कोसर सिवंदी द्वारा डिजाइन की गई आशा: एक प्रतीकात्मक अंगूठी

कोरोना वायरस की कहानी को बयां करने वाली एक अद्वितीय अभिनव अंगूठी

कोसर सिवंदी ने आशा की अंगूठी को डिजाइन किया है, जो कोरोना वायरस की कहानी को बताती है। इस अंगूठी का डिजाइन दो विभिन्न हिस्सों और रिसेप्टर्स से मिलकर बना है, जो त्रिभुज के रूप में दिखाई देते हैं।

अंगूठी की अंदरूनी सतह हीरों से भरी हुई है और बीच में पीला हीरा है, जो उज्ज्वल दिनों का प्रतीक है। अंगूठी की बाहरी सतह काले रंग की है और इस पर काले इनेमल की सजावट की गई है। इसका सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा एक अद्वितीय अंदरूनी वर्ग है, जिससे आशा की किरण दिखाई देती है।

यह अंगूठी चांदी, सोने, पीले हीरे, हीरे, काले इनेमल और कब्जे का उपयोग करके बनाई गई है। इसकी चौड़ाई 2.5 सेमी, गहराई 2.5 सेमी और ऊचाई 4 सेमी है।

इस अंगूठी का डिजाइन दो हिस्सों में विभाजित है - बाहरी हिस्सा और अंदरूनी हिस्सा। अंदरूनी हिस्से के केंद्र में एक पीला हीरा है, जो हीरे की बाहों के केंद्र पर स्पष्ट रूप से दिखाई देता है। यहाँ यह बुराई से बचने और सुरक्षा का प्रतीक है। बॉक्स को खोलकर आप सतह की अंधकार को आशा की सूर्य की रोशनी में बदल सकते हैं।

यह परियोजना 2020 के सितम्बर में सिरजन में शुरू हुई थी और 2021 के अक्टूबर में सिरजन में समाप्त हुई। मनोवैज्ञानिकों द्वारा की गई अनुसंधान ने दिखाया कि कोरोना के समय में फ्रस्ट्रेशन में वृद्धि हुई है। इस समय की खबरें और अखबारों ने विभिन्न समुदायों में डर और चिंता पैदा की है।

सबसे पहले सही नाम चुनना, जो सही और डिजाइन से संबंधित अवधारणा को आसानी से संदेश और इस आभूषण के लक्ष्यों और अर्थ को सर्वश्रेष्ठ तरीके से प्रस्तुत करता है, बावजूद कोरोना थीम की जो दर्शकों के लिए एक अच्छे दृष्टिकोण को दिखा सकती है और दर्शकों के मन को अच्छी और बुरी अवधारणाओं के साथ चुनौती दे सकती है।

अंगूठी में दो विभिन्न डिजाइन हैं जो कब्जे का उपयोग करके एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। अंगूठी का बाहरी हिस्सा काले इनेमल से सजाया गया है और अंगूठी का अंदरूनी हिस्सा हीरों से भरा हुआ है। इस डिजाइन में चांदी का उपयोग किया गया है जिसपर सोने का प्लेटिंग किया गया है। यह कोरोना वायरस का प्रतीक है और यह बेहतर दिनों की आशा दिखाती है।

इस डिजाइन को 2022 में A' ज्वेलरी, आईवियर और वॉच डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रोंज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संचारिता को प्रमाणित करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Kosar Sivandi
छवि के श्रेय: Photographer/mortezayousefi Image number #1 Image number #2 Image number #3 Image number #4 Image number #5
परियोजना टीम के सदस्य: Kosar Sivandi
परियोजना का नाम: Hope
परियोजना का ग्राहक: Kosar Sivandi


Hope IMG #2
Hope IMG #3
Hope IMG #4
Hope IMG #5
Hope IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें