टोकाज जिन लेबल: एक अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन

डोरा हैलर द्वारा रचित एक अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन

टोकाज जिन लेबल, एक अद्वितीय पैकेजिंग डिजाइन, डोरा हैलर द्वारा रचित, हंगरी के टोकाज वाइन क्षेत्र की प्रेरणा लेता है।

टोकाज जिन लेबल की डिजाइन की प्रेरणा टोकाज क्षेत्र की अद्वितीय पहाड़ियों और वाइन के स्वाद से ली गई है। इसके केंद्रीय ज्यामितीय चित्रण को विशेष रूप से यहाँ के परिवेश को दर्शाने के लिए तैयार किया गया है। इस सरल डिजाइन के माध्यम से, आप जिन के जटिल स्वादों का आनंद ले सकते हैं और इसे बनाने के क्षेत्र के बारे में थोड़ी सी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

टोकाज जिन हंगरी के टोकाज वाइन क्षेत्र में निर्मित होती है। बोतल पर पहाड़ियों की विशेषताओं को ज्यामितीय रूप में चित्रित किया गया है, जो पारंपरिक तांबे की नक्काशी की तरह दिखता है। डिजाइन प्रक्रिया के दौरान, हमने आयामों और ताल के साथ बहुत प्रयोग किए, ताकि लेंस प्रभाव को यथासंभव पूर्णता से बनाया जा सके। चित्रण सीधे बोतल की सतह पर स्क्रीन-प्रिंट किए गए हैं, जिससे पारदर्शी तरल पदार्थ के माध्यम से पैटर्न का खेलने वाला विरोधाभास उत्पन्न होता है।

टोकाज जिन लेबल को 2022 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड उन शीर्षस्थ, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का अद्वितीय स्तर प्रस्तुत करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्यजनक अनुभवों का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Dora Haller
छवि के श्रेय: Dora Haller
परियोजना टीम के सदस्य: Dora Haller
परियोजना का नाम: Tokaj Gin Label
परियोजना का ग्राहक: Dora Haller


Tokaj Gin Label IMG #2
Tokaj Gin Label IMG #3
Tokaj Gin Label IMG #4
Tokaj Gin Label IMG #5
Tokaj Gin Label IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें