वूम नाउ: अगली पीढ़ी की साइकिल

शहरी जीवनशैली के लिए एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन

वूम नाउ, ऑस्ट्रियाई बच्चों और किशोरों के लिए साइकिल निर्माता, एक अद्वितीय और आकर्षक शहरी जीवनशैली साइकिल लॉन्च कर रहा है। यह नई फ्रेम संरचना और विशेष सुविधाओं के साथ एक हल्की और पूरी तरह से लोड की गई साइकिल है।

वूम नाउ ने 6 से 14 वर्ष की आयु के सवारों के लिए एक क्रांतिकारी शहरी जीवनशैली साइकिल पेश की है। इसमें 10 किलोग्राम तक के सामान का समर्थन करने वाला एक बहुमुखी फ्रंट रैक, हाइड्रॉलिक फ्लैटमाउंट डिस्क ब्रेक और चौड़े बैलून टायर लगे हैं। छोटी सामने की व्हील एक निम्न केंद्रीय गुरुत्वाकर्षण सुनिश्चित करती है जो साइकिल को स्थिर और नियंत्रित बनाती है। इसमें 10 किलोग्राम तक के बोझ के लिए एक बहुमुखी फ्रंट रैक है; प्रत्येक पक्ष पर अतिरिक्त साइकिल सहायता उपकरण जोड़े जा सकते हैं।

इस साइकिल का डिजाइन ऑस्ट्रिया में किया गया था, और यह परियोजना 2 वर्षों तक चली। डिजाइन के लिए हमने मूडबोर्ड्स और विभिन्न म्यूरल्स का उपयोग किया ताकि हम आवश्यकताओं को इकट्ठा और दृश्यमान कर सकें। हमने केवल विभिन्न स्केच चरणों पर जाने के लिए ही नहीं बल्कि उससे पहले अल्फा पीढ़ी की आवश्यकताओं पर व्यापक अनुसंधान किया। हमने न केवल तर्कसंगत विशेषताओं को डिजाइन में शामिल किया, बल्कि वास्तव में भावनात्मक तथ्यों पर भी काम किया। जैसे कि किशोर अपने आप को व्यक्त करना चाहते हैं जो हमें उदाहरण के लिए आईडेंटिटी बोर्ड की ओर ले गया। एक फ्रेमबैग जहां वे अपने विचारों को दिखा सकते हैं या थोड़ी सी विरोध कर सकते हैं।

वूम नाउ के साथ, ऑस्ट्रियाई बच्चों और किशोरों के लिए साइकिल निर्माता एक शहरी जीवनशैली साइकिल लॉन्च कर रहा है जो उत्कृष्टता के साथ-साथ अद्वितीय है: नई वूम एक हल्की और पूरी तरह से लोड की गई साइकिल है जिसमें फ्रेम संरचना पर एक नया दृष्टिकोण है और विशेष सुविधाओं से भरपूर है। बाइक मैसेंजर्स की दुनिया की ओर संकेत करते हुए, वूम नाउ एक एकीकृत फ्रंट रैक को एक छोटे फ्रंट व्हील के साथ जोड़ता है। यह सुविधा न केवल शानदार है बल्कि बोझ उठाते समय सुरक्षित और स्थिर सवारी को भी सुनिश्चित करती है।

इस डिजाइन को 2022 में A' वाहन, मोबिलिटी और परिवहन डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। ये डिजाइन, अपनी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती हैं, एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्यचकित करने और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Teresa Arrieta
छवि के श्रेय: woom GesmbH
परियोजना टीम के सदस्य: Teresa Arrieta
परियोजना का नाम: Now
परियोजना का ग्राहक: Teresa Arrieta


Now IMG #2
Now IMG #3
Now IMG #4
Now IMG #5
Now IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें