मिगो: एक पोर्टेबल बहुकार्यी 3D प्रिंटर

जुनशेन पैन और जी शेन द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और इनोवेटिव 3D प्रिंटर

3D प्रिंटर केवल एक निर्माण उपकरण नहीं होना चाहिए, बल्कि एक रचनात्मकता का कैटलिस्ट होना चाहिए। इसे एक नई घरेलू उत्पाद के रूप में पेश किया जा सकता है, जो 3D निर्माण को आसान और सुचारु तरीके से करने में सहायता करता है। इसलिए, हमने एक पोर्टेबल बहुकार्यी 3D प्रिंटर का नवीनीकरण किया है, जो नई रचनात्मक जीवनशैली को साकार करता है।

मिगो, एक पोर्टेबल बहुकार्यी 3D प्रिंटर, जो त्वरित और सटीक प्रिंटिंग की सुविधा देता है और इसे शिक्षात्मक या रचनात्मक दृश्यों के लिए लेजर उकेरने के मोड में त्वरित रूप से स्विच किया जा सकता है। यह केवल एक 3D प्रिंटर नहीं है, बल्कि यह 3D निर्माण और हमारे जीवन और शिक्षा के बीच का एक कनेक्शन है।

मिगो 3D प्रिंटर FDM प्रौद्योगिकी पर आधारित है, यह प्रिंटिंग के लिए PLA और ABS सामग्री का उपयोग करता है। इसमें पूरी तरह से एल्युमिनियम यूनी-बॉडी होती है जिसमें सभी कनेक्शन और संरचनात्मक घटक सम्मिलित होते हैं, इसके अत्यधिक छोटे आकार के कारण, प्रिंटर निर्माण को बहुत आसान और तेज करता है। समग्र रूप से, मिगो 3D प्रिंटर एक अभूतपूर्व और सरल सुंदर कला की डिजाइन है।

मिगो डिजाइन अनुभवी 3D प्रिंटर के शेल, संरचनात्मक कंकाल और लिंक नोड के तीन तत्वों को एक नवीनतम सभी धातु एकीकृत शेल में एकीकृत करता है। ट्रांसमिशन लॉजिक, सभी जटिल लिंक्स को छुपाता है, हाउसिंग पर छिपे हुए नोड्स के साथ मिलता है, और सभी आवश्यक ट्रांसमिशन संरचनाओं को मॉड्यूलराइज़ करता है, इसलिए पूरी संरचना सुंदर और अधिक टिकाऊ हो जाती है। साथ ही, डिजाइन में प्रिंटिंग सामग्री के लिए हटाया जा सकने वाला अटैचमेंट और एक प्रकार का केबल होता है जिसे आसानी से स्थापित किया जा सकता है, हटाया जा सकता है और इसे त्वरित रूप से ले जाया जा सकता है और इसे उकेरने की मशीन में परिवर्तित किया जा सकता है।

यह डिजाइन 2022 में A' प्रोडक्ट इंजीनियरिंग और तकनीकी डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित हुई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संसाधनों की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Junshen Pan
छवि के श्रेय: Photographer: QiJun Yao.
परियोजना टीम के सदस्य: Junshen Pan Jie Shen
परियोजना का नाम: Migo
परियोजना का ग्राहक: Junshen Pan


Migo IMG #2
Migo IMG #3
Migo IMG #4
Migo IMG #5
Migo IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें