जापान में शीतकाल: एक अद्वितीय एनीमेशन परियोजना

एलेक्सी बोरिसोव की कला में मौसम का अनुमान

जापान के प्रसिद्ध कला निर्माता कत्सुशिका होकुसाई के छापों के प्रेरणा से बनी एलेक्सी बोरिसोव की अद्वितीय एनीमेशन परियोजना 'जापान में शीतकाल'।

एलेक्सी बोरिसोव ने अपनी एनीमेशन परियोजना 'जापान में शीतकाल' को रूसी संस्कृति टीवी चैनल के मौसम अनुमान के लिए तैयार किया। इस परियोजना का कला संकल्पना विभिन्न देशों के कला निर्माताओं की चित्रों को दिखाना है, ताकि चैनल के दर्शकों को कला की श्रेष्ठ रचनाओं से परिचित कराया जा सके। इस मौसम में शीतकाल की विशेषताओं के साथ कला निर्माता कत्सुशिका होकुसाई के एनीमेटेड प्रिंट्स प्रदर्शित किए गए हैं।

इस परियोजना की अद्वितीयता इसमें है कि विभिन्न कोणों और आकारों की सबसे शानदार शीतकालीन कला का चयन किया गया था, चयनित प्रिंट्स को फोटोशॉप में रोटोस्कोप किया गया था और गुम हुए विवरण पूरे किए गए थे, चयनित कार्यों के आधार पर। इसके बाद, कैमरा कोने के ओवरफ्लाइट्स के लिए स्टोरीबोर्ड तैयार किए गए, चयनित पात्रों के लिए स्थान पर्यावरण संयोजन बनाया गया, फिर उन्हें एफ्टर इफेक्ट में एनीमेट किया गया था, स्टोरीबोर्ड्स और एक निश्चित समय के अनुसार मौसम का अनुमान दिखाने के लिए।

इस वीडियो का पूरा HD फॉर्मेट है और इसकी अवधि 2.45 मिनट है। इस परियोजना की शुरुआत 14 नवम्बर को मॉस्को में हुई थी और यह 30 दिसम्बर 2020 को समाप्त हुई।

इस डिजाइन को 2023 में A' मूवी, वीडियो और एनीमेशन डिजाइन अवार्ड में आयरन अवार्ड से सम्मानित किया गया। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी डिजाइन, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Alexey Borisov
छवि के श्रेय: Alexey Borisov
परियोजना टीम के सदस्य: Alexey Borisov
परियोजना का नाम: Japan in Winter
परियोजना का ग्राहक: Alexey Borisov


Japan in Winter IMG #2
Japan in Winter IMG #3
Japan in Winter IMG #4
Japan in Winter IMG #5
Japan in Winter IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें