विंटेज स्पोर्ट: एक अद्वितीय टेलीविजन एनिमेशन प्रोजेक्ट

डिजाइनर अलेक्सी बोरिसोव द्वारा विंटेज पोस्टकार्डों से प्रेरित

इस लेख में, हम अलेक्सी बोरिसोव द्वारा डिजाइन किए गए एक अद्वितीय टेलीविजन एनिमेशन प्रोजेक्ट, "विंटेज स्पोर्ट" की चर्चा करेंगे। यह प्रोजेक्ट विंटेज पोस्टकार्डों और शीतकालीन खेलों के प्रेम का परिचय देता है।

अलेक्सी बोरिसोव ने इस प्रोजेक्ट के लिए प्रेरणा विंटेज पोस्टकार्डों और शीतकालीन खेलों, जैसे कि आइस हॉकी, स्कीइंग, और फिगर स्केटिंग से ली। उन्होंने इन दोनों रुचियों को एक अद्वितीय और सृजनात्मक प्रोजेक्ट में जोड़ने का अवसर देखा।

इस प्रोजेक्ट की विशेषता यह है कि यह कुल्चरा टीवी चैनल पर मौसम का अनुमान लगाने के लिए अपडेट किया जाता है, जिसमें विश्व भर के प्रमुख कला कारों द्वारा बनाई गई कृतियों का उपयोग किया जाता है। प्रत्येक कार्य अद्वितीय होता है और प्रोजेक्ट के 18 वर्षों के अस्तित्व के दौरान इसे दोहराया नहीं जाता है।

अलेक्सी ने इस एनिमेशन प्रोजेक्ट को बनाने के लिए उचित पोस्टकार्डों की खोज शुरू की, जिसका उपयोग प्रोजेक्ट के आधार के रूप में किया जा सकता है। फिर उन्होंने एफ्टर इफेक्ट्स और डुइक एनिमेशन उपकरणों के संयोजन का उपयोग किया, साथ ही कुछ पात्रों और स्थलों के लिए सिनेमा 4D का उपयोग किया, ताकि पोस्टकार्डों को डिजिटल प्रारूप में पुनर्निर्मित किया जा सके।

इस प्रोजेक्ट की अवधि 2 मिनट 47 सेकंड है, और इसका रेज़ोल्यूशन 1920 1080 25 fps है। इस प्रोजेक्ट के टैग्स में टीवी शो, मौसम का अनुमान, एनिमेशन, मोशन ग्राफिक्स शामिल हैं।

अलेक्सी ने इस प्रोजेक्ट को डिसंबर 2021 से शुरू किया और जनवरी 2022 में मॉस्को में समाप्त किया। इस प्रोजेक्ट को A' मूवी, वीडियो और एनिमेशन डिजाइन अवार्ड 2023 में आयरन पुरस्कार से नवाजा गया था।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Alexey Borisov
छवि के श्रेय: Alexey Borisov
परियोजना टीम के सदस्य: Alexey Borisov
परियोजना का नाम: Vintage Sport
परियोजना का ग्राहक: Alexey Borisov


Vintage Sport IMG #2
Vintage Sport IMG #3
Vintage Sport IMG #4
Vintage Sport IMG #5
Vintage Sport IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें