टाइझ़ौ Z सेंटर: शहरी जीवनशैली को बढ़ावा देने वाला डिजाइन

वेई ज़ांग - gad द्वारा डिजाइन किया गया यह ऑफिस बिल्डिंग एक नया आयाम जोड़ता है

टाइझ़ौ Z सेंटर, जिसे वेई ज़ांग - gad ने डिजाइन किया है, एक उद्योग निर्माण क्षेत्र है जो शहरी जीवनशैली को बढ़ावा देने के लिए एक नया आयाम जोड़ता है।

वेई ज़ांग - gad द्वारा डिजाइन किया गया यह ऑफिस बिल्डिंग, टाइझ़ौ Z सेंटर, एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन है जो शहरी जीवनशैली को बढ़ावा देने के लिए एक नया आयाम जोड़ता है। इसकी प्रेरणा "∑" से ली गई है, जो मुख्य बिल्डिंग के फोल्डेड प्लेट्स द्वारा लपेटे जाने की विधि और आयतन कटौती के प्रवेश और निकास के प्रवाह मार्गदर्शन को संकेत करता है। इसका उपयोग गणितीय योगज में किया जाता है, और इसमें एक निश्चित रूप-रेखा भी हो सकती है: विकास में, बिल्डिंग स्वयं और शहर की जीवनशैली को ध्यान में रखते हुए, प्रभावी रूप से कैटलिटिक प्रभाव को उत्तेजित करने के लिए, ताकि संतुलन पर पार किया जा सके।

यह डिजाइन अन्य डिजाइनों से अलग है क्योंकि इसके अद्वितीय गुण और शक्तियां इसे अन्य से अलग बनाती हैं। इसके मुख्य विचारों में निम्नलिखित मुख्य शब्द शामिल हैं: 1. समेकित: एक वर्ग को जड़ने की लेआउट रणनीति; 2. ओवरलैप: संयुक्त कार्यों का ऊर्ध्वाधर विस्तार; 3. कनेक्ट: स्थान निर्माण को जीवनशैली बढ़ाने।

यह डिजाइन शहरी व्यवहार पैटर्न के विश्लेषण के आधार पर बनाया गया है, जिसमें हमने भूमि के वाणिज्यिक कार्यों के लिए ग्रे स्पेस प्रदान करने के लिए बड़ी संख्या में कैंटीलीवर और ओवरहेड तकनीकों का उपयोग किया है और चौक के साथ गूंजने वाले संबंध को दिखाया है।

इस डिजाइन की विशेषताएं और तकनीकी विनिर्देशों को डिजाइनर वेई ज़ांग - gad ने निर्धारित किया है। इसके अनुसार, मुख्य बिल्डिंग को एक अलग ब्लॉक-जॉइनिंग दिखाई दी गई है। साथ ही, ग्लास और छिद्रित एल्युमिनियम पैनल जैसे समान रंगों के सामग्री का उपयोग किया गया है ताकि समग्र मॉडलिंग भाषा की हल्कीपन और एकता बनाई रह सके। 90 मीटर ऊंची मुख्य स्लैब बिल्डिंग शिफु एवेन्यू के अनुसार जितनी संभव हो सके फैलती है, आस-पास की इमारतों से बाहर कूदती है, और शहर के स्काईलाइन को सहजतापूर्वक शामिल करती है।

इस डिजाइन की खोज और उसके लिए किए गए अनुसंधान के बारे में डिजाइनर वेई ज़ांग - gad ने विशेष टिप्पणी की है। इसके अनुसार, ज़ी सेंटर परियोजना का प्रतीक फोल्डेड प्लेट्स द्वारा लपेटे गए मुख्य बिल्डिंग की फ़ासाद उपचार विधि, और आयतन कटौती के प्रवेश और निकास के प्रवाह मार्गदर्शन को संकेत करता है। इसका उपयोग गणितीय योगज में किया जाता है, और इसमें एक निश्चित रूप-रेखा भी हो सकती है: विकास में, बिल्डिंग स्वयं और शहर की जीवनशैली को ध्यान में रखते हुए, प्रभावी रूप से कैटलिटिक प्रभाव को उत्तेजित करने के लिए, ताकि संतुलन पर पार किया जा सके।

इस परियोजना की शुरुआत 2007 में हुई थी और यह 2010 में ज़ेजियांग के टाइझ़ौ में समाप्त हुई। इस डिजाइन को ए' डिजाइन अवार्ड 2022 में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था, जो अद्भुत, बाहरी, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धिमत्ता को दर्शाते हैं। वे आदरणीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंबित करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: gad
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Li Yao, Taizhou Z Center, 2020. Image #2: Photographer Li Yao, The aerial view, 2020. Image #3: Photographer Li Yao, External view of the building, 2020. Image #4: Photographer Li Yao, Street view from different directions, 2020. Image #5: Photographer Li Yao, Joined blocks of the main building, 2020. Video Credits: Molan Digital Studio Of Hangzhou.
परियोजना टीम के सदस्य: Project Director: Wei Zhang Project Creative: Wei Zhang Yicun Song Other Team Members: Kaijian Zhang Yicun Song Pengfei Kang Junyan Shao Fengnan Zu Renqian Song Xiaoliang Zhao Guocai Yao Guoping Chen Interior: Hangzhou Dianshang Building Decoration Design Co., Ltd. Landscape: Shanghai LANDAU International Design Co., Ltd. Lighting: Shanghai Eduth Facade Consultants Co., Ltd. Facade: Shanghai Eduth Facade Consultants Co., Ltd. Photographer: Li Yao
परियोजना का नाम: Taizhou Z Center
परियोजना का ग्राहक: gad


Taizhou Z Center IMG #2
Taizhou Z Center IMG #3
Taizhou Z Center IMG #4
Taizhou Z Center IMG #5
Taizhou Z Center IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें