प्रकृति की ध्वनियाँ: एक अद्वितीय और अनोखे आवासीय घर की डिजाइन

डिजाइनर Xin Ma द्वारा सृजित एक अद्वितीय और अनोखे आवासीय घर की डिजाइन

इस लेख में, हम डिजाइनर Xin Ma द्वारा सृजित एक अद्वितीय और अनोखे आवासीय घर की डिजाइन के बारे में चर्चा करेंगे, जिसे 'प्रकृति की ध्वनियाँ' के नाम से जाना जाता है।

आधुनिक अंतरिक्ष डिजाइन की क्लासिकता उसके आकार, गुणवत्ता, और आत्मा में निहित होती है। इस केस में, डिजाइनर Xin Ma ने अंतरिक्ष को बेहतर बनाने के लिए कठोर सुधार किए हैं। वैज्ञानिक तरीके से बेहतर लेआउट, और अधिक शोधित चाल, और अधिक संक्षिप्त रंग और रेखा के साथ, मालिक की अपेक्षाओं को सफलतापूर्वक पूरा किया गया है, एक अद्वितीय और अनोखे जीवन एस्थेटिक स्थान बनाया गया है।

यह एक छोटा सा तीन बेडरूम वाला घर है, जिसका क्षेत्रफल केवल 82 वर्ग मीटर है। मूल लेआउट में कई कमियां थीं। लेकिन डिजाइनर Xin Ma के सूक्ष्म पुनर्मॉडलिंग के बाद, पूरे स्थान का लेआउट अधिक पारदर्शी और उज्ज्वल हो गया है, और अनुपात अधिक समन्वित हो गया है।

इस परियोजना में मुख्य सामग्री सेरामिक टाइल, लेटेक्स पेंट, स्पष्ट पानी हैं। परियोजना कुल 82 वर्ग मीटर को कवर करती है।

सोफे की धारा बहुत सुंदर और शांतिदायक होती है, और यह सूरज के नीचे और अधिक सुविधाजनक होती है। खिड़की के पास स्थित, सिंगल सोफा लंबे सोफे के साथ समान्यतः गूंजता है। कोनों में हरे पौधों की मौजूदगी एक ताजगी और प्राकृतिक वातावरण लाती है, इस प्रकार निम्न-संतृप्ति वातावरण में दृश्य प्रभाव उत्पन्न होता है।

इस परियोजना की शुरुआत मार्च 2020 में तियानजिन में हुई और सितंबर 2020 में तियानजिन में समाप्त हुई।

डिजाइनर Xin Ma ने पूरे डिजाइन योजना में, मूल स्थान लेआउट के साहसिक और आगामी परिवर्तन को लागू किया है, समग्र स्थिति पर ध्यान केंद्रित करते हुए और कई तत्वों को ध्यान में रखते हुए। कई डिजाइन एक-दूसरे के साथ गूंजते और बातचीत करते हैं। प्रत्येक और हर परिवर्तन युक्तिसंगत है। एक से अधिक अर्थ और कार्यों को ध्यान में रखते हुए, अंतिम डिजाइन आश्चर्यजनक रूप से पूरा होता है और आरामदायक होता है।

इस डिजाइन के विजुअल सामग्री के लिए बौद्धिक संपदा और कॉपीराइट क्रेडिट्स Suzhou Shengsu Architectural Photography, 2020 को जाता है।

यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज अवार्ड से सम्मानित हुई थी। ब्रोंज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Xin Ma
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Suzhou Shengsu Architectural Photography, The Sounds Of Nature, 2020. Image #2: Photographer Suzhou Shengsu Architectural Photography, The Sounds Of Nature, 2020. Image #3: Photographer Suzhou Shengsu Architectural Photography, The Sounds Of Nature, 2020. Image #4: Photographer Suzhou Shengsu Architectural Photography, The Sounds Of Nature, 2020. Image #5: Photographer Suzhou Shengsu Architectural Photography, The Sounds Of Nature, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Chief Designer: Xin Ma Assistant Designer: Yong Zhang
परियोजना का नाम: The Sounds Of Nature
परियोजना का ग्राहक: Xin Ma


The Sounds Of Nature IMG #2
The Sounds Of Nature IMG #3
The Sounds Of Nature IMG #4
The Sounds Of Nature IMG #5
The Sounds Of Nature IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें