इकोना मैक्सी प्योर: एक अद्वितीय रसोई एक्सट्रैक्शन हुड और वायु शोधक

फब्रिजियो क्रिसा द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और अत्याधुनिक उत्पाद

आजकल, रसोई और रहने का स्थान हमारे दिनचर्या का महत्वपूर्ण हिस्सा है, जहां हम सुंदर और आकर्षक फर्नीचर, सुहावनी रोशनी, शोर की कमी, और सबसे महत्वपूर्ण, हमारे श्वसन की शुद्ध हवा के माध्यम से सुविधा और आराम ढूंढते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए, एलिका ने इकोना मैक्सी प्योर बनाया है, जो आपके दिनचर्या का हिस्सा बनकर रहने के क्षेत्र में वायु गुणवत्ता का सही संतुलन सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण योगदान देता है।

इकोना मैक्सी प्योर का डिजाइन किया गया है ताकि हुड और शोधक स्वतंत्र रूप से काम कर सकें, बिना किसी प्रदर्शन या उपयोगिता पर समझौता किए। इकोना मैक्सी प्योर में एक सुंदर फर्नीचर में एक हुड और वायु शोधक शामिल हैं जो घर की हवा की दोहरी देखभाल करते हैं। इसे घरेलू हवा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किया गया है, बिना अतिरिक्त उपकरण या जटिल निगरानी प्रणालियों को स्थापित करने की आवश्यकता के, जो अक्सर अव्यवहार्य और हस्तक्षेपकारी होते हैं। इकोना मैक्सी प्योर का हुड कोर पाक की धुंध और वाष्पों को कुशलतापूर्वक नष्ट करता है।

इकोना मैक्सी प्योर को स्टेनलेस स्टील और ABS का उपयोग करके बनाया गया है। इसके तकनीकी विनिर्देश हैं 1198 मिमी x 440 मिमी x 1210 मिमी। इस डिजाइन के टैग्स में कुकरहुड, एलिका, लाइटिंग, रसोई, शोधक शामिल हैं। इस डिजाइन की टीम में फब्रिजियो क्रिसा शामिल हैं।

इकोना मैक्सी प्योर का कामकाज बहुत सरल है। इसे उपयोगकर्ता-अनुकूल और सहज टच कंट्रोल के माध्यम से चलाया जा सकता है, जो हुड और शोधक दोनों को संचालित करता है। स्मार्ट अलर्ट सुविधा की मदद से, रखरखाव त्वरित और उपयोगकर्ता-अनुकूल होता है: एक एलईडी प्रकाश आपको चेतावनी देगा जब इसके फ़िल्टर को बदलने की आवश्यकता होती है।

इस परियोजना का आरंभ सितम्बर 2020 में फब्रियानो में हुआ था और यह अप्रैल 2021 में फब्रियानो में समाप्त हुई, और इसे सितम्बर 2021 में एरिया 30 में प्रदर्शित किया गया था। इकोना मैक्सी प्योर में एक हुड और वायु शोधक को एक ही उपकरण में शामिल किया गया है, जो पूरे दिन भर आपके घर की हवा की देखभाल करता है।

इकोना मैक्सी प्योर एक विशेष रूप से संयुक्त हेपा और चारकोल फ़िल्टर के साथ सुसज्जित है, जो 1 माइक्रोन तक के कणों को पकड़ता है, जो घर के अंदर के प्रदूषकों से होने वाली एलर्जी के लक्षणों और संभावित असुविधाओं को कम करने में सक्षम है, घर के स्थानों की सुरक्षा करता है और घर के कुल वातावरण को बेहतर बनाने में योगदान देता है।

इकोना मैक्सी प्योर की चुनौती थी कि इसे एक विशेष रूप से संयुक्त हेपा और चारकोल फ़िल्टर के साथ सुसज्जित किया गया है, जो 1 माइक्रोन तक के कणों को पकड़ता है, इस प्रकार आपके रहने के स्थानों को प्रदूषकों से मुक्त करता है। इकोना मैक्सी प्योर एक पुस्तकालय की तरह शांत है। यह अत्यधिक विनम्र है: इसकी ध्वनि स्तर केवल 37 डीबीए है, जो लगभग अश्रवणीय है, जैसे कि एक पुस्तकालय में सुनी जाने वाली मौनता।

इकोना मैक्सी प्योर में एक सुंदर फर्नीचर में एक हुड और वायु शोधक शामिल हैं जो घर की हवा की दोहरी देखभाल करते हैं। इसे घरेलू हवा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किया गया है, बिना अतिरिक्त उपकरण या जटिल निगरानी प्रणालियों को स्थापित करने की आवश्यकता के, जो अक्सर अव्यवहार्य और हस्तक्षेपकारी होते हैं। इकोना मैक्सी प्योर का हुड कोर पाक की धुंध और वाष्पों को कुशलतापूर्वक नष्ट करता है।

इस डिजाइन की छवियों के लिए बौद्धिक संपदा और कॉपीराइट क्रेडिट्स एलिका स्पा को जाते हैं। यह डिजाइन 2022 में A' होम एप्लायंसेस डिजाइन अवॉर्ड में प्लेटिनम पुरस्कार से सम्मानित हुई है। प्लेटिनम A' डिजाइन अवॉर्ड: विश्व स्तरीय, असाधारण, और अत्यंत नवाचारी डिजाइनों को मान्यता देता है, जो पेशेवरता, प्रतिभा, और समाज कल्याण में योगदान दिखाते हैं। यह पुरस्कार एक युग की परिभाषात्मक सौंदर्यशास्त्र को मान्यता देता है, वे कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी की सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं, परम उत्कृष्टता का प्रदर्शन करते हैं और दुनिया को बेहतर बनाने में योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Fabrizio Crisà
छवि के श्रेय: Elica spa
परियोजना टीम के सदस्य: Fabrizio Crisa
परियोजना का नाम: Ikona Maxxi Pure
परियोजना का ग्राहक: Fabrizio Crisà


Ikona Maxxi Pure IMG #2
Ikona Maxxi Pure IMG #3
Ikona Maxxi Pure IMG #4
Ikona Maxxi Pure IMG #5
Ikona Maxxi Pure IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें