creator Tenniel Liu, Hair for Hope Logo ,2022. Image #2: Creator Tenniel Liu, Hair for Hope Outdoor ,2022. Image #3: Creator Tenniel Liu, Flag of Hope ,2022. Image #4: Creator Tenniel Liu, I am Hope Pins ,2022. Image #5: Creator Tenniel Liu, I am Hope Hoodies ,2022.
परियोजना टीम के सदस्य: HOPE Foundation for Cancer Care: Elaine Su, CEO Jeremiah Lin, Director of PR ONEDOR Co. Ltd.: Tenniel Liu, Founder and Director Tina Wu, Co-Founder and Brand Strategist
परियोजना का नाम: Cancer Care Initiative
परियोजना का ग्राहक: Onedor Solutions


Cancer Care Initiative IMG #2
Cancer Care Initiative IMG #3
Cancer Care Initiative IMG #4
Cancer Care Initiative IMG #5
Cancer Care Initiative IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें