अद्वितीय और बहुमुखी गहना: अफ्रोडाइटी नेकलेस

डिजाइनर फ्रीडा हुल्टेन द्वारा तीन तरीकों से पहनने वाला नेकलेस

फ्रीडा हुल्टेन द्वारा डिज़ाइन किया गया अफ्रोडाइटी नेकलेस, जो अपने अद्वितीय और बहुमुखी स्वरूप के लिए प्रसिद्ध है, एक नई दिशा निर्देशित करता है।

अफ्रोडाइटी नेकलेस का नाम अफ्रोडाइटी, प्यार और सौंदर्य की देवी, के नाम पर रखा गया है। इस गहने की विशेषता यह है कि इसे तीन अलग-अलग तरीकों से पहना जा सकता है, जो तीन बिल्कुल अलग दिखने वाले लुक प्रदान करते हैं। फ्रीडा ने एक ऐसा टुकड़ा बनाने का लक्ष्य रखा था जो पूरे ऊपरी शरीर को ढकता हो। एक नेकलेस जो कंधों के ऊपर फैल सकता हो, एक सुविधाजनक, पहनने योग्य, रोचक और आकर्षक तरीके से।

इस नेकलेस को हाथ से बनाया गया है, जिसमें पुनर्चक्रित प्लास्टिक से बने हुए फैसेटेड टरकोइज रेजिन मोती, स्वर्ण वर्णीत पायराइट, भूरे ग्लास पाइप मोती, प्लास्टिक हॉर्न पेंडेंट, ऑक्सीडाइज़्ड कॉपर चेन, स्वर्ण प्लेटेड चेन, पतली पीतल की चेन, मोटी पीतल की चेन, सजावटी जाली चेन, एक लैंप से चुनकी एंटीक ब्रास चेन, चमड़ा, विंटेज बेल्ट बकल शामिल हैं।

इस नेकलेस की तकनीकी विशेषताओं के बारे में फ्रीडा ने बताया कि गर्दन के चारों ओर यह 33 सेमी और 3.5 सेमी मोटी है। दो समान पंख मापते हैं: 1 सेमी x 12 सेमी x 8 सेमी x 18 सेमी, तीन जाली चेन मापते हैं: 38x1 सेमी, 41x1 सेमी, 43x1 सेमी। चुनकी पीतल की चेन 111 सेमी लंबी है। तीन पीतल की अंगूठीयों के साथ चेन मापते हैं: 12 सेमी x 14 सेमी x 21 सेमी x 14 सेमी जिसमें सजावटी चेन के साथ ग्लास पाइप मोतियों की 17 सेमी लंबी और एक प्लास्टिक हॉर्न के साथ चेन 49 सेमी लंबी है।

इस नेकलेस को तीन अलग-अलग तरीकों से पहना जा सकता है। पहला विकल्प: ताला गर्दन के बाएं ओर होता है, एक चुनकी चेन नेकलेस के बीच से लटकता है, दो समान पंख बाएं ओर लटकते हैं जिनके साथ जाली चेन बांह के ऊपर या नीचे होता है, पीतल की अंगूठियाँ और चेन दाहिने कंधे को ढकते हैं। दूसरा विकल्प: ताला सामने होता है, पंख और जाली चेन सामने होते हैं, अंगूठियाँ और चेन पीछे होते हैं, चुनकी चेन सामने या पीछे होता है। तीसरा विकल्प: ताला पीछे होता है, पंख और जाली चेन पीछे होते हैं, अंगूठियाँ और चेन सामने होते हैं, चुनकी चेन सामने या पीछे होता है।

यह डिज़ाइन मिलान, इटली में, 2022 के फरवरी महीने में बनाई गई थी। अपने सम्पूर्ण रचनात्मक जीवन में, फ्रीडा ने हमेशा खुद को चुनौती देने की कोशिश की है। वह हमेशा से ही शरीर के अधिकतम उपयोग में रुचि रखती आई हैं। गर्दन, पीठ, सामने, कंधे, बांह, कमर। वजन के साथ संतुलन खोजना। पहनने योग्य और सुविधाजनक रोचक डिज़ाइन बनाने का विचार।

फ्रीडा ने एक ही नेकलेस में कई अलग-अलग लुक मिलाने की चुनौती को स्वीकार किया। विक्टोरियन अनुभूति के लिए एक विंटेज बकल का निर्माण करने से शुरू करते हुए, उन्होंने एक विपरीत चुनाव के रूप में अंगूठियों और चेन के साथ एक नेटिव अमेरिकन प्रेरणा चुनी। एक और विपरीत चुनाव में उन्होंने कुछ नर्म, सूक्ष्म और महिलाओं वाली चीज़ चाही और उन्होंने पंखों के साथ सूक्ष्म चेन और मोतियों को जाली चेन के साथ जोड़ा, और एक चुनकी पीतल की चेन के साथ समाप्त किया जो इसे एक आधुनिक, थोड़ा फेटिश लुक देता है। चुनौतियाँ थीं: एक ही नेकलेस में अलग-अलग लुक को मिलाना, नेकलेस को तीन अलग-अलग तरीकों से अच्छा दिखाना और अच्छी तरह से बैठाना।

अफ्रोडाइटी नेकलेस को 2022 में A' ज्वेलरी, आईवियर और वॉच डिज़ाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। स्वर्ण A' डिज़ाइन अवार्ड: इसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिज़ाइनर की प्रतिभा और बुद्धिमत्ता को दर्शाती हैं। ये वह उत्कृष्ट उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देते हैं, अपनी असाधारण उत्कृष्टता के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Frida Hultén
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Giuseppe D`Alonso, Aphrodite, 2022. Image #2: Photographer Giuseppe D`Alonso, Aphrodite, 2022. Image #3: Photographer Giuseppe D`Alonso, Aphrodite, 2022. Image #4: Photographer Giuseppe D`Alonso, Aphrodite, 2022. Image #5: Photographer Giuseppe D`Alonso, Aphrodite, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Frida Hultén
परियोजना का नाम: Aphrodite
परियोजना का ग्राहक: Frida Hultén


Aphrodite IMG #2
Aphrodite IMG #3
Aphrodite IMG #4
Aphrodite IMG #5
Aphrodite IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें