डिजिटल हब: एक लचीली और सहयोगी कार्यस्थल की अद्वितीय डिजाइन

डिजाइनर अन्निसा परमादिना द्वारा वेरिटा इन्फोर्माटिका के लिए तैयार की गई डिजिटल हब की अद्वितीयता

डिजिटल हब, वेरिटा इन्फोर्माटिका के लिए एक डिजाइन कॉन्सेप्ट है, जिसे डिजाइनर अन्निसा परमादिना ने तैयार किया है। इस डिजाइन का प्रेरणा स्रोत लचीले और सहयोगी कार्यस्थल की आवश्यकता है।

डिजिटल हब एक अद्वितीय डिजाइन कॉन्सेप्ट है, जिसे वेरिटा इन्फोर्माटिका के लिए तैयार किया गया है। इस डिजाइन का प्रेरणा स्रोत लचीले और सहयोगी कार्यस्थल की आवश्यकता है। डिजाइनर ने एक ऐसा कार्यस्थल बनाया है, जो कर्मचारियों के लिए एक लचीले कार्य पर्यावरण और सहयोगी स्थान का समर्थन करता है।

कोविड-19 महामारी ने डिजिटल परिवर्तन को तेजी से बढ़ाया और कार्य के भविष्य को आकार दिया, वेरिटा ने लचीले कार्य संस्कृति को लागू करने वाली उदाहरण कंपनियों में से एक बनी। एक चुस्त कार्यालय लेआउट में संक्रमण करने से वेरिटा अप्रयुक्त फर्श स्थान को कम करके या पुन: उपयोग करके लागत कम करने में सक्षम हुई।

वीडियो कांफ्रेंसिंग और प्रोजेक्ट प्रबंधन प्रौद्योगिकी का उपयोग करके वेरिटा कार्यस्थल को अधिक लचीले व्यवस्थाओं के साथ प्रबंधित करने में सक्षम हुई, जो कार्यालय और दूरस्थ क्षेत्रों में लोगों को जोड़ती है। औद्योगिक तत्वों का निर्माण उजागर ईंटों, सीमेंट उजागर, खुली छत, स्पॉटलाइट्स आदि का उपयोग करके किया गया है। निजी चर्चा के लिए मीटिंग रूम्स प्रदान की गई हैं और छोटे मीटिंग रूम्स गोपनीयता और एकाग्रता को बढ़ावा देने के लिए एक शांत क्षेत्र के रूप में काम करते हैं।

जकार्ता में TCC बटाविया टॉवर वन 30वें मंजिल पर स्थित, वेरिटा इन्फोर्माटिका ऑफिस का कुल नेट स्थान 545sqm है, जिसमें 70 स्टाफ की क्षमता है।

डिजिटल हब की अवधारणा के माध्यम से, डिजाइनर ने जीवंत तत्वों और अर्ध-औद्योगिक शैली के साथ एक सहयोगी कार्यस्थल बनाया है। यह सहयोगी कार्य और उत्पादकता के लिए एक सुविधाजनक कार्यस्थल की आवश्यकता से प्रेरित है।

कोविड 19 महामारी ने डिजिटल परिवर्तन को तेजी से बढ़ाया और कार्य के भविष्य को आकार दिया, वेरिटा ने लचीले कार्य संस्कृति को लागू करने वाली उदाहरण कंपनियों में से एक बनी। आवश्यक स्थान की शुरुआती चर्चा से, वेरिटा ने पहचाना कि लचीले कार्य संस्कृति को लागू करके वास्तविक एस्टेट लागतों को कम करने का एक अवसर है। चुनौती यह है कि कैसे एक लचीले कार्य स्थान को बनाया जाए, लेकिन दूसरी ओर स्थान को उच्च उत्पादक कार्यस्थल व्यवस्थाओं का समर्थन करना चाहिए।

डिजिटल हब एक डिजाइन कॉन्सेप्ट है, जिसे वेरिटा इन्फोर्माटिका, वित्त, दूरसंचार, और सरकार के क्षेत्रों में सूचना और साइबर सुरक्षा के लिए सिद्ध आईटी समाधान कंपनी के लिए लागू किया गया है। इसे लचीले और सहयोगी कार्यस्थल की आवश्यकताओं से प्रेरित किया गया है। डिजाइनर ने टीमवर्क, प्रयोग, और सृजनात्मकता के थैलियों को बनाया है। कोविड 19 महामारी ने डिजिटल परिवर्तन को तेजी से बढ़ाया और कार्य के भविष्य को आकार दिया, वेरिटा ने लचीले कार्य संस्कृति को लागू करने वाली उदाहरण कंपनियों में से एक बनी।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया गया, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Arkadia Works
छवि के श्रेय: Imaji Raya
परियोजना टीम के सदस्य: Managing Director: Wiza Hidayat Project Director: Annisa Paramadina Interior Designer : Anindira Dena Vania Project Manager : Nenda Arkhadilla Pradnya Minerva Senior Graphic Designer: Fahmi Adi Cahya Graphic Designer : Tubagus Faisal
परियोजना का नाम: Digital Hub
परियोजना का ग्राहक: Arkadia Works


Digital Hub IMG #2
Digital Hub IMG #3
Digital Hub IMG #4
Digital Hub IMG #5
Digital Hub IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें