मिनाच: एक अद्वितीय और मिनिमलिस्ट घड़ी डिजाइन

डिजाइनर ईस्माइल गदर्दानी द्वारा रचित

मिनाच, एक अद्वितीय और मिनिमलिस्ट घड़ी डिजाइन, जिसे ईस्माइल गदर्दानी ने विकसित किया है, एक आधुनिक और सरल तरीके से समय को दर्शाने का एक नया तरीका प्रस्तुत करता है।

मिनाच की डिजाइन मिनिमलिस्ट दृष्टिकोण के अनुसार की गई है। अतिरिक्त विशेषताओं को हटाकर केवल समय को प्रदर्शित किया गया है। समय को सबसे सरल तरीके से दिखाना इस परियोजना के लक्ष्यों में से एक रहा है। मिनाच एक मिनिमलिस्ट और लगभग चेहरेवाली डिजाइन है जिसमें अधिकतम सरलीकरण किया गया है, और इसका दिखावा साफ, सरल और एक ही समय में आकर्षक है। घड़ी का चेहरा सरल है, बिना किसी चिन्ह और प्रतीक के, ताकि दृश्य दिखावा न्यूनतम रखा जा सके।

यह मिनिमल घड़ी समय को दर्शाने के लिए हाथों की सरल गति का उपयोग करती है। इस घड़ी की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता इसका सरल और आकर्षक रूप तथा हाथों को समायोजित करने का तरीका है। आमतौर पर अधिकांश घड़ियों में, हाथों को शरीर की बाईं ओर स्थित एक बटन के साथ समायोजित किया जाता है। लेकिन इस डिजाइन में, समय समायोजन बटन शरीर के मध्य और हाथों पर स्थित है।

मिनाच को दो रंगों, गहरे और हल्के, के स्टेनलेस स्टील से बनाया गया है और छिपे हुए स्ट्रैप के साथ। जो स्ट्रैप को सीमाहीन रूप से जोड़ता है। अवतल कांच पोलिश्ड मिनरल क्रिस्टल से बना होता है।

इसकी तकनीकी विशेषताएं इस प्रकार हैं: चौड़ाई 43 मिमी x गहराई 43 मिमी x ऊंचाई 9 मिमी।

इस डिजाइन को ईस्माइल गदर्दानी ने विकसित किया है, जो एक मिनिमलिस्ट दृष्टिकोण के साथ उत्पादों पर अनुसंधान करते हैं, साथ ही मिनिमल घड़ियों पर, और परियोजना द्वारा एक विशेष, सरल, फिर भी आकर्षक घड़ी की डिजाइन को लक्षित किया गया था।

डिजाइन का सबसे चुनौतीपूर्ण हिस्सा यह था कि कैसे एक नियमित घड़ी की विशेषताओं को हटाया जाए और फिर भी समय को इसके सर्वाधिक सरल रूप में दिखाया जाए। हाथों को समायोजित करने का तरीका भी परियोजना के चुनौतीपूर्ण बिंदुओं में से एक था। आमतौर पर अधिकांश घड़ियों में, हाथों को शरीर की बाईं ओर स्थित एक बटन के साथ समायोजित किया जाता है। लेकिन इस डिजाइन में, समय समायोजन बटन शरीर के मध्य और हाथों पर स्थित है।

यह डिजाइन 2022 में A' ज्वेलरी, आईवियर और वॉच डिजाइन अवार्ड में आयरन के लिए पुरस्कृत की गई थी। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं की प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया के लिए योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Esmail Ghadrdani
छवि के श्रेय: Esmail Ghadrdani
परियोजना टीम के सदस्य: Esmail Ghadrdani
परियोजना का नाम: Minach
परियोजना का ग्राहक: Esmail Ghadrdani


Minach IMG #2
Minach IMG #3
Minach IMG #4
Minach IMG #5
Minach IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें