समय का प्रतीक: कृत्रिम द्वीप

शेंज़न रेहोग्ड साइनेज कंपनी द्वारा विकसित अद्वितीय डिजाइन

यह डिजाइन याच्ट और समुद्री लहरों के आकार से प्रेरित है, जो अविरोधी विकास दृष्टिकोण और शहरों और महासागर के सह-अस्तित्व के विचार को दर्शाता है।

यह कार्य हांगकांग-झुहाई-मकाओ पुल के कृत्रिम द्वीप बंदरगाह में स्थित है, जो एक शहर शोरूम कार्य है जिसका समग्र डिजाइन वक्रीय सतह के तत्व की अनुकरण पर आधारित है। याच्ट और लहरों के बीच स्थिर और परिवर्तनशील अन्तर्क्रिया को निकालकर और संक्षेपित करने के बाद, डिजाइनरों ने उस तत्व को इंडोर और आउटडोर साइनेज की उपस्थिति, सजावट, और प्रक्रिया डिजाइन में शामिल किया।

इस परियोजना का सबसे कठिन हिस्सा याच्ट और महासागर के सामान्य सौंदर्य तत्वों का चयन और एकीकरण करना था, और यह कैसे डिजाइन में शामिल करें और परियोजना स्थल की आत्मा को व्यक्त करें। डिजाइन टीम ने आर्टिफिशियल द्वीप पर हब की परियोजना के चरित्र को अनुकरणीय तरीके से व्यक्त करने के लिए बहाव पूर्ण वक्रीय सतह से शुरू करने का चयन किया। साथ ही, लंबी दूरी तक फैली हुई वक्रीय सतह की मॉडलिंग, और राल ढलाई प्रक्रिया भी कठिनाईयों का हिस्सा हैं।

इस परियोजना का उद्देश्य यह है कि इसे देखने वाले लोग इस द्वीप के विकास की संभावनाओं को महसूस कर सकें। पर्यावरण, सामग्री, प्रकाश प्रभाव और अन्य पहलुओं के माध्यम से, इस परियोजना का उद्देश्य विविध दृश्य बनाना है।

इस डिजाइन को 2022 में ए' मेटा, स्ट्रेटेजिक और सर्विस डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो बेहतर दुनिया के लिए योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shenzhen REHOEGD Signage Co., Ltd.
छवि के श्रेय: Shenzhen REHOEGD Signage Co., Ltd.
परियोजना टीम के सदस्य: Yuan Liu [Design Director] Wei Zhou [Strategy Director] Yu Wang [Cheif Designer] Xin Gong [Detailed Design] Zongyao Yu [Structure Design]
परियोजना का नाम: The Island Is a Symbol of the Times
परियोजना का ग्राहक: Shenzhen REHOEGD Signage Co., Ltd.


The Island Is a Symbol of the Times IMG #2
The Island Is a Symbol of the Times IMG #3
The Island Is a Symbol of the Times IMG #4
The Island Is a Symbol of the Times IMG #5
The Island Is a Symbol of the Times IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें