बाल स्वास्थ्य और देखभाल के लिए "मन बिना सीमाओं" ऐप

बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल के लिए एक अद्वितीय डिजाइन

मन बिना सीमाओं, एक ऐप जो संक्रामक रोगों के प्रसार के दौरान बच्चों की देखभाल करता है, विभिन्न देशों के बच्चों के बीच अज्ञात सूचना संवाद की स्थापना करता है।

डिजाइनर फांग-पिंग हसु ने "मन बिना सीमाओं" नामक ऐप का निर्माण किया है, जिसका उद्देश्य संक्रामक रोगों के प्रसार के दौरान बच्चों की देखभाल करना है। यह ऐप विभिन्न देशों के बच्चों के बीच अज्ञात सूचना संवाद की स्थापना करता है, स्वास्थ्य ट्रैकिंग, परिवार और मित्रों के साथ संवाद, और मनोवैज्ञानिकों और स्वयंसेवियों के साथ संपर्क करता है, ताकि महामारी के कारण बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य में होने वाली कमी को कम किया जा सके।

इस ऐप की अद्वितीयता इसमें है कि यह बच्चों के स्वास्थ्य और देखभाल के लिए डिजाइन किया गया है, जो महामारी के प्रसार के दौरान नियमित रूप से स्वास्थ्य सूचना वापस लौटाता है, परिवार और मित्रों के संदेशों को एकीकृत करता है, और दुनिया भर के बच्चों के साथ सुरक्षित और अज्ञात संवाद की अनुभूति प्रदान करता है। यह बच्चों को पत्र लिखने और उनका इंतजार करने का आनंद देता है, और चिंता को कम करता है।

इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) का उपयोग करके इस ऐप का निर्माण किया गया है, जो दुनिया भर के बच्चों को जोड़ता है और एक स्वास्थ्य बड़े डेटा प्रोफ़ाइल के माध्यम से दुनिया भर के बच्चों की शारीरिक और मानसिक स्थिति को समझने में मदद करता है। इससे अज्ञात संवाद, स्वास्थ्य ट्रैकिंग, परिवार और मित्रों के साथ संवाद, और मनोवैज्ञानिकों और स्वयंसेवियों के साथ संपर्क की सुविधा मिलती है, जिससे घर की क्वारंटाइन या दीर्घकालिक घर पर अध्ययन के परिणामस्वरूप बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य में होने वाली कमी को कम किया जा सकता है।

इस ऐप की तकनीकी विशेषताओं के अनुसार, "मन बिना सीमाओं" एक बच्चों के लिए अनुकूल अज्ञात संवाद और वैश्विक सामाजिक ऐप है जो विभिन्न तरीकों से पेन पैल्स के साथ जुड़ता है, जैसे कि पाठ संदेश, आवाज़, और वीडियो, आप अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवी बन सकते हैं और अन्य वंचित बच्चों की मदद कर सकते हैं। "मन बिना सीमाओं" को Android, iOS, और PC प्लेटफॉर्म पर जारी करने की उम्मीद है।

इस डिजाइन को "मन बिना सीमाओं" नामक ऐप का निर्माण करने के लिए 2021 में A' सामाजिक डिजाइन पुरस्कार की चांदी की उपाधि से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को दिया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सराहा जाता है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chien-Chen Lai
छवि के श्रेय: Image #1:Licensor's Author Freepik - Freepik.com,Premium license (Unlimited use without attribution),Kids taking a selfie in the library while wearing medical masks,Subscription ID:ag_f78f7869-e118-40fe-b0e6-e3d403e40d8f ** Item url:https://www.freepik.com/free-vector/kids-taking-selfie-in-the-library-while-wearing-medical-masks_10354653.htm Image #2:Licensor's Author Freepik - Freepik.com,Premium license (Unlimited use without attribution),Kids taking a selfie in the library while wearing medical masks,Subscription ID:ag_f78f7869-e118-40fe-b0e6-e3d403e40d8f ** Item url:https://www.freepik.com/free-vector/kids-taking-selfie-in-the-library-while-wearing-medical-masks_10354653.htm Image #3:Licensor's Author Freepik - Freepik.com,Premium license (Unlimited use without attribution),Portrait of young girl holding mobile phone,Subscription ID:ag_f78f7869-e118-40fe-b0e6-e3d403e40d8f ** Item url:https://www.freepik.com/free-vector/portrait-of-young-girl-holding-mobile-phone_10298073.htm
परियोजना टीम के सदस्य: Deigner: Fang-Ping Hsu Deigner: Chien-Chen Lai Prof.: Kai-Chu Li
परियोजना का नाम: Mind Without Borders
परियोजना का ग्राहक: Chien-Chen Lai


Mind Without Borders IMG #2
Mind Without Borders IMG #3
Mind Without Borders IMG #4
Mind Without Borders IMG #5
Mind Without Borders IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें