समकालीन आभूषण डिजाइन में नवाचार: मर्लिन ब्रेसलेट

अन्ना-रीत्ता वानानेन द्वारा डिजाइन की गई अद्वितीय कृति

फिनलैंड की सोनकाजार्वी में बना, मर्लिन ब्रेसलेट आभूषण डिजाइन में एक नई दिशा प्रस्तुत करता है।

समुद्र के किनारे की हवाओं और लहरों से प्रेरित, यह ब्रेसलेट न केवल अपने आकर्षक डिजाइन के लिए, बल्कि इसकी अनूठी निर्माण प्रक्रिया के लिए भी जाना जाता है। अन्ना-रीत्ता वानानेन ने इसे रीसाइकल्ड 14 कैरेट सोने से बनाया है, जो कि पर्यावरण के प्रति सजगता का एक उदाहरण प्रस्तुत करता है।

मर्लिन मुनरो की जीवन शैली और उनकी छवियों से प्रेरित होकर, इस ब्रेसलेट का निर्माण खोए हुए मोम की ढलाई और पारंपरिक सुनार की तकनीकों का उपयोग करके किया गया है। इसकी चिकनी सतह और बहती हुई डिजाइन इसे विशेष बनाती है।

इस ब्रेसलेट की विशेषता इसके आरामदायक पहनने की क्षमता में निहित है। यह कलाई के आकार को अनुसरण करते हुए बनाया गया है ताकि यह स्थिर और फिट महसूस हो। इसका डिजाइन उपयोगकर्ता की गतिविधियों के साथ सामंजस्य बिठाता है।

मर्लिन ब्रेसलेट को विशेष रूप से उन अवसरों के लिए डिजाइन किया गया है जहां फॉर्मल या सेमी-फॉर्मल ड्रेस कोड आवश्यक होता है। इसकी डिजाइन प्रक्रिया में विभिन्न शरीर के प्रकारों पर फिटिंग के अनेक प्रयोग किए गए थे।

2024 में ए' ज्वेलरी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज से सम्मानित, मर्लिन ब्रेसलेट ने अपनी रचनात्मकता और नवाचार के लिए प्रशंसा प्राप्त की है। यह डिजाइन कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी के सर्वोत्तम प्रथाओं को समाहित करते हुए जीवन की गुणवत्ता में सुधार और दुनिया को बेहतर बनाने के लिए अपनी तकनीकी और रचनात्मक कौशल का प्रदर्शन करता है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Anna-Reetta Väänänen
छवि के श्रेय: Image #1 : Photographer Elina Manninen, Marilyn jewelry set, 2023 Image #2: Photographer Anna-Reetta Vaananen, Marilyn bracelet, 2024 Image #3: Photographer Anna-Reetta Vaananen, Marilyn bracelet, 2024 Image #4: Photographer Anna-Reetta Vaananen, Marilyn bracelet, 2024 Image #5: Photographer Anna-Reetta Vaananen, Marilyn bracelet, 2024
परियोजना टीम के सदस्य: Anna-Reetta Väänänen
परियोजना का नाम: Marilyn
परियोजना का ग्राहक: Anna's Darling Ky


Marilyn IMG #2
Marilyn IMG #3
Marilyn IMG #4
Marilyn IMG #5
Marilyn IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें