M346 Homage: एक अद्वितीय और अभिनव सुपर कार

रॉबसन मार्केस दे पोंटेस द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय और अभिनव सुपर कार

एक संतुलित मिश्रण में शानदारता और तीक्ष्णता, हल्कापन और कठोरता, वायुयानिकी और डाउनफोर्स, रूप और कार्य, M346 Homage अपने साथी, Aermacchi M346, एक विमान से अपना नाम लेता है, जिसे पहले एक पायलट प्रशिक्षक के रूप में बनाया गया था, लेकिन फिर त्वरित रूप से सभी अपेक्षाओं को पार करके एक पूरी तरह से हथियारबंद लड़ाकू विमान बन गया और अंततः Tricolor Arrows को सुसज्जित करने का सम्मान प्राप्त किया। इस बड़ी जिम्मेदारी के साथ निपटने के लिए, परियोजना भावनात्मक और कार्यात्मक डिजाइन को एक विशेष तरीके से मिलाती है, जो M-346 को शाब्दिक रूप से उड़ान भरने के लिए पर्याप्त प्रदर्शन प्रदान करेगा।

मार्केस दे पोंटेस द्वारा डिजाइन की गई यह सुपर कार, M346 Homage, एक विशेष खेल कार शरीर परियोजना है जिसे एक हल्के वजन, वायुयानिकी प्रेरित, सभी इलेक्ट्रिक या मध्य इंजन बहुउद्देशीय ऑटोमोटिव प्लेटफॉर्म को ढ़ाने के लिए विकसित किया गया है। परियोजना एक समन्वित और साहसिक डिजाइन स्वाद में सब कुछ को डिजाइन करते हुए, संवेदनाओं को पुनः विश्लेषित करती है।

यह या तो एक V8 आंतरिक दहन इंजन के साथ या एक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ प्रदान की जाने वाली है, शुरुआत से ही, M346 Homage को कंप्यूटर सहायित स्टाइलिंग, वृद्धित वास्तविकता, अन्य कंप्यूटर सिमुलेशन और उद्योग की कटिंग एज मटेरियल और प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके डिजाइन किया गया है।

इसके पास 700 से अधिक hp (इसकी आंतरिक दहन इंजन विन्यास में) है जो एक बम्पर से बम्पर कुल लंबाई को 4778 मिमी और एक व्हीलबेस को 1.193 मिमी खींचता है, मध्य इंजन, दो सीट वाला M346 Homage 1.193 मिमी की ऊंचाई पर खड़ा होता है और इसकी कुल चौड़ाई (साइड मिरर को छोड़कर) 2.066 मिमी है।

इस परियोजना का बाहरी डिजाइन जनवरी 2022 में जर्मनी और इटली में शुरू हुआ था और केवल 3 महीने बाद, मार्च के उसी वर्ष में पूरा हुआ।

परियोजना के अनुसंधान चरण के दौरान Aermacchi M-346 लड़ाकू विमान के औपचारिक डिजाइन भाषा के साथ-साथ कार्यात्मक तत्वों का गहन विश्लेषण किया गया था। सभी डेटा को विजुअल और पाठ इनपुट के रूप में इकट्ठा किया गया था, जिसे फिर ऑटोमोटिव तरीके से प्रयोग किया गया था जब तक कि अधिक पारंपरिक कार डिजाइन विशेषताओं और कार्यों के साथ एक पूर्णतया मिलान नहीं हो जाता।

इस परियोजना के पूरे डिजाइन अनुसंधान को समाप्त करने, एक डिजाइन कहानी थीम बनाने, विचारों को स्केच करने, कंप्यूटर सहायित स्टाइलिंग मॉडलिंग और कंप्यूटर जनरेटिव छवि रेंडरिंग को केवल दो महीनों में पूरा करना एक बड़ी उपलब्धि थी, लेकिन इसे एक तत्पर-तो-बनाने वाले चेसिस प्लेटफॉर्म के ऊपर पूरा करना, सभी कठिनाईयों और इंजीनियरिंग प्रतिबंधों के साथ, जबकि एक लड़ाकू विमान की अधिक ब्रूटल और तकनीकी औपचारिक स्टाइलिंग भाषा को एक तरल और शानदार सुपर कार में परिवर्तित करना और सक्रिय और निष्क्रिय वायुयानिकी को अद्वितीय डिजाइन समाधानों के साथ बढ़ावा देना, M346 Homage के डिजाइन प्रक्रिया में सबसे बड़ी चुनौती थी।

इस डिजाइन को 2022 में A' कार और भूमि आधारित मोटर वाहन डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। स्वर्ण A' डिजाइन अवार्ड: अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। वे आदरणीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिपादन करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ विश्व पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Robson Marques de Pontes
छवि के श्रेय: Image #1: Computer Generated Image and collage by Robson Marques de Pontes, March 2022. Image #2: Computer Generated Image and collage by Robson Marques de Pontes, March 2022. Image #3: Computer Generated Image and collage by Robson Marques de Pontes, March 2022. Image #4: Computer Generated Image and collage by Robson Marques de Pontes, March 2022. Image #5: Computer Generated Image and collage by Robson Marques de Pontes, March 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Robson Marques de Pontes - Lead Designer Luciano Maffini - Collaborative Designer
परियोजना का नाम: M346 Homage
परियोजना का ग्राहक: Robson Marques de Pontes


M346 Homage IMG #2
M346 Homage IMG #3
M346 Homage IMG #4
M346 Homage IMG #5
M346 Homage IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें