स्वतंत्रता का प्रतीक: फ्री ब्रांड का नया चेहरा

फेंगनान लिन द्वारा फ्री ब्रांड की पहचान का पुनर्निर्माण

फ्री ब्रांड ने अपनी पहचान को नवीनीकरण किया है, जिसे डिजाइनर फेंगनान लिन ने संवर्धित किया है। यह नया ब्रांड आइडेंटिटी युवा पीढ़ी के प्रति एक नया दृष्टिकोण प्रस्तुत करता है।

फ्री ब्रांड की पहचान दशकों से "लड़कियों के लिए पहला स्वच्छता पैड" के रूप में रही है, जिसके कारण इसकी पहचान धीरे-धीरे बुढ़ापे की ओर बढ़ रही थी। इसके परिणामस्वरूप, ब्रांड को "नवीनतम" उपभोक्ता समूह की मान्यता प्राप्त करने में कठिनाई हो रही थी। इस समस्या को हल करने के लिए, फेंगनान लिन ने ब्रांड के मूल को समझा और इसे लोगो के फ़ॉन्ट को अपग्रेड करके और एक नई दृश्य निर्देशिका प्रणाली बनाकर एक युवा दृष्टिकोण ब्रांड में परिवर्तित किया।

नई प्रणाली ने दृश्य और अवधारणा को सुसंगत और विस्तारयोग्य बनाया, जिसे ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों में उपयोग करने में सुगमता है। इसकी विशेषता यह है कि "F" अक्षर हल्का उठा हुआ है, जो एक युवा और आशावादी दृष्टिकोण को दर्शाता है। दो "e" अक्षरों की निरंतर ब्रश डिजाइन को चतुराई से जोड़ा गया है, जो फ्री का सुपर प्रतीक बन गया है, और इसे आइकन प्रणाली जैसे निर्देशिकाओं को बनाने के लिए उपयोग किया गया है, जिससे ब्रांड अधिक एकीकृत और अधिक विस्तारयोग्य बनता है, और यह भी फ्री के ब्रांड दृष्टि को प्रतिस्पर्धा से अलग करता है।

लोगो से "ee" को एक सहायक चित्र के रूप में निकाला गया है और इसे व्यापारिक कार्ड, एक्सप्रेस बॉक्स, बैज, दस्तावेज़ बैग, मैसेंजर बैग, कैनवास बैग आदि जैसे कई कार्य परिदृश्यों में लागू किया गया है। इस प्रक्रिया में चार-रंगी मुद्रण और बेकिंग पेंट प्रक्रिया शामिल है।

डिजाइन की यात्रा गुआंगज़ौ, गुआंगदोंग प्रांत, चीन में 6 जुलाई, 2021 को शुरू हुई थी। इसके लिए एक व्यापक अनुसंधान किया गया था, जिसमें पाया गया कि फ्री ब्रांड की पहचान को नवीनीकरण की आवश्यकता थी। इस चुनौती को हल करने के लिए, ब्रांड को एक नवीनतम और युवा दृष्टिकोण के साथ पुनर्निर्मित किया गया।

इस डिजाइन को 2022 में A' ग्राफिक्स, चित्रांकन और दृश्य संचार डिजाइन पुरस्कार का लोहे का पुरस्कार प्राप्त हुआ। यह पुरस्कार उन अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को दिया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। ये रचनाएं उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करती हैं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के साथ, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करती हैं, जो बेहतर दुनिया की ओर योगदान करती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Fengnan Lin
छवि के श्रेय: Fengnan Lin
परियोजना टीम के सदस्य: Fengnan Lin Yingqiang Zhang Xiaofang Teng
परियोजना का नाम: Free
परियोजना का ग्राहक: Fengnan Lin


Free IMG #2
Free IMG #3
Free IMG #4
Free IMG #5
Free IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें