ड्रैगन बे: प्रकृति और मानव के बीच सीमा का अन्वेषण

Qidi डिजाइन ग्रुप द्वारा स्थापित एक अद्वितीय प्रदर्शनीय केंद्र

ड्रैगन बे, एक अद्वितीय प्रदर्शनीय केंद्र, जिसे Qidi डिजाइन ग्रुप ने स्थापित किया है, मानव और प्रकृति के बीच की सीमा को अन्वेषित करता है। यह एक आधुनिक अनुभवात्मक कला स्थल के रूप में डायमंड काटने के आकार को लेता है।

डिजाइनर्स ने वास्तुकला और स्थल के बीच संतुलन सम्बंध की खोज की है, और वास्तुकला और प्रकृति की सीमा पर कलात्मक जीवन दृश्य का निर्माण किया है। यह परियोजना सात विषयों के उच्च स्थलों का निर्माण करती है, जिनमें प्रवेश, जंगल में शटल, उपन्यास में अन्वेषण, हरी चाल, रहस्यमय घाटी, तारों की नदी, और ध्यान में जल ग्राम शामिल हैं।

यह परियोजना समुदाय की वर्षा जल का संग्रहण करती है, और समुदाय की स्पंज नगर प्रणाली का निर्माण करती है, ताकि परियोजना में विशाल क्षेत्र के पेड़-पौधों को अच्छी तरह से संरक्षित किया जा सके। प्राकृतिक वर्षा जल और कृत्रिम जलदृश्य के आपसी रोनाप और पुनरावृत्ति को संग्रहित करने के लिए केंद्रीय भवन के आकार ढलान का कुशलतापूर्वक उपयोग किया गया है, जिससे स्व-पुनरावृत्ति की सततता उत्पन्न होती है, और दृश्य रूप में वास्तुकला के होलोग्राम को जल पृष्ठ पर अनुकरण करने का भ्रम उत्पन्न होता है।

यह परियोजना जनवरी 2021 में जेंचेंग, ग्वांगज़ो में शुरू हुई और जून 2021 में समाप्त हुई। स्थल की भू-आकृति का अनुकरण करने के लिए सैंडबॉक्स का उपयोग किया गया, स्थल के भविष्य के उपयोग को ध्यान में रखते हुए, और स्थल के स्थानिक पैमाने और प्राकृतिक अनुभूति की बार-बार निर्धारण और अध्ययन की गई।

साथ ही, प्रकाश और छाया का कृत्रिम रूप से परिवर्तन किया गया, और जलदृश्य में भवन के सर्वांगीण प्रक्षेपण उत्पाद का बार-बार परीक्षण किया गया, ताकि प्रकृति को जितना संभव हो सके, परेशानी कम की जा सके और पारस्परिक लाभप्रद एकीकरण को साकार किया जा सके।

स्थल की भविष्य की संभावनाओं और प्रदर्शन गुणों को ध्यान में रखते हुए, डिजाइन कई बार निर्धारण और रिकॉर्डिंग के तहत है। यद्यपि नगर नियोजन द्वारा प्रतिबंधित, स्थल की ऊचाई और ढलान, चलने की रेखाएं और पथों को कई बार निर्धारित और समायोजित किया गया है, ताकि भविष्य में समुदाय के जीवन के दृश्य को उत्तेजित करने के लिए समुदाय को अंतिम रूप दिया जा सके।

ड्रैगन बे वास्तुकला और स्थल के बीच संतुलन की खोज करता है। सिद्धांत यह है कि स्थल परिवर्तन की संभावनाओं पर ध्यान केंद्रित किया जाए, कृत्रिम और प्राकृतिक संक्रमण का एकीकरण खोजा जाए। शुद्ध और संक्षिप्त परिदृश्य तकनीकों और न्यूनतम रणनीति, प्रकृति के साथ सम्पूर्ण एकीकरण। सात विषयों की सृजनात्मकता, जिनमें प्रारंभिक यात्रा, जंगल में शटल, उपन्यास में अन्वेषण, हरी चाल, रहस्यमय घाटी, तारों की नदी, और खो गई भूमि में खेल शामिल हैं। भू-आकृति का सम्मान करें और यथोचित रूप से उपयोग करें, समुदाय की वर्षा जल का संग्रहण करें, समुदाय की स्पंज नगर प्रणाली का निर्माण करें।

इस परियोजना की छवियों का कॉपीराइट ShanXi वास्तुकला फोटोग्राफी स्टूडियो, 2021 को सौंपा गया है। कॉपीराइट्स QIDI डिजाइन ग्रुप लिमिटेड, 2021 के पास हैं। यह डिजाइन 2022 में A' वास्तुकला, भवन और संरचना डिजाइन पुरस्कार में चांदी का पुरस्कार प्राप्त करने वाली थी। चांदी A' डिजाइन पुरस्कार: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: QIDI DESIGN GROUP
छवि के श्रेय: Image #1, ShanXi Architectural Photography Studio,2021 Image #2, ShanXi Architectural Photography Studio,2021 Image #3, ShanXi Architectural Photography Studio,2021 Image #4, ShanXi Architectural Photography Studio,2021 Image #5, ShanXi Architectural Photography Studio,2021
परियोजना टीम के सदस्य: Fengbin Guo Guangjian Dai Yadong Tian Yujie Yin Aizuan Zheng Menghui Li Ying Luo Yihan Yan Yu Zhou Xiaoyu Zhang Yumao Li Jingyi Li Bixia Chen Yuhan Huang Shengtao Wang Xiangfei Chen Meiqiong Luo
परियोजना का नाम: Dragon Bay
परियोजना का ग्राहक: QIDI DESIGN GROUP


Dragon Bay IMG #2
Dragon Bay IMG #3
Dragon Bay IMG #4
Dragon Bay IMG #5
Dragon Bay IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें