नवाचारी डिजाइन: सिटी लाउंज स्टेशन

यार्ड स्टूडियो की अनूठी परियोजना

शहरी जीवन में एक नई सुविधा

व्यस्त शहरी सड़कों पर काम करने वालों के लिए 'घर जैसा' एक स्टेशन प्रदान करने के उद्देश्य से, यार्ड स्टूडियो ने 'सिटी लाउंज स्टेशन' का निर्माण किया है। यह डिजाइन निंगबो के व्यावसायिक सड़कों के बीच स्थित है और एक विशेष और संयमित बॉक्स के रूप में डिजाइन किया गया है, जो शहर की देखभाल को साझा करता है और शहर की सांस्कृतिक पहचान बन जाता है।

इस परियोजना की अनूठी विशेषताएं इसे अन्य डिजाइनों से अलग बनाती हैं। यह निंगबो के पुराने शहर के सीबीडी में तियानी स्क्वायर मेट्रो स्टेशन के पास दो व्यस्त सड़कों के चौराहे पर स्थित है और नागरिकों को सुविधाजनक सेवाएं प्रदान करता है जैसे कि छोटे ब्रेक, पानी पीना, फोन चार्ज करना, चिकित्सा किट तक पहुंच और अन्य सुविधाएं।

इस परियोजना का निर्माण स्टील संरचना का उपयोग करके किया गया है। सभी घटक कारखाने में पूर्व-निर्मित होते हैं और बहुत कम समय में साइट पर असेंबल किए जा सकते हैं।

इस परियोजना का आकार 3.6m x 7.6m x 3.3m है और कुल क्षेत्रफल 28 वर्गमीटर है। यह एक बॉक्स मॉडल स्टेशन है, जिसे शहर के किसी भी कोने में वितरित किया जा सकता है।

इस परियोजना के डिजाइनर यांग बिंगकिंग हैं, जिनके साथ जांग यिलिंग, जांग जियालियांग, वांग झेकी, चेन केलुन और लियू फेई ने इंटर्नशिप के रूप में योगदान दिया है।

इस परियोजना की शुरुआत निंगबो में फरवरी 2022 में हुई थी और दिसंबर में इसे पूरा किया गया। डिजाइनर की आशा है कि यह डिजाइन शहर में एक अस्थायी घर जैसा लाउंज बना सकता है, जो गर्माहट से भरा एक प्रकाश बॉक्स हो।

इस डिजाइन को 2024 में 'ए' सोशल डिजाइन अवार्ड का गोल्डन पुरस्कार मिला है। गोल्डन 'ए' डिजाइन अवार्ड उन अद्भुत, उत्कृष्ट और ट्रेंडसेटिंग सृजनों को दिया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और ज्ञान को प्रतिबिंबित करते हैं। ये सम्मानित उत्पाद और विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, अपनी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yard Studio
छवि के श्रेय: Photographer:Pu Yan
परियोजना टीम के सदस्य: Chief Designer:Yang Bingqing Designer:Zhang Yiling Designer:Zhang Jialiang Designer:Wang Zheqi Internship:Chen Kelun Internship:Liu Fei
परियोजना का नाम: Yongai E Home
परियोजना का ग्राहक: Yard Studio


Yongai E Home  IMG #2
Yongai E Home  IMG #3
Yongai E Home  IMG #4
Yongai E Home  IMG #5
Yongai E Home  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें