योसाकोई: मिचिहिरो मत्सुओ द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय दुकान

जापानी विशेषताओं को महसूस करने का एक आधुनिक स्थल

मिचिहिरो मत्सुओ ने एक दुकान/फैक्टरी की योजना तैयार की है, जो मिजुनासु, जापान की एक विशेषता का निर्माण और विक्रय करती है। दुकान का अंतरिक्ष सादा और आधुनिक है, जहां आप जापानी तत्वों को महसूस कर सकते हैं।

यह एक इमारत है जो लंबे समय से सड़क को सामने करती है, हमने ग्राहकों को आने और जाने के लिए विभिन्न आकारों के आयामों को व्यवस्थित किया है। इसके अलावा, विभिन्न उपयोगों के साथ स्थलों को बाएं और दाएं सूक्ष्म रूप से स्थानांतरित करके, सड़क की सतह से कोण भी बदल दिया गया है, और हमने गुजरने वालों पर प्रभाव डालने वाले डिजाइन पर विचार किया है।

बड़े खिड़कियों के बिना फैक्टरी क्षेत्र के विपरीत, दुकान में दुकान की झलक देने वाला एक बड़ा खुला होता है, और ग्राहकों के मार्गदर्शन को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन किया गया है। केंद्र में एक ठोस दीवार को एक एक्सेंट के रूप में रखकर, डिजाइन संतुलित है।

इमारत की उष्मीय संरक्षण प्रदर्शन और टिकाऊ प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए, मुख्य रूप से जापान में अपनाए गए लकड़ी के संरचने को अपनाया गया था। इस मामले में, जटिल और साहसिक स्थानिक संयोजन बिल्डिंग की मजबूती को अशांत करता है। हमने संरचनात्मक विश्लेषण किया और बड़े खंड लेमिनेटेड लकड़ी और धातु जोड़ों का उपयोग करके इसे मजबूत और सुरक्षित रूप से निर्माण किया। भूकंप प्रवण देश में जापान, संरचना इतनी महत्वपूर्ण है कि अधिकतम विचार दिया जा रहा है।

यह परियोजना जापान के ओसाका में 2023 में पूरी हुई थी। यह एक वाणिज्यिक इमारत है, ग्राहकों का रोजाना आना-जाना होता है। सामने की सड़क पर एक विशाल खुलाव दिया गया है, और अंदर को पूरी तरह से समझा जा सकता है। एक खुली दुकान के मुकाबले एक बंद दुकान पर आगंतुकों पर किस प्रकार का दृश्य और सक्रिय प्रभाव पड़ता है? हम नियमित रूप से तीसरे पक्ष के साथ सर्वेक्षण करते हैं और नियमित रूप से स्थिति की जांच करते हैं।

एक खुली दुकान का डिजाइन करते समय, दुकान के प्रवेश द्वार के आसपास एक बड़ा खुलाव स्थापित करें। प्राकृतिक ऊर्जा को सुनिश्चित करने और बड़े खुलाव वाली इमारतों में सुविधा और प्रदर्शन को बेहतर बनाने, हम लकड़ी के संरचनों के लिए निम्न-कार्बन मांग को पूरा करेंगे और एक अधिक खुला डिजाइन बनाएंगे। इसके अलावा, जापान में अक्सर होने वाले बड़े भूकंपों का सामना करने की शक्ति सुनिश्चित करते हुए उत्कृष्ट डिजाइन बनाना एक बड़ी चुनौती है।

यह डिजाइन 2023 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में आयरन को जीतने वाली थी। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Michihiro Matsuo
छवि के श्रेय: Michihiro Matsuo: Metaph architect associates
परियोजना टीम के सदस्य: Michihiro Matsuo
परियोजना का नाम: Yosakoi
परियोजना का ग्राहक: Michihiro Matsuo


Yosakoi IMG #2
Yosakoi IMG #3
Yosakoi IMG #4
Yosakoi IMG #5
Yosakoi IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें