आपका नक्शा, आपकी कहानी: YouMap द्वारा सामाजिक मीडिया का नया आयाम

सामाजिक मीडिया और मानचित्रण का अद्वितीय संगम

YouMap और Miquido टीम द्वारा विकसित एक अद्वितीय सामाजिक मीडिया मैप ऐप, जो व्यक्तिगत और सामुदायिक अनुभवों को दर्ज करने का एक नया तरीका प्रदान करता है।

आपकी कहानी, आपके नक्शे पर। YouMap, एक ऐप जो सामाजिक मीडिया और मानचित्रण को एक साथ लाता है, उपयोगकर्ताओं को उनके जीवन के महत्वपूर्ण क्षणों का नक्शा बनाने की अनुमति देता है। यह ऐप उपयोगकर्ताओं को अपने नक्शे पर स्थल या घटनाओं को चिह्नित करने, फ़ोटो जैसे डेटा आयात करने, और अपने नक्शे को दूसरों के साथ साझा करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता नक्शे पर जानकारी कैसे साझा की जाए, इस पर नियंत्रण कर सकते हैं, जिसमें मूल्य स्लाइडर, स्टार रेटिंग, बहु चयन, और अन्य क्षेत्र शामिल हैं जो सभी संपादित किए जा सकते हैं।

YouMap का प्रेरणा स्रोत बाल्टीमोर, मेरीलैंड में ब्लैक लाइव्स मैटर प्रदर्शन के बाद दूसरों की मदद करने की इच्छा थी। यह संकट साथ ही अन्य प्रमुख वैश्विक घटनाओं ने हमें यह दिखाया कि हमें अपने वर्तमान सामाजिक मीडिया प्लेटफ़ॉर्मों की समस्याओं को सुलझाने की आवश्यकता है। विशेष रूप से, सामाजिक फ़ीड की असमर्थता बड़े चित्र को चित्रित करने में, और मानव भीड़ से उपयोगी अंतर्दृष्टि और जानकारी साझा करने में।

अधिकांश सामाजिक नेटवर्क लोकप्रियता को प्राथमिकता देते हैं। YouMap पर सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति वह होता है जो आपकी जरूरत की जानकारी के साथ मौजूद होता है। एक पेटेंटेड दृश्यीकरण प्रणाली तेजी से बदलती घटनाओं को ट्रैक करने के लिए जानकारी को अस्थायी रूप से प्रदर्शित करती है। एक शहरी ब्लॉक पर हजारों पोस्ट डेटा ओवरक्राउडिंग के बिना दिखाई जा सकती हैं। लाइव रिपोर्टिंग के लिए बनाया गया, हमारे लचीले मॉडरेटेड समुदायों में अनुकूलित पोस्ट फ्लो होते हैं जो YouMap को हमारे उपयोगकर्ताओं के चुने हुए उद्देश्य प्रदान करते हैं।

हमने निम्नलिखित उपकरणों का उपयोग किया: स्केच, इनविजन, एडोब आफ्टर इफेक्ट्स, मीरो और जेप्लिन। ऐप एक मूल ऐप है, जो वर्तमान में केवल iOS प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

आपके नक्शे पर आपकी दुनिया। YouMap एक अनोखा अनुभव है जो सिर्फ सिर्जनकर्ताओं और समुदायों के लिए नहीं बल्कि सभी के लिए है। इसकी छवियाँ और वीडियो आपको इसके अद्वितीय गुणों और कार्यक्षमता का एक जीवंत दृश्य प्रदान करते हैं।

यह डिजाइन 2022 में A' मोबाइल तकनीकों, एप्लिकेशन और सॉफ्टवेयर डिजाइन पुरस्कार में लोहे का पुरस्कार प्राप्त करने वाली है। लोहे का A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।

इस डिजाइन की सामग्री का स्वामित्व © 2019 - 2022 YouMap Inc. के पास है। YouMap एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है। यू.एस. पेटेंट्स द्वारा सुरक्षित।

यह परियोजना 2019 से क्राकोव में चल रही है। YouMap के 4 मान्य पेटेंट डिजाइन चुनौतियों को दर्शाते हैं। हमने मानव भीड़ में लॉक असंरचित डेटा से मूल्य लाने का लक्ष्य रखा था। अधिकांश सामाजिक प्लेटफॉर्मों पर डेटा असंरचित होता है, जिससे मूल्य सीमित होता है। YouMap के सामग्री ब्लॉक मानव डेटा को एक API की तरह संरचित करते हैं। हजारों पोस्ट को बिना भीड़ बनाए प्रदर्शित करना एक चुनौती थी। इसे पोस्ट के महत्व के बारे में संकेत इकट्ठा करके पूरा किया गया था और अधिक महत्वपूर्ण पोस्ट को अधिक ज़ूम पर दिखाने के लिए, जिससे हमारी मानव दुनिया का 30,000 फुट का दृश्य प्राप्त हुआ।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Jakub Skupień
छवि के श्रेय: Image #1: YouMap on multiple screens, Marta Stec, 2022. Image #2: Floating Buttons, Marta Stec, 2022. Image #3: My world, Marta Stec, 2022. Image #4: Place, Marta Stec, 2022. Image #5: Creating a map, Marta Stec, 2022. Video credits: Tutorial video - You Map App, Marta Stec, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Marta Stec Ewelina Knotek Łukasz Grobelny Stephen Constantine Michael Milner Mateusz Jurkiewicz Anna Karlińska Ewa Zielińska Karolina Olejniczak Antoni Matusz Oliwia Łakatosz Szymon Matysik Mateusz Glapiak Kacper Kaliński Łukasz Boruń Piotr Chaja
परियोजना का नाम: YouMap
परियोजना का ग्राहक: Jakub Skupień


YouMap IMG #2
YouMap IMG #3
YouMap IMG #4
YouMap IMG #5
YouMap IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें